Ragda Pani Puri: सूरत स्ट्रीट वेंडर की रगड़ा पानी पुरी देख दोबारा नहीं करेंगे इसे खाने की...

Ragda Pani Puri: हाल ही में, सूरत में एक पॉपुलर स्टॉल महज 20 रुपये की यूनिक कीमत पर रगड़ा पानी पुरी पेश करके धूम मचा रहा है.

Ragda Pani Puri: सूरत स्ट्रीट वेंडर की रगड़ा पानी पुरी देख दोबारा नहीं करेंगे इसे खाने की...

Ragda Pani Puri: रगड़ा पानी पुरी बनाने का वायरल वीडियो.

खास बातें

  • रगड़ा पानी पुरी वीडियो.
  • कैसे बनती है रगड़ा पानी पुरी.
  • रगड़ा पानी पुरी का वायरल वीडियो.

पानी पुरी स्नैक से कहीं अधिक है. यह स्ट्रीट फूड देश भर में पसंद किए जाने वाले स्ट्रीट फूड में से एक है. मुंबई की रगड़ा पानी पुरी के तीखे और मसालेदार स्वाद से लेकर कोलकाता के आलू पुचका के मीठे और तीखे स्वाद तक, हर एरिया में इस क्रंची डिलाइट की अपनी अलग पहचान है. हाल ही में, सूरत में एक पॉपुलर स्टॉल महज 20 रुपये की यूनिक कीमत पर रगड़ा पानी पुरी पेश करके धूम मचा रहा है. पूरी प्रोसेस को एक वायरल वीडियो में दिखाया गया है, जिससे व्यूअर्स को इस आइकोनिक स्ट्रीट फूड की प्रीपरेशन की एक झलक मिलती है. हालांकि, आकर्षक व्यू के बावजूद, इंटरनेट वेंडर की अनहाइजीन प्रीपरेशन के तरीकों से नराज दिखे. 
ये भी पढ़ें: पटना स्ट्रीट वेंडर ने इस तरह से बनाई इमरती, देखने के बाद लोग बोले 'अब कभी नहीं खाएंगे'
एक बड़े बर्तन में, वेंडर उबले हुए चने, मसले हुए आलू आदि का मिश्रण मिलाता है, और इमली के पानी वाले बर्तन को अच्छी तरह हिलाता है. सर्व करने से पहले, वह आलू के मिश्रण के साथ छोटे बाउल इकट्ठा करता है, जो धनिये की पत्तियों, प्याज और चटनी से रिच है. पानी पुरी असेंबली लाइन तब शुरू होती है जब वह कुशलता से हर पुरी को तीखा इमली के पानी से भरता है, और उन्हें कस्टमर को उनके इंतजार कर रहे बाउल में देता है. पापड़ी की ओर बढ़ते हुए, वह प्याज, चटनी, नमक, सॉस और इमली का पानी मिलाते हैं, और सामग्री को एक क्रंची पेस्ट में मैश करते हैं, इसे कस्टमर के बाउल में सर्व करते नजर आ रहा है. एक नज़र यहां डालेंः

ये भी पढ़ें: Watch Video: 24 सालों बाद भी परफेक्ट कंडीशन में मिला मैकडॉनल्ड्स हैमबर्गर, जानिए क्या है पूरा माजरा
वीडियो देखने के बाद खाने के शौकीनों ने उनके डिश बनाने के अनहाइजीन तरीके पर सवाल उठाए. एक यूजर ने कमेंट किया, "हमेशा हाथ से." एक अन्य ने पूछा, "क्या उन्हें हाइजीन से एलर्जी है?" एक निराश दर्शक ने लिखा, “दस्ताने वहां क्यों नहीं हैं? खाना धमाकेदार हो सकता है, लेकिन अगर मैं किसी को अपने हाथ उसके ऊपर रखते हुए देखूं तो मैं उसे नहीं खाऊंगा. घृणित है." एक कमेंट में कहा गया, "इसे देखने मात्र से मुझे उल्टी आ जाती है." एक व्यक्ति ने हाथों के उपयोग का बचाव करते हुए कहा, “उन लोगों को, जिन्होंने शायद कभी किचन में काम नहीं किया है, यह जानने के लिए कि दस्ताने पहनकर खाना पकाने की तुलना में साफ हाथ अधिक सामान्य और अनुशंसित हैं; आपकी समस्या यह है कि आप अपने अंदर के नस्लवाद को महसूस कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि साफ हाथ का मतलब सफेद हाथ है.''

क्या आप ये रगड़ा पानी पूरी ट्राई करेंगे? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com