Sweet Chilli Sauce: सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं स्वीट चिली सॉस, नोट करें रेसिपी

Sweet Chilli Sauce: एक डिप्स या सॉस किसी भी उबाऊ फूड को तुरंत लाइव कर सकता है. टैंगी, तीखा या क्रीमी, बाजार में तरह-तरह के डिप्स उपलब्ध हैं. इसलिए, हमारी किचन की अलमारियां हमेशा स्वादिष्ट डिप्स, चटनी, सॉस और अन्य चीजों से भरी रहती हैं.

Sweet Chilli Sauce: सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं स्वीट चिली सॉस, नोट करें रेसिपी

Sweet Chilli Sauce: स्वीट चिली सॉस को आप अपनी पसंद के अनुसार तीखा कर सकते हैं.

खास बातें

  • स्वीट चिली सॉस एक आसानी रेसिपी है.
  • स्वीट चिली सॉस को किसी भी चीज के साथ पेयर कर सकते हैं.
  • स्वीट चिली सॉस 10 मिनट में बना सकते हैं.

Sweet Chilli Sauce: एक डिप्स या सॉस किसी भी उबाऊ फूड को तुरंत लाइव कर सकता है. टैंगी, तीखा या क्रीमी, बाजार में तरह-तरह के डिप्स उपलब्ध हैं. इसलिए, हमारी किचन की अलमारियां हमेशा स्वादिष्ट डिप्स, चटनी, सॉस और अन्य चीजों से भरी रहती हैं. उदाहरण के लिए, गार्लिक डिप, टोमैटो केचप, चिली सॉस इत्यादि. यहां हम आपके लिए एक और तरह का डिप लेकर आए हैं जो वास्तव में आपकी पसंदीदा कॉम्बिनेशन के साथ एक स्थान के योग्य है. चिप्स से लेकर डिम सम, नाचोस, समोसा या यहां तक ​​कि परांठे के साथ, यह सॉस सभी व्यंजनों के साथ पेयर करने के लिए एक सही ऑप्शन हो सकता है. यदि आप एक हाउस पार्टी को होस्ट करने की प्लान बना रहे हैं, तो यह डिप निश्चित रूप से आपके सभी गेस्ट को अपने परफेक्ट फ्लेवर से इंप्रेस करेगी.

इस डिप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपके किचन पेंट्री में उपलब्ध कुछ ही बुनियादी सामग्री होती है. सामग्री की खरीदारी के लिए इधर-उधर भागने की जरूरत नहीं है. यह बहुत समय और प्रयास बचाता है. इसे अपने पसंदीदा स्नैक्स के साथ मिलाकर, आप इसे सलाद ड्रेसिंग के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं. क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? आश्चर्य है कि इस वर्सटाइल सॉस को कैसे बनाया जाए? पूरी रेसिपी नीचे पढ़ें. 

Soaked Almonds Benefits: क्यों और कैसे करना चाहिए बादाम का सेवन, यहां जानें फायदे और खाने का तरीका

कैसे बनाएं स्वीट चिली सॉस-How To Make Sweet Chilli Sauce:

सबसे पहले एक ब्लेंडर लें, उसमें सूखी लाल मिर्च, सिरका, लहसुन, नमक और पानी डालें. एक सुसंगत पेस्ट तक ब्लेंड करें. प्रो टिप्सः अगर आप चाहते हैं कि यह सॉस ज्यादा मसाले वाला हो, तो आप इसमें रेड चिली फ्लेक्स डाल सकते हैं.

मिश्रण तैयार होने के बाद एक पैन में तेल गर्म करें. तैयार मिश्रण को पैन में डालें और अच्छी तरह मिलाएं. उबाल आने तक पकाएं और फिर इसमें कॉर्नफ्लोर डालकर इसे थोड़ा गाढ़ा बना लें. 

Coconut Milk Recipes: स्वाद और सेहत से भरपूर हैं नारियल से बनी ये 4 रेसिपीज

सॉस को पैन से निकालें और कांच के जार में स्टोर करें. इसे अपने पसंदीदा स्नैक्स के साथ मिलाएं और आनंद लें! 

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट में बताएं कि यह कैसी लगी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com