Coconut Milk Recipes: स्वाद और सेहत से भरपूर हैं नारियल से बनी ये 4 रेसिपीज

Coconut Milk Recipes: नारियल का नाम लेते ही सबसे पहले हमारे दिमाग में नारियल पानी का ख्याल आता है. नारियल पानी को सेहत के लिए काफी गुणकारी माना जाता है.

Coconut Milk Recipes: स्वाद और सेहत से भरपूर हैं नारियल से बनी ये 4 रेसिपीज

Coconut Milk Recipes: कोकोनट मिल्क से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

Best Coconut Milk Recipes: नारियल का नाम लेते ही सबसे पहले हमारे दिमाग में नारियल पानी का ख्याल आता है. नारियल पानी को सेहत के लिए काफी गुणकारी माना जाता है. ये शरीर को हाइड्रेटेड रखने में मदद कर सकता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि नारियल दूध से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. नारियल दूध को कई तरह की डिश में इस्तेमाल किया जाता है. क्योंकि ये स्वाद और सेहत से भरपूर होता है. इसमें एंटीवायरल और एंटीबैक्टीरियल कंपाउंड होता है, जो शरीर को वायरस या बैक्टीरिया से बचाने में मदद कर सकता है. 

यहां देखें कोकोनट मिल्क से बनने वाली रेसिपीज- Here Are 4 Coconut Milk Based Recipes:

1. कोकोनट खीर-

कोकोनट मिल्क से बनी खीर एक स्वादिष्ट डिश है. यह दिखने में पयसम जैसी लगती है, जो ज्यादातर दक्षिण भारतीय घरों में बनाई जाती है. कोकोनट खीर बनाने में काफी आसान है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

lrqk1srg

2. कोकोनट मिल्क सूप-

कोकोनट मिल्क सूप एक स्वादिष्ट और पोषण से भरपूर सूप है, जिसमें लहसुन और रेड अनियन के साथ वेजिटेबल स्टॉक पम्पकीन और कोको​नट मिल्क का स्वाद मिलेगा. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. कोकोनट मिल्क पैनाकोटा-

कोकोनट मिल्क पैनाकोटा रेसिपी को शायद ही कोई हो जो पसंद न करें. य​ह एक क्लासिक इटैलियन डिजर्ट है, जिसे जिलेटिन और क्रीम से बनाया जाता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. कोकोनट लड्डू-

कोकोनट लड्डू एक स्वादिष्ट स्वीट डिश है. इसे कच्चे नारियल या सूखे नारियल दोनों से बनाया जा सकता है. इसे आप व्रत और त्योहारों के दौरान भी बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.