सोहा अली खान ने लिया स्वादिष्ट क​श्मीरी खाने का मजा, यहां देखें पांच लाजवाब कश्मीरी रेसिपीज

कश्मीरी थाली की एक तस्वीर शेयर करते हुए, सोहा अली खान ने हाथ जोड़कर यह व्यक्त किया कि उन्हें खाना कितना पसंद है.

सोहा अली खान ने लिया स्वादिष्ट क​श्मीरी खाने का मजा, यहां देखें पांच लाजवाब कश्मीरी रेसिपीज

खास बातें

  • हर राज्य और कभी-कभी क्षेत्रों के अपने व्यंजन और रेसिपी होती हैं.
  • कश्मीरी भोजन सुगंधित होता है.
  • सोहा ने हाल ही में कश्मीरी भोजन का मजा लिया.

भारत का पाक परिदृश्य बहुत ही विविध है. हर राज्य और कभी-कभी क्षेत्रों के अपने व्यंजन और रेसिपी होती हैं जो अपने तरीके से अनोखे और स्वादिष्ट होते हैं. कश्मीरी व्यंजन भी एक ऐसा बेहतरीन क्षेत्रीय व्यंजन है जिसमें बहुत सारी विविधताएं हैं. कश्मीरी भोजन सुगंधित होता है और इसमें कुछ दिलचस्प खाना पकाने की तकनीकों से आने वाले सूक्ष्म लेकिन तीखे स्वाद शामिल होते हैं. अभिनेत्री और लेखिका सोहा अली खान ने हाल ही में कश्मीर के लाजवाब भोजन का स्वाद चखा जिसे देखकर हमें भी तुरंत कुछ खाने की क्रेविंग होने लगी. जरा देखो तो:

3rdifjdo

कश्मीरी थाली की एक तस्वीर शेयर करते हुए, सोहा अली खान ने हाथ जोड़कर यह व्यक्त किया कि उन्हें खाना कितना पसंद है. सोहा अली खान की कश्मीरी दावत में, हम एक शानदार पुलाव, गुश्तबा, और कुछ कश्मीरी-शैली के मटन पसलियों के साथ एक यखनी ग्रेवी देख सकते हैं. एक स्वादिष्ट कबाब को पुदीने की चटनी के साथ भी देखा जा सकता है. पूरे कश्मीरी प्रसार को कुछ मसालेदार प्याज के साथ परोसा गया जैसा कि अक्सर व्यंजनों में शामिल होता है.

कितना स्वादिष्ट और आकर्षक है ना? अगर सोहा अली खान की कश्मीरी खाने की यह तस्वीर देखने के बाद आपको भी कुछ खाने की क्रेविंग होने है, तो आप सही जगह पर हैं. हमारे पास कुछ यूनिक कश्मीरी व्यंजन हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. ये व्यंजन कश्मीरी व्यंजनों में काफी लोकप्रिय हैं.

इस दिवाली अपने घर आने वाले मेहमानों को बनाकर खिलाएं स्वादिष्ट राज कचौरी- Video Inside

यहां देखें 5 स्वादिष्ट कश्मीरी व्यंजन जिन्हें आप आजमा सकते हैं:

1. रोगन जोश

यह क्लासिक मटन रोगन जोश कश्मीरी व्यंजनों के सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक है. इस रेसिपी को फॉलो करें और घर पर बनाएं यह पारंपरिक और रसीले करी! पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

57s668n8

2. पनीर चमन

इस यूनिक पनीर चमन रेसिपी में फ्राइड पनीर स्लाइस एक बेहद ही स्वाद कश्मीरी ग्रेवी से मिलाएं जाते हैं. इस स्वादिष्ट व्यंजन में टमाटर, प्याज या लहसुन का इस्तेमाल नहीं किया गया है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. कश्मीरी चिकन पुलाव

कश्मीरी व्यंजनों की एक विशेषता प्रचुर मात्रा में पुलाव रेसिपी है. यह चिकन पुलाव एक लाजवाब व्यंजन है जो निश्चित रूप से आपके तालू को प्रसन्न करेगा. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें..

4. नद्रू यखनी

इस करी में दही बेस्ड ग्रेवी में कमल के तनों का कॉम्बिनेशन होता है. सरल लेकिन स्वादिष्ट तैयारी आपके होश उड़ा देगी! पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. कश्मीरी साग

कश्मीरी साग एक सुकून देने वाली रेसिपी है जो हमें सर्दियों के महीनों में गर्म रखती है. सरसों का साग को छोड़कर एक बार घाटी की इस यूनिक रेसिपी को आज़माएं! पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com