Tandoori Chaat: घर पर आसानी से बनाएं स्मोकी और स्पाइसी तंदूर चाट रेसिपी

Tandoori Chaat Recipe: एक चीज जो हम सभी के दिल में होती है, वह है तंदूरी स्वाद! चाहे वह तंदूरी चिकन हो, तंदूरी पनीर, या यहां तक ​​कि तंदूरी मशरूम- स्मोकी, बर्न हुए और चारकोल जैसा स्वाद हममें से ज्यादातर लोगों को पसंद होता है!

खास बातें

  • आपके रेगुलर चाट डिश में एक नया ट्विस्ट है.
  • घर पर रेस्टोरेंट जैसा स्वाद लाना आसान हो सकता है.
  • स्पाइसी तंदूर चाट रेसिपी एक टेस्टी डिश है.

Tandoori Chaat Recipe:  इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंडियन फूड विभिन्न स्वादों का मिश्रण है जो हमारे मुंह में घुलता है. जबकि हम कई चीजें खाते हैं, एक चीज जो हम सभी के दिल में होती है, वह है तंदूरी स्वाद! चाहे वह तंदूरी चिकन हो, तंदूरी पनीर, या यहां तक ​​कि तंदूरी मशरूम- स्मोकी, बर्न हुए और चारकोल जैसा स्वाद हममें से ज्यादातर लोगों को पसंद होता है! हालांकि, घर पर रेस्टोरेंट जैसा स्वाद लाना मुश्किल हो सकता है. लेकिन धबराएं नहीं! अगर आप भी तंदूरी की हर चीज का लुत्फ उठाना चाहते हैं और रेस्टोरेंट का स्वाद लाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए लाए हैं स्वादिष्ट तंदूरी चाट की रेसिपी!

यह तंदूरी चाट विभिन्न सामग्रियों और ढेर सारे मसालों से भरी हुई है जिसे आप बिल्कुल खाना पसंद करेंगे. अनानास, पनीर, सेब और शिमला मिर्च, आलू और सेब से बना यह तंदूरी चाट निस्संदेह आपके रेगुलर चाट डिश में एक नया ट्विस्ट है. इस रेसिपी को तब बनाएं जब आपके घर पर कोई पार्टी हो या जब आप अपनी कुकिंग स्किल से अपने परिवार को इंप्रेस करना चाहते हों! अधिकतम स्वाद के लिए चटनी के साथ पेयर करें. 

ssitucfo

ये है तंदूरी चाट की रेसिपीः (Here Is The Recipe Of Tandoori Chaat)

सबसे पहले अनानास के चार टुकड़े, पनीर, सेब और शिमला मिर्च, उबले आलू और उबले हुए सेब लें. इसके बाद, अनानास, लाल मिर्च, पीली शिमला मिर्च, शकरकंद और पनीर. सुविधाजनक बैचों में क्रम को दोहराएं. उन्हें मीडियम गर्म तंदूर या चारकोल ग्रिल में, या पहले से गरम ओवन में 3 मिनट के लिए रोस्ट करें. फिर निकाल कर एक तरफ रख दें.

इसे बाउल में निकाल लें, और नमक, सिरका, लाल मिर्च पाउडर, अनारदाना पाउडर, चाट मसाला डालकर अच्छी तरह मिलाइये और सर्व करें. 

ऊपर हैडर में तंदूरी चाट की पूरी रेसिपी देखें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Benefits Of Shatavari: शतावरी के सेवन से मिलने वाले चार अद्भुत फायदे
Diet For Heart Health: दिल को बीमारियों से बचाने के लिए डाइट में इन चीजों को जरूर करें शामिल
Cheesy Rava Cutlets: बरसात के दिनों का आनंद उठाने के लिए ट्राई करें क्रिस्पी रवा कटलेट
Ganesh Chaturthi 2021: गणेश चतुर्थी के मौके पर इस बार भोग के लिए बनाएं ये खास व्यंजन
Empty Stomach Foods: खाली पेट इन चीजों का सेवन सेहत को पहुंचा सकता है नुकसान