Potato Curry: कम्फर्ट फूड की है तलाश तो ट्राई करें आलू करी की यह स्वादिष्ट रेसिपी

Potato Curry Recipe: आलू किसे पसंद नहीं है? यह सभी भारतीय घरों में सबसे प्रिय सब्जियों में से एक है. यह बात बहुत से लोग नहीं जानते होंगे लेकिन आलू असल में प्लांट बेस्ड सब्जी है.

Potato Curry: कम्फर्ट फूड की है तलाश तो ट्राई करें आलू करी की यह स्वादिष्ट रेसिपी

Potato Curry: आलू करी एक ऐसी डिश है जो बनाने में आसान है.

खास बातें

  • आप आलू के साथ कई काम कर सकते हैं!
  • आलू एकदम परफेक्ट सब्जी है.
  • आलू करी आपके लिए बेहद ही कम्फर्ट मील बन जाएगा.

Potato Curry Recipe:  आलू किसे पसंद नहीं है? यह सभी भारतीय घरों में सबसे प्रिय सब्जियों में से एक है. यह बात बहुत से लोग नहीं जानते होंगे लेकिन आलू असल में प्लांट बेस्ड सब्जी है इसलिए जब भी आप आलू खा रहे हैं तो आप एक जड़ खा रहे हैं! जड़ हो या न हो, आलू एकदम परफेक्ट सब्जी है. इसमें जितने भी साइज और शेप आते हैं, आप आलू के साथ कई काम कर सकते हैं! आप इसे फ्रेंच फ्राइज़, आलू टिक्की, आलू पकौड़ा, चिप्स, हनी चिली पोटैटो और बहुत कुछ बना सकते हैं! आज हम लाए हैं आलू की एक ऐसी डिश जो बनाने में इतनी आसान है, यह आपके लिए बेहद ही कम्फर्ट मील बन जाएगा.

आलू करी एक स्टेपल इंडियन डिश है जो सरल और स्वादिष्ट है. आलू की सब्जी किसी भी चीज के साथ पेयर की जा सकती है, आप इसे चावल, रोटी, पराठा, पूरी और नान के साथ भी खा सकते हैं. यह करी तीखी और मसालेदार होती है. आलू आपके मुंह में हर बाइट में पिघल जाएगा. अगर आप इस उलझन में हैं कि खाने में क्या खाया जाए, तो आलू की सब्जी आपके काम आएगी क्योंकि इस व्यंजन को बनाने के लिए ज्यादा तैयारी की जरूरत नहीं होगी. आप इसे तीनों मील के लिए ले सकते हैं!

gtbseul

आलू करी बनाना आसान है!

आलू करी कैसे बनाएंः (How To Make Potato Curry)

आलू करी बनाना आसान है! लहसुन और प्याज को हल्का ब्राउन होने तक भूनें. टमाटर डालें और ढक्कन को ढक दें. टमाटर सॉफ्ट और मसी होने के बाद, हल्दी पाउडर, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला और जीरा पाउडर डालें. तैयार मसाले में कटे हुए आलू डालें और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाएं. आलू के मसाले में 2 कप पानी डालें. और मिला दें. करी गाढ़ी होने के बाद, डिश तैयार है! आप नाश्ते में पूरी या पराठे के साथ आलू की सब्जी का आनंद ले सकते हैं या फिर रात के खाने/दोपहर के खाने में आलू की सब्जी को चावल या रोटी के साथ खा सकते हैं.

आलू करी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Rock Salt Benefits: सेंधा नमक खाने के पांच अद्भुत फायदे
Masala Chai Benefits: मसाला चाय पीने के चार कमाल के फायदे
Roasted Aloo Benefits: पाचन से लेकर मोटापा तक रोस्टेड आलू खाने के अद्भुत फायदे
Easy Lunch Recipe: सिर्फ 30 मिनट में लंच के लिए बनाएं स्वादिष्ट अचारी बैंगन
Keema Idli For Breakfast: इडली खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये यूनिक कीमा इडली रेसिपी