विज्ञापन
Story ProgressBack

दांतों को मोतियों जैसा चमकदार बनाने के लिए रोजाना इस्तेमाल होने वाली किचन में मौजूद इन चीजों का करें प्रयोग...

Peele Dant Safed Karne Ke Upaye: अगर आप भी अपने दांतों को दूध सा सफेद बनाना चाहते हैं, तो कुछ घरेलू उपाय हैं जिनकी मदद से आप पीले पड़े दांतों को सफेद बना सकते हैं. 

Read Time: 3 mins
दांतों को मोतियों जैसा चमकदार बनाने के लिए रोजाना इस्तेमाल होने वाली किचन में मौजूद इन चीजों का करें प्रयोग...
Peele Dant Safed Karne Ke Upaye: पीले दांत कैसे सफेद करें.

Teeth Whitening Remedies in Hindi: स्माइल हमारी सुंदरता पर चार चांद लगाने का काम करती हैं लेकिन पीले दांत हमारी सुंदरता को खराब करने का काम करते हैं. क्या आप भी अपने पीले दांतों की समस्या से परेशान हैं. आपको बता दें कि पीले दांत की कई वजह हो सकती हैं. दांतों पर कीड़े लगने के चलते भी दांत पीले पड़ सकते हैं. इसके अलावा सही तरीके से ब्रेश न करना भी पीले दांतों की वजह हो सकता है. कई बार कुछ चीजें खाने से भी दांत पीले नजर आते हैं. इतना ही नहीं कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के चलते भी दांत पीले पड़ने लगते हैं. तो अगर आप भी पीले दांतों को मोतियों की तरह चमकदार बनाना चाहते हैं तो आप किचन में मौजूद इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आप भी अपने दांतों को दूध सा सफेद बनाना चाहते हैं, तो कुछ घरेलू उपाय हैं जिनकी मदद से आप पीले पड़े दांतों को सफेद बना सकते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं किचन में मौजूद अदरक और नमक की. अदरक और नमक की बात करें तो इसमें एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल, एंटीइंफ्लेमेटरी, विटामिन सी, कैल्शियम और फॉस्फोरस जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो मसूड़ों को हेल्दी रखने और दांतों को चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं.  

ये भी पढ़ें- मांसपेशियों को मजबूत बनाने ही नहीं, वजन को घटाने में भी मददगार है ये लाल रंग की सब्जी, यहां जानें बड़े फायदे

Latest and Breaking News on NDTV

दांतों को चमकदार बनाने के लिए कैसे करें अदरक और नमक का इस्तेमाल- How to Whiten Your Teeth With Ginger And Salt: 

अदरक और नमक दोनों को सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप अदरक और नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. दांतों में कीटाणु और बैक्टीरिया के कारण पीलापन हो सकता है. दांतों को दूध सा सफेद बनाने के लिए आप अदरक, नमक और शहद से दांतों को ब्रेश की मदद से साफ कर सकते हैं. अदरक के रस में नमक मिलाकर दांतों पर रगड़ने से दांतों को चमकदार बनाया जा सकता है. 

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
परिणीति चोपड़ा की "लव स्टोरी" है जिसका राघव चड्ढा से कोई लेना-देना नहीं है, जानिए क्या है पूरा माजरा
दांतों को मोतियों जैसा चमकदार बनाने के लिए रोजाना इस्तेमाल होने वाली किचन में मौजूद इन चीजों का करें प्रयोग...
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Next Article
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;