Prawn Tikka Masala: सीफूड खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें प्रॉन टिक्का मसाला

Prawn Tikka Masala Recipe: प्रॉन उन डिश में से एक हैं जिसकी कई सीफूड लवर्स कसम खाते हैं. ये पकाने में आसान होते हैं और इन्हें ग्रील्ड, फ्राई या बेक किया जा सकता है.

Prawn Tikka Masala: सीफूड खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें प्रॉन टिक्का मसाला

Prawn Tikka Masala: प्रॉन को पहले मसालों और हर्ब से मैरीनेट किया जाता है.

खास बातें

  • प्रॉन पकाने में आसान होते हैं.
  • प्रॉन को ग्रील्ड, फ्राई या बेक किया जा सकता है.
  • प्रॉन टिक्का मसाला को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Prawn Tikka Masala Recipe:  प्रॉन उन डिश में से एक हैं जिसकी कई सीफूड लवर्स कसम खाते हैं. ये पकाने में आसान होते हैं और इन्हें ग्रील्ड, फ्राई या बेक किया जा सकता है! बहुतायत में पाया जाने वाला यह तटीय भोजन साल भर मौजूद रहता है और इसे किसी भी तरह से पकाया जा सकता है. जबकि हम में से कई लोगों ने फेमस फ्राई हुई प्रॉन या प्रॉन की करी खाई है, आज हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो इस तटीय सामग्री के साथ पंजाबी स्वादों का मिश्रण है. अंदर से नरम और बाहर से क्रिस्पी, प्रॉन टिक्का मसाला कुछ ही समय में आपका नंबर वन गो-टू सीफ़ूड बन जाएगा!

प्रॉन को पहले मसालों और हर्ब से मैरीनेट किया जाता है जो इस डिश से आपकी किचन को एक आकर्षक सुगंध से भर देते हैं. ये मसाले और हर्ब हैं जो पकवान को स्वादिष्ट बनाती हैं, और आप इसे खाने के बाद अपनी उंगलियाँ चाटेंगे. तो चलिए अब और इंतजार नहीं करते और देखते हैं कि यह स्वादिष्ट प्रॉन टिक्का मसाला कैसे बनता है.

vvp151m8

प्रॉन टिक्का मसाला कुछ ही समय में आपका नंबर वन गो-टू सीफ़ूड बन जाएगा!

यहां जानें प्रॉन टिक्का मसाला रेसिपीः

सबसे पहले एक बाउल में नींबू का रस, नमक, लाल मिर्च पाउडर और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालकर उसमें झींगे डालकर 15-20 मिनट के लिए मैरीनेट कर लें. इसके बाद एक पैन में थोड़ा बटर गर्म करें. मैरीनेट किए हुए प्रॉन डालें और अच्छी तरह पकने तक लगभग 4-5 मिनट तक पकाएं, फिर इसे एक प्लेट में निकाल लें.

उसी पैन में दो बड़े चम्मच तेल लें और उसमें जीरा डालें. कटा हुआ प्याज़ डालें और लगभग 4-5 मिनट तक प्याज़ को गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें. फिर अदरक-लहसुन का पेस्ट, मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और नमक डालें.

ब्लेंडर से टमाटर की प्यूरी बनाएं और पैन में डालें. अच्छी तरह मिलाएं और धीमी आंच पर 3-4 मिनिट तक पकाएं, जब तक कि मिश्रण गाढ़ा न हो जाए. क्रीम, दही और गरम मसाला डालें. अच्छी तरह से मलाएं. पके हुए प्रॉन में तंदूरी मसाला पाउडर और स्वादानुसार नमक डालें.

एक बार हो जाने के बाद, इस स्वादिष्ट प्रॉन टिक्का मसाला को अपनी थाली में चावल के साथ पेयर करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रॉन टिक्का मसाला की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.