ब्रेकफास्ट को बनाएं स्पेशल इन पांच प्रोटीन रिच टोस्ट रेसिपीज के साथ

टोस्ट के बारे में बात करते हुए, यह रेसिपी आपको एक्सपेरिमेंट के लिए जगह देती है. आप सचमुच अपनी पसंद के अनुसार कोई भी सब्जी, मसाले और बहुत कुछ डाल सकते हैं.

ब्रेकफास्ट को बनाएं स्पेशल इन पांच प्रोटीन रिच टोस्ट रेसिपीज के साथ

खास बातें

  • हमारे शरीर को दिन भर चलने के लिए ब्रेकफास्ट की जरूरत होती है.
  • यह रेसिपी आपको एक्सपेरिमेंट के लिए जगह देती है.
  • आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी सब्जी, मसाले और बहुत कुछ डाल सकते हैं.

‘ब्रेकफास्ट दिन का सबसे महत्वपूर्ण मील है' एक पुरानी कहावत है और फिर भी जब आप किसी से पूछते हैं कि क्या उन्होंने काम पर जाने से पहले ब्रेकफास्ट किया था, तो अक्सर इसका जवाब नहीं होता है. सबसे महत्वपूर्ण भोजन की कमी से स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न समस्याएं हो सकती हैं. जिस तरह कार को शुरू करने के लिए ईंधन की जरूरत होती है, उसी तरह हमारे शरीर को दिन भर चलने के लिए ब्रेकफास्ट की जरूरत होती है. ज्यादातर लोग सोचते हैं कि प्रोटीन युक्त ब्रेकफास्ट तैयार करने में घंटों लगेंगे. अगर आप भी उनमें से हैं तो आइए हम आपको बताते हैं. यह बिल्कुल भी सच नहीं है. इतनी सारी पौष्टिक, फीलिंग और स्वादिष्ट रेसिपी हैं जिन्हें आप झटपट तैयार कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, स्क्रैम्ब एग, पोच्ड एग, सैंडविच, टोस्ट और भी काफी कुछ.

Masala Peanuts Recipe Video: वीडियो घर पर कैसे बनाएं नटक्रैकर
 

टोस्ट के बारे में बात करते हुए, यह रेसिपी आपको एक्सपेरिमेंट के लिए जगह देती है. आप सचमुच अपनी पसंद के अनुसार कोई भी सब्जी, मसाले और बहुत कुछ डाल सकते हैं. अगर  आप किसी ऐसे व्यक्ति हैं, जो जल्दी से जल्दी बनने वाले फीलिंग ब्रेकफास्ट विकल्पों की तलाश कर रहे है, तो अब समय आ गया है जो सरप्राइज हम आपके लिए लेकर आए हैं. क्योंकि यहां हम आपके लिए 5 हाई प्रोटीन टोस्ट रेसिपी की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो आपको लंबे समय तक संतुष्ट रखेंगे. यहां देखें.

यहां इन 5 प्रोटीन युक्त टोस्ट रेसिपीज की लिस्ट देखेंः

हमारी रेकमेडेशन

1. मूंग दाल टोस्ट

आइए उस रेसिपी से शुरू करें जो हमें सबसे ज्यादा पसंद है. यह मूंग दाल टोस्ट आपको अपनी डेली लाइफ में भरपूर मात्रा में प्रोटीन प्रदान करता है. इसे बनाने के लिए आपको बस दाल को मसाले के साथ पकाना है और इसमें कद्दूकस किया हुआ नारियल, हरा धनिया, हरी मिर्च, अदरक का पेस्ट, प्याज, नींबू का रस और चीनी मिलाना है. पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

2. पनीर टिक्का टोस्ट

यह हमारी दूसरी पसंदीदा रेसिपी है. पनीर टिक्का उन व्यंजनों में से एक है जो हर उम्र के लोगों को पसंद आता है. इतना कहने के बाद, हमने इस रेसिपी के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंट किया. यहां हम आपके लिए पनीर टिक्का टोस्ट की रेसिपी लेकर आए हैं. यह टोस्ट निश्चित रूप से कुछ ही समय में आपकी नंबर एक रेसिपी होगी. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य व्यंजन जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए

3. एग मसाला टोस्ट

अंडा घर पर आसानी से मिलने वाली सामग्री है. आप इस बहुमुखी सामग्री के साथ सचमुच कुछ भी बना सकते हैं. यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने दिन की शुरुआत एक साधारण अंडे के साथ करना पसंद करते हैं, तो यह एग मसाला टोस्ट रेसिपी आपके लिए बिल्कुल सही है. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

4. मशरूम टोस्ट

मशरूम कैलोरी में कम और प्रोटीन में हाई होते हैं, और आपके वजन घटाने वाली डाइट में भी अच्छा काम कर करते हैं. तो, यहां हम आपके लिए एक साधारण मशरूम-बेस्ड रेसिपी लाए हैं जो आपको घर पर एक एग्जॉटिक रेस्टोरेंट स्टाइल डिश को घर पर बनाने में मदद करेगी, वो भी मिनटों में. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

घर पर झटपट बनाएं हेल्दी नो-फ्राई बेसन के पकौड़े-Recipe Inside
 

5. 5-मिनट चीज़ी एग टोस्ट

कुरकुरी टोस्टेड ब्रेड पर फैला हुआ मसालेदार आमलेट . अंडे का टोस्ट काफी यूनिक है.  इसे सभी के लिए और भी स्वादिष्ट बनाते हुए, हमें एक चीज़ी एग टोस्ट रेसिपी मिली, जिसे सिर्फ 5 मिनट में तैयार किया जा सकता है. जी हां, आपने एकदम सही सुना! रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन टोस्ट रेसिपीज को आजमाएं और हमें बताएं कि आपको कौन सा टोस्ट सबसे ज्यादा पसंद आया, नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं. ऐसे ही और आर्टिकल्स के लिए बने रहें.