बच्चे कर रहे हैं पिज्जा खाने की जिद, तो घर पर रोटी से बनाएं हेल्दी पिज्जा, यहां देखें रेसिपी

पिज्जा का वही स्वाद वही यमी फ्लेवर और वही चीज से लबरेज बाइट घर में ही तैयार हो सकती है, वो भी रोटी के साथ ही. ये रोटी पिज्जा आपको मैदा से छुटकारा दिलाएगा साथ ही आपके नन्हे मुन्नों को स्वाद और पोषण दोनों देगा.

बच्चे कर रहे हैं पिज्जा खाने की जिद, तो घर पर रोटी से बनाएं हेल्दी पिज्जा, यहां देखें रेसिपी

बच्चे कर रहे हैं पिज्जा खाने की जिद तो घर पर बनाएं हेल्दी रोटी पिज़्ज़ा.

Roti Pizza Recipe: कुछ भी टेस्टी खाने का मन होता है तो बच्चे पिज्जा या बर्गर खाने की जिद पर अड़ जाते हैं, जबकि मम्मियों को हर वक्त ये डिश पसंद नहीं आती. वजह है इनका मैदे से बना होना. मम्मियों की इस परेशानी का हल बन सकता है होम मेड प्रोटीन रिच पिज्जा, जो आप हेल्दी रोटी से ही तैयार कर सकते हैं. पिज्जा का वही स्वाद वही यमी फ्लेवर और वही चीज से लबरेज बाइट घर में ही तैयार हो सकती है, वो भी रोटी के साथ ही. ये रोटी पिज्जा आपको मैदा से छुटकारा दिलाएगा साथ ही आपके नन्हे मुन्नों को स्वाद और पोषण दोनों देगा.

ऐस बनाएं पिज्जा बेस

रोटी जैसा पिज्जा बेस बनाने के लिए आपको गेहूं के आटे में खमीर उठाना है. इसके लिए आप एक कप आटे में एक चम्मच के करीब इंस्टेंट यीस्ट मिलाएं. इसमें आधा चम्मच शहद और चुटकी भर नमक भी मिला दें. आटा गूथें और खमीर उठने का इंतजार करें. इसके बाद रोटी जैसे बेलकर पिज्जा बेस बनाकर उसे पकने रख दें.

सरसों या नारियल के तेल में मिलाकर रात भर के लिए बालों में लगा लें ये चीज, 2 हफ्तों में काले, लंबे और घने हो जाएंगे बाल

ऐसे बनाएं पिज्जा

पिज्जा बेस तैयार होने के बाद आप अलग अलग किस्म की टॉपिंग से उसे सजा सकते हैं.

प्रोटीन रिच सब्जियां

मशरूम, पालक, कॉर्न सहित ऐसी सब्जियां चुने जो आपके बच्चे आसानी से नहीं खाते हैं. इस सब्जियों को हल्का सा पका लें. अब पिज्जा सॉस लगाकर टॉपिंग करें, चीज डालें और थोड़ी सी देर बेक कर लें.

नॉनवेज टॉपिंग 

प्रोटीन के मामले में नॉनवेज का भी कोई मुकाबला नहीं है. आप चाहें तो चिकन चंक्स, श्रेड किया हुआ चिकन  या मीट को पका लें. इस में पेपरोनी, चिली फ्लेक्स जैसी चीजें मिलाकर पिज्जा का टेस्ट दें. टॉपिंग की तरह पिज्जा पर स्प्रेड करें. चीज डालकर थोड़ा सा बेक कर लें.

खाने के स्वाद को चार गुना बढ़ा देगा ये चीज पाउडर, जानें इसे घर पर बनाने का आसान तरीका

पनीर टॉपिंग

पनीर भी प्रोटीन का रिच सोर्स है. आप शिमला मिर्च, ओलिव्स मिलाकर पनीर का टेस्टी मिक्स तैयार करें. ऑरिगेनो, मॉजरिला चीज डालकर बेस पर स्प्रेड करें. बेक करें और बच्चों को हेल्दी और टेस्टी पिज्जा सर्व करें.

पारसी मटन कटलेट रेसिपी | Parsi Mutton Cutlet Recipe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com