Protein-Rich Diet: रेगुलर पराठा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई यह स्वादिष्ट एग पराठा(Recipe Inside)

अंडे पौष्टिक होने के लिए जाने जाते हैं, ब्रेकफास्ट में इन्हें खाने से आपको दिन भर के लिए अच्छी मात्रा में ऊर्जा मिलती है.

Protein-Rich Diet: रेगुलर पराठा खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई यह स्वादिष्ट एग पराठा(Recipe Inside)

खास बातें

  • पौष्टिक से भरपूर एक स्वादिष्ट अंडा पराठा रेसिपी लेकर आए हैं.
  • अंडे पौष्टिक होने के लिए जाने जाते हैं.
  • ब्रेकफास्ट में खाने से आपको दिन भर अच्छी मात्रा में ऊर्जा मिलती है.

पराठे उन व्यंजनों में से एक हैं जो हर किसी कोई नाश्ते में खाना पसंद करता है. वे पौष्टिक और फीलिंग होते हैं. मक्खन, चटनी, दही या अचार के साथ परोसे जाने पर इनका मजा और भी बढ़ जाता है. जबकि हमारे पास आलू पराठा, गोभी पराठा, दाल का पराठा और कई अन्य पराठों में कई भिन्नताएं हैं, हम सभी का अपना कोई न कोई फेवेरट पराठा होता है जिसे हम दिन के किसी भी समय पसंद करते हैं. हालांकि, हर दिन एक ही तरह का पराठा कुछ लोगों के लिए बोरिंग हो सकता है. ऐसे में हम आपके लिए कुछ नया और पौष्टिक से भरपूर एक स्वादिष्ट अंडा पराठा रेसिपी लेकर आए हैं.

अंडे पौष्टिक होने के लिए जाने जाते हैं, ब्रेकफास्ट में इन्हें खाने से आपको दिन भर के लिए अच्छी मात्रा में ऊर्जा मिलती है. अंडे अच्छे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाने और हृदय रोगों को कम करने में मदद कर सकते हैं. वे प्रोटीन में उच्च हैं और अगर आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो अंडे खाना जरूरी है क्योंकि इससे आपका पेट भरा रहता है!

अंडे के इतने फायदों और पराठे के स्वाद के साथ, अंडा पराठा आपके लिए दिन के किसी भी समय खाने के लिए एक आदर्श विकल्प है.

3ptkv9qo

Easy Recipes: सिर्फ 15 मिनट मेें बनाएं लंच के लिए ये बेहतरीन रेसिपीज

कैसे बनाएं अंडा पराठा | अंडा पराठे की रेसिपी

पौष्टिक अंडा पराठा बनाने के लिए आपको गेहूं का आटा, दो अंडे, कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, तेल, गरम मसाला, हरा धनिया और स्वादानुसार नमक की जरूरत होती है.

सबसे पहले एक बाउल में गेहूं, नमक, तेल और थोडा़ सा पानी डालकर नरम आटा गूंथ लें. इसे 15 मिनट के लिए रेस्ट दें. फिर आटे को बांटकर बेल लें.

एक अलग बाउल में, अंडे, प्याज, हरी मिर्च, गरम मसाला और नमक को फेंट लें.

बेले हुए पराठे को गरम तवे पर डालें और दोनों तरफ से हल्का सा पकने दीजिये. जैसे ही किनारे कुरकुरे होने लगते हैं, जल्दी से सिलवटों के साथ एक तेज चाकू का उपयोग करके एक छेद बनाएं और अंडे की आधी मात्रा उसमें डालें. परांठे को थोड़ा सा झुकाएं ताकि अंडे का मिश्रण अंदर आ जाए. फिर इसे पलट दें और दूसरी तरफ भी यही प्रक्रिया दोहराएं.

अब अपने पराठे को तब तक पकाएं जब तक कि अंडा और बाहरी परत पूरी तरह से पक न जाए. एक बार यह तैयार हो जाए तो, इसे अपनी पसंद की किसी भी चीज़ के साथ गरमागरम परोसें!

अंडे के पराठे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस पराठे को अपने घर पर आसानी से बनाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसा लगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chicken Bukhara: खाना चाहते हैं कुछ डिफरेंट तो ट्राई करें यह क्रीमी और टैंगी चिकन बुखारा मुगलई डिश (Recipe Inside)