विज्ञापन
Story ProgressBack

भारत में रशियन गर्ल ने पूरे दिन ऐसे बेची सब्जी, लोग बोले, ये लड़की हर जगह फिट... देखें वीडियो

हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो में एक रशियन लड़की को भारतीय में सड़क पर आलू और प्याज बेचते हुए दिखाया गया है. नीचे दिए गए वीडियो पर नजर डालें और जानें कि लोगों ने कैसा रिएक्शन दिया.

Read Time: 3 mins
भारत में रशियन गर्ल ने पूरे दिन ऐसे बेची सब्जी, लोग बोले, ये लड़की हर जगह फिट... देखें वीडियो
शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 15.2 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

विदेशी लोग अक्सर भारतीय सड़कों पर तरह-तरह के व्यंजन चखते नजर आते हैं. हाल ही में एक रशियन लड़की का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह सब्जी बेचने में हाथ आजमाती नजर आ रही थी. उसने आलू और प्याज बेचने वाले एक विक्रेता से संपर्क किया और सब्जी बेचने की इच्छा बताई. एक सुंदर रूसी लहजे में, उसने कहा, "सब्जी बेचना सिखाओ [मुझे सब्जियां बेचना सिखाओ]." हैरानी की बात यह है कि विक्रेता सहमत हो गया और दोनों ने पूरा दिन सब्जियां बेचने और ग्राहकों से जुड़ने में बिताया. लड़की, जिसका नाम मैरी था, फिल्म 'वेलकम' के नाना पाटेकर के लोकप्रिय संवाद को उत्साहपूर्वक दोहराते हुए कहती है: "आलू लेलो," "कांडा लेलो." जब एक ग्राहक आया, तो लड़की मुस्कुराते हुए उसका स्वागत किया और उसे अपने हाथ से चुने हुए कुछ आलू बेचे.

बाद में, विक्रेता ने मैरी को फिल्म की एक और एक लाइन सिखाई: "सुबह से न एक आलू बिका है, न बिका है आधा कांदा," जिसमें उसने जल्दी से महारत हासिल कर ली. इसके तुरंत बाद, एक नया ग्राहक आया, जो मोलभाव करने के लिए तैयार था. जब मैरी ने दुकान के मालिक से पूछा कि क्या वे डिस्काउंट दे सकते हैं, तो उसने मना कर दिया. वह ग्राहक की ओर मुड़ी और उससे प्यार से कहा, "मेरे बॉस ने नहीं कहा." ग्राहक ने कुछ प्याज उठाए, मैरी से थोड़ी बातचीत की और दुकान से चला गया. यह पूरा अनुभव मैरी के लिए रोमांचकारी साबित हुआ.

 

“रशियन लड़की आते ही सबने खरीदा कांदा,” उन्होंने भारतीय बाजार में एक सब्जी विक्रेता के रूप में अपने दिन के पूरे अनुभव को बताते और शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा “नमस्ते दोस्तो. सबसे पहले, मैं आपको अपने वर्कप्लेस के बारे में बता दूं. बाजार एक अव्यवस्थित जगह है, जहां लोग चारों ओर दौड़ रहे हैं, कारों का हॉर्न बजा रहे हैं और कभी-कभी गाय रास्ता रोक देती है. यह अराजकता की एक सिम्फनी है जिससे मुझे प्यार हो गया है, लेकिन सबसे मजेदार हिस्सा ग्राहकों के साथ सौदेबाजी का खेल है. आप देखिए, भारत में सौदेबाजी जीवन का एक तरीका है. अगर आप कीमत पर मोलभाव नहीं कर रहे हैं, तो क्या आप कुछ खरीद भी रहे हैं? इसलिए मैं यहां अपनी सब्जियां प्रोपर वैल्यू पर बेचने की कोशिश कर रही हूं, जबकि ग्राहक लगातार कीमत कम करने की कोशिश कर रहे हैं. कभी-कभी वे अंग्रेजी में भी बोलना शुरू कर देते हैं, यह सोचकर कि इससे मुझे डर लगेगा, लेकिन उन्हें क्या पता, मैं सौदेबाजी के खेल में माहिर हूं. क्या मुझे सब्जियां बेचने के लिए इंस्टाग्राम छोड़ देना चाहिए?”

वीडियो वायरल हो गया है और लोगों ने कमेंट सेक्शन में बाढ़ ला दी है. एक अन्य ने कहा, "आप एक ही दिल कितनी बार जीतेंगे?" “यह अद्भुत है, प्रिये! आप हर जगह फिट बैठते हैं,' किसी ने दावा किया. जबकि किसी ने मजाक में कमेंट किया कि, “कोई उससे शादी करेगा; उसे भारत बहुत पसंद है.”

आप इस रशियन वेजिटेबल वेंडर के बारे में क्या सोचते हैं? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं!

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल का 4 स्टोरी वेडिंग केक देख ड्रूल करने लगेंगे आप, यहां देखें तस्वीरें
भारत में रशियन गर्ल ने पूरे दिन ऐसे बेची सब्जी, लोग बोले, ये लड़की हर जगह फिट... देखें वीडियो
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Next Article
अनन्या पांडे ने पहली बार खाया मैंगो स्टिकी राइस और दिया ऐसा रिएक्शन जिसे देख आप भी कर सकते हैं रिलेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;