चाय पत्ती में मिला लें ये एक चीज सफेद बाल जड़ से हो जाएंगे काले, डाई लगाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Black Tea For Grey Hair: अगर आप बिना किसी नुकसान के बालों को काला करना चाहते हैं. तो किचन में मौजूद इस नेचुरल चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

चाय पत्ती में मिला लें ये एक चीज सफेद बाल जड़ से हो जाएंगे काले, डाई लगाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Black Tea For Grey Hair: बालों को काला करने के उपाय.

Black Tea For Grey Hair: आज के समय में गलत खानपान, प्रदूषण और खराब लाइफस्टाइल के चलते सफेद बालों की समस्या खूब देखने को मिलती है. एक दौर था जब सफेद बाल की समस्या सिर्फ बुजुर्गों में देखी जाती थी. लेकिन आज के समय में ये समस्या युवा वर्ग में काफी देखी जा रही है. सफेद बालों को काला करने के लिए हममें से ज्यादातर लोग डाई, मेहंदी और हेयर डाई का प्रयोग करते हैं. लेकिन ये चीजें कुछ ही समय तक काम करती हैं. कई बार केमिकल्स का ज्यादा इस्तेमाल हमारे बालों के लिए हानिकारक हो सकते हैं. अगर आप बिना किसी नुकसान के बालों को काला करना चाहते हैं, तो नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. आज हम आपको किचन में मौजूद एक ऐसी चीज के बारे में बता रहे हैं जो आपके सफेद बालों को जड़ से काला कर सकती है. तो चलिए जानते हैं क्या है वो चीज.

सफेद बालों को काला करने के लिए चायपत्ती का ऐसे करें इस्तेमाल- (Black Tea For White Hair)

चाय पत्ती एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल लगभग हर घर में हर दिन किया जाता है. हममें से ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरूआत चाय या कॉफी के साथ करना पसंद करते हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि चाय पत्ती में अजवाइन का इस्तेमाल कर सफेद बालों को काला करने में मदद मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं कैसे करें बालों पर इस्तेमाल. 

ये भी पढ़ें- कंघी करते ही हाथ में आ जाता है बालों का गुच्छा तो डाइट में शामिल करें इस विटामिन से भरपूर ये 7 चीजें, बाल बनेंगे लंबे, घने और मजबूत

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे करें अजवाइन और चायपत्ती का इस्तेमाल- (How To Use Ajwain And Chaipatti For Grey Hair)

सफेद बालों को काला करने के लिए चाय और अजवाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं. सबसे पहले आपको एक पैन में 1 गिलास पानी गर्म करना है. फिर इसमें चाय पत्ती और अजवाइन डालकर अच्छे से उबाल लें. फिर इसमें आंवला पाउडर डाल कर अच्छे से मिला लें. अब इसे बालों पर अच्छे से अप्लाई करें. फिर कुछ देर बाल बालों को पानी से धो लें. ऐसा आप हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)