Tadke Wali Chai: शख्स ने बनाई 'तड़के वाली चाय', तो इंटरनेट पर आए ऐसे रिएक्शन...

Tadke Waali Chai: हालिया वायरल वीडियो में, एक बुजुर्ग व्यक्ति को सड़क पर एक स्टॉल पर बटर के साथ तड़के वाली चाय बनाते हुए देखा जा सकता है.

Tadke Wali Chai: शख्स ने बनाई 'तड़के वाली चाय', तो इंटरनेट पर आए ऐसे रिएक्शन...

Spiced Tea: ट्रेडिशनल मसाला चाय एक स्टेपल बनी हुई है.

खास बातें

  • हर भारतीय को चाय पीना पसंद है.
  • चाय की कई वैराइटी मिल जाएंगी.
  • वायरल तड़का वाली चाय.

भारत में चाय लोगों के दिलों में एक खास जगह रखती है. चाहे वह एक हलचल भरा शहर हो या एक शांत गांव, आपको लगभग हर कॉर्नर पर चाय की दुकानें मिल जाएंगी, हर का अपना यूनिक  फ्लेवर और स्टाइल है. जो चीज चाय को वास्तव में आकर्षक बनाती है, वह है भारतीय इसमें जो क्रिएटिविटी और एक्सपेरिमेंट लाते हैं. जबकि ट्रेडिशनल मसाला चाय (spiced tea) एक स्टेपल बनी हुई है, चाय के प्रति प्रेम ने वैराइटी की एक सुखद सीरीज को जन्म दिया है. भारतीयों को एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, चाय में कई तरह की सामग्रियां डालकर वैराइटी और फ्लेवर तैयार करना पसंद है. एक फूड ब्लॉगर द्वारा साझा किए गए हालिया वायरल वीडियो में, एक बुजुर्ग व्यक्ति को सड़क पर एक स्टॉल पर बटर के साथ तड़के वाली चाय बनाते हुए देखा जा सकता है. हालांकि यह यूनिक है, इंटरनेट यूजर इस मिश्रण से बहुत इंप्रेस नहीं हुए.

ये भी पढ़ें: Viral Video: बच्चे ने आइसक्रीम खाते ही दिया ऐसा रिएक्शन इंटरनेट पर हो गया वायरल, वीडियो को मिले 30 मिलियन व्यूज

तड़का भारतीय व्यंजनों में उपयोग की जाने वाली एक खाना पकाने की टैकनीक है, जिसमें मसालों को गर्म तेल या घी में हल्का भूनकर तड़का लगाया जाता है. बुजुर्ग व्यक्ति ने एक गर्म बर्तन में भरपूर मात्रा में बटर डालकर शुरुआत की, उसके बाद दूध और कुछ गुलाब की पंखुड़ियां डालीं. इसके बाद, उन्होंने मिश्रण में चाय की पत्तियां, चीनी और बादाम शामिल किए. मिश्रण को हिलाते हुए, उसने इसे उबाल लिया. जब उनसे पूछा गया कि वह कितने समय से तड़के वाली चाय बेच रहे हैं, तो उन्होंने गर्व से बताया कि यह 1945 में उनके दादा द्वारा शुरू की गई एक पारिवारिक विरासत है, जिसे वह अब भी जारी रखे हुए हैं. नीचे वीडियो देखें:

हालांकि चाय काफी अच्छी लग रही थी, लेकिन कमेंट में लोगों ने इसके प्रति अपनी असुविधा की भावनाएं साझा कीं. एक यूजर ने लिखा, 'अंकल बेच रहे हैं, ठीक है, लेकिन खरीद कौन रहा है?' एक अन्य ने कहा, 'अंग्रेजों ने इसे पीने के बाद देश छोड़ दिया.' किसी और ने कमेंट किया, "यही कारण है कि आजकल लोगों को कम उम्र में ही दिल का दौरा पड़ रहा है." चौथे ने मजाक में कहा, ''चाय में टमाटर और प्याज डालना बाकी है.'' एक निराश यूजर ने कहा, 'आप लोगों को नरक में एक स्पेशल स्थान दिया जाएगा.''

आप इस यूनिक चाय के बारे में क्या सोचते हैं? क्या आप इसे ट्राई करेंगे? हमें नीचे कमेंट में बताएं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)