स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी Recipe Inside

कुछ आसान और क्षेत्र के स्पेशल व्यंजनों की खोज करते हुए, हम मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी की यह रेसिपी लेकर मिली, जो बनाने में बहुत आसान है.

स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी Recipe Inside

खास बातें

  • मसालों और टिक्की से भरपूर- नरम फ्रेंकी एक स्वादिष्ट व्यंजन है.
  • मुंबई स्टाइल की फ्रेंकी उन व्यंजनों में से एक है.
  • इसे बनाना काफी आसान है.

भारतीय खाद्य विविधता इतनी विशाल है कि अगर आप हर राज्य से मिलने वाले खाद्य पदार्थों की संख्या गिनना शुरू कर दें, तो इसका कोई अंत नहीं होगा. क्लासिक डिश से लेकर स्ट्रीट फ़ूड और नए फ़्यूज़न फ़ूड तक, हज़ारों चीज़ें आज़माई जा सकती हैं. और जब हम स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड की खोज करते हैं, तो मुंबई स्टाइल की फ्रेंकी उन व्यंजनों में से एक है जिसने कई लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है. बेशक, मुंबई अपने वड़ा पाव, पाव भाजी, दाबेली, मिसल के अलावा और भी काफी चीजों के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन इन व्यंजनों में से एक चीज और है जिसे हम सभी काफी पसंद करते हैं और वह है फ्रेंकी. सब्जियों, सॉस, मसालों और टिक्की से भरपूर- नरम फ्रेंकी एक स्वादिष्ट व्यंजन है. लेकिन अगर आपने अभी तक इसे नहीं खाया है, तो आज हम आपके लिए लाए हैं इसकी एक स्वादिष्ट रेसिपी.

कुछ आसान और क्षेत्र के स्पेशल व्यंजनों की खोज करते हुए, हम मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी की यह रेसिपी लेकर मिली, जो बनाने में बहुत आसान है. यह रेसिपी हर उम्र के लोगों को पसंद आएगी. तो, बिना किसी और देरी के, आइए इस फ्रेंकी की रेसिपी के बारे में जानें.

b48ens08

High Protein Snacks: आलू फिंगर्स नहीं इस बार ट्राई करें एग फिंगर्स की यह बेहतरीन रेसिपी

यहां देखें कैसे बनाएं मुंबई स्टाइल फ्रेंकी | मुंबई स्टाइल फ्रेंकी रेसिपी

सबसे पहले थोड़ा मक्खन गर्म करें और उसमें उबले आलू, कटा हुआ प्याज, लहसुन, मटर और मसाला डालें. इन्हें कुछ देर तक पकाएं और फिर इनकी टिक्की बना लें.

फिर एक अलग बाउल में थोडा़ सा गेहूं, मैदा डालकर आटा गूंथ लीजिए. आटे को बेल कर दोनों तरफ से अच्छे से पका लें. एक बार हो जाने पर, थोड़ी सी स्वादिष्ट हरी चटनी डालें, टिक्की लगाएं और शिमला मिर्च और प्याज जैसी सब्जियां डालें. ऊपर से कुछ चाट मसाला, गरमा गरम सॉस और मेयो डालें. इस फ्रेंकी को लपेटें, और फिर इसका मजा लें!

मुंबई स्टाइल फ्रेंकी बनाने के लिए यहां क्लिक करें.

हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको ये रेसिपी कैसी लगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर आप भी हैं नए जायके की तलाश में तो आज ही ट्राई करें क्रीम और रिच ग्रेवी में बना नवाबी पनीर