Sweet Bonda: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी साउथ इंडियन स्वीट बोंडा

Sweet Bonda Dessert: साउथ इंडिया ने हमें कई टेस्टी डिशेज दिए हैं. ऐपेटाइज़र से लेकर मेन कोर्स और डेसर्ट तक, अनगिनत डिश हैं, जिनमें से कोई भी चुन सकता है. और ऐसी ही एक और रेसिपी है स्वीट बोंडा.

Sweet Bonda: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी साउथ इंडियन स्वीट बोंडा

Sweet Bonda: स्वीट बोंडा दो आटे से बनाए जाते हैं और गुड़ और केले से नेचुरल स्वीटनेस होती है.

खास बातें

  • बोंडा पारंपरिक रूप से डीप फ्राई डिश है.
  • बोंडा के दो वर्जन है नमकीन और स्वीट
  • स्वीट बोंडा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Sweet Bonda Dessert:  साउथ इंडिया ने हमें कई टेस्टी डिशेज दिए हैं. ऐपेटाइज़र से लेकर मेन कोर्स और डेसर्ट तक, अनगिनत डिश हैं, जिनमें से कोई भी चुन सकता है. लेकिन ऐपेटाइज़र (या स्नैक्स) के बारे में बात करते हुए, सबसे पहले कुछ नाम जो दिमाग में आते हैं, वे हैं क्रिस्पी मुरमुरे, स्पाइसी वड़े, केले के चिप्स, पुन्नू गुल्लू आदि. लेकिन एक नमकीन स्नैक है जिसने हमारा दिल जीत लिया है वह है बोंडा पारंपरिक रूप से डीप फ्राई हुए मैश किए हुए आलू और मसालों के साथ बनाया गया, यह स्नैक बस आत्मा को संतुष्ट करने वाला है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस नमकीन स्नैक का एक मीठा वर्जन भी है ?! हां, स्वीट बोंडा नाम की एक डिश है! तो अगर आप एक ही तरह की क्लासिक डेसर्ट खाकर बोर हो गए हैं और कुछ अलग ट्राई करने की तलाश में हैं- तो स्वीट बोंडा ट्राई करें!

स्वीट बोंडा दो आटे से बनाए जाते हैं और गुड़ और केले से नेचुरल स्वीटनेस होती है. इस डिश के टेस्ट में एक एक्स्ट्रा किक देने के लिए कुछ मसाले भी शामिल हैं. आप इन डिलाइट बोंडा को केवल 20 मिनट में बना सकते हैं और दिन के किसी भी समय इनका आनंद ले सकते हैं. रेसिपी नीचे पढ़ें.

banana bonda

स्वीट बोंडा रेसिपीः (Sweet Bonda Recipe)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले गेहूं का आटा, चावल का आटा, इलायची, बेकिंग सोडा और नमक मिलाएं. इन्हें अच्छी तरह मिला लें. अब इस छन्नी में थोडा़ सा उबला हुआ गुड़ का पानी डालकर फिर से मिला लें. इसके बाद, केला लें, इसे मैश करें और बाउल में मिला लें. इस स्वीट बोंडा का बेटर गाढ़ा होना चाहिए ताकि इसे छोटे छोटे बाॉल में बदला जा सके. बैटर तैयार होने के बाद, इनमें से कुछ मुट्ठी भर लें और फ्राई के लिए तेल में डाल दें. इसे बाहर निकालें और ऊपर से दालचीनी और पिसी चीनी को कोट करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वीट बोंडा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
कितनी फायदेमंद है DASH Keto, क्‍या खाएं और क्‍या नहीं- स्मृति चतुर्वेदी आहार विशेषज्ञ
Better Sleep: अच्छी नींद के लिए सोने से पहले क्या न खाएं - न्यूट्रीशियनिस्ट स्मृति चतुर्वेदी
Navratri 2021 Vrat: नवरात्रि व्रत में दही खाने के अद्भुत फायदे
Vitamin B12: विटामिन बी12 के स्रोत क्‍या हैं, क्‍यों जरूरी है, ब्रेन हेल्‍थ कैसे करता है बूस्‍ट, जानें एक्‍सपर्ट से.....