Egg Ghee Roast: प्रोटीन रिच स्पाइसी डिश के लिए ट्राई करें एग घी रोस्ट रेसिपी

Protein-Rich Ghee Roast: चाहे वह नारियल का दूध हो, दिल को सुकून देने वाला सांबर हो या मुंह में मेल्ट होने वाली इडली, साउथ इंडियन फूड में कुछ ऐसा कम्फर्टिंग है. साउथ इंडियन रेसिपीज हमें इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होती हैं!

Egg Ghee Roast: प्रोटीन रिच स्पाइसी डिश के लिए ट्राई करें एग घी रोस्ट रेसिपी

Egg Ghee Roast: साउथ इंडियन रेसिपीज हमें इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होती हैं!

खास बातें

  • कई साउथ इंडियन डिशेज देश भर में एक घरेलू नाम बन गए हैं.
  • घी रोस्ट हुई डिश आम तौर पर मीट के साथ बनाई जाती है.
  • एग घी रोस्ट की इस रेसिपी में सभी चीजें टेस्टी और हेल्दी हैं.

Protein-Rich Ghee Roast:  चाहे वह नारियल का दूध हो, दिल को सुकून देने वाला सांबर हो या मुंह में मेल्ट होने वाली इडली, साउथ इंडियन फूड में कुछ ऐसा कम्फर्टिंग है. कॉमप्लेक्स फ्लेवर और सिम्पल कुकिंग की तकनीकों के मिक्स्चर के साथ, साउथ इंडियन रेसिपीज हमें इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होती हैं! कई साउथ इंडियन डिशेज देश भर में एक घरेलू नाम बन गए हैं. लेकिन एक रेसिपी जिसने निस्संदेह कई लोगों का ध्यान खींचा है, वह है फेमस घी रोस्ट रेसिपी! घी रोस्ट हुई डिश आम तौर पर मीट के साथ बनाई जाती है और घी के साथ कवर किया जाता है जो इसमें रिच टेस्ट एड करता है. हालांकि, आजकल बहुत से लोग इस रेसिपी को पनीर, प्रॉन और अन्य सामग्री के साथ बनाते हैं. तो, आपको इसकी एक और नई वैराइटी से परिचित कराने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं एग घी रोस्ट की एक टेस्टी रेसिपी!

एग घी रोस्ट की इस रेसिपी में सभी चीजें टेस्टी और हेल्दी हैं. इस रेसिपी में आपको बस इतना करना है कि सबसे पहले मसालों को रोस्ट कर पीस लें. इसके बाद, इससे एक स्पाइसी बेस बनाने के लिए टमाटर प्यूरी और अन्य सामग्री के साथ मिलाएं. फिर उबले अंडे डालकर पकाएं! टेस्टी लगता है, है ना?! आप इस रेसिपी को तब बना सकते हैं जब भी आपकी कोई पार्टी या सेलिब्रेशन हो या जब आप अपनी कुकिंग स्किल से अपनी फैमिली को इंप्रेस करना चाहें. एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो इसे अधिकतम इंडल्जेंस के लिए पराठे या भाप वाले चावल के साथ मिलाएं. एग घी रोस्ट की रेसिपी नीचे पढ़ें.

8dmk5frg

एग घी रोस्ट बनाने की रेसिपीः (Easy Egg Ghee Roast Recipe)

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में सूखी लाल मिर्च, काली मिर्च, लौंग, धनियां, लहसुन, अदरक, जीरा और तेज पत्ता डालें. महक आने तक भूनें और फिर पीस लें. अब उसी पैन में घी, करी पत्ता और प्याज डालें. प्याज़ को सॉफ्ट होने दें. हल्दी पाउडर, नमक रोस्ट हुए मसाले के साथ डालें और मिलाएं. अब इसमें पिसे हुए टमाटर डालें और पकाएं. एक बार जब यह उबलने लगे, तो आधे कटे हुए उबले हुए अंडे डालें और फिर से मिलाएं. फ्लेवर को मिलने दें, फिर गरमागरम सर्व कर इंडॉय करें!

एग घी रोस्ट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chicken Ramen: कुछ यूनिक और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें चिकन रामन रेसिपी
Batan Papdi Chaat: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं सिंधी-स्टाइल बाटन पापड़ी चाट
Dal And Legumes Benefits: डाइट में करें इन चार दाल और फलियों को शामिल, मिलेंगे कमाल के फायदे
Radish Leaves Juice Benefits: सर्दियों में मूली के पत्तों का जूस पीने के अद्भुत फायदे