हाथ-पैर हैं पतले और बाहर निकल आ रहा है पेट तो सुबह खाली पेट इन 3 में से 1 चीज को पानी में मिलाकर पी लीजिए, Belly Fat होगा कम दिखने लगेंगे स्लिम

Pet ki Charbi Kaise Kam kare: सुबह-सुबह पानी में कुछ चीजों को मिक्स करके पीने से पेट की चर्बी कम करने में मदद मिल सकती है?

हाथ-पैर हैं पतले और बाहर निकल आ रहा है पेट तो सुबह खाली पेट इन 3 में से 1 चीज को पानी में मिलाकर पी लीजिए, Belly Fat होगा कम दिखने लगेंगे स्लिम

Belly Fat: पेट की चर्बी कम करने का रामबाण नुस्खा.

Belly Fat Loss: कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि जब भी उनका वजन बढ़ता है तो उसका सबसे ज्यादा असर पेट पर नजर आता है. हाथ और पैर पर तो इसका असर नहीं पड़ता है लेकिन सारा फैट पेट पर जमा हो जाता है. पेट में जमा जिद्दी चर्बी न सिर्फ दिखने में खराब लगती है बल्कि इसको कम करना भी बेहद मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे देसी नुस्खे बताएंगे जो सीधे आपके पेट की चर्बी को कम करने में मदद करेगा.  बता दें कि इन नुस्खों को आजमाने से न सिर्फ आपका बैली फैट कम होगा, बल्कि कमर की चर्बी भी कम होगी और देखने में आप फिट हो जाएंगे. आइए जानते हैं बिना देरी किए किस तरह आजमाएं इन फैट लॉस नुस्खों के बारे में. सुबह-सुबह पानी में कुछ चीजों को मिक्स करके पीने से पेट की चर्बी कम करने में मदद मिल सकती है?

बैली फैट कम करने वाले देसी नुस्खे | Belly Fat Loss Desi Remedies 

ये भी पढ़ें: सिर्फ 5 मिनट में दांतों पर जमा पीली परत हो जाएगी गायब, घर में रखी ये चीज Yellow Teeth को मोतियों की तरह चमका देंगे

पानी में मिक्स करें जीरा - Cumin Water for Weight Loss

पेट में जमा चर्बी को कम करने में जीरा पानी आपकी मदद कर सकता है. इसके लिए आप रात को एक गिलास पानी में 2 बड़े चम्मच जीरा डालकर रात भर के लिए भिगोकर रख दें. फिर सुबह उठकर इस पानी को उबाल लें और छानकर पिएं. आप चाहें तो इसमें नींबू का रस भी मिला सकते हैं. इससे पेट की चर्बी को घटाने में काफी हद तक मदद मिल सकती है.

अदरक का पानी - Ginger Water for Reduce Belly Fat

बढ़ते वजन को कम करने के लिए अदरक के पानी का सेवन भी कर सकते हैं. इसके लिए 1 इंच अदरक का टुकड़ा लें और पानी में डालकर अच्छी तरह से उबाल लें. इसके बाद पानी को छानकर खाली पेट पिएं, दिन में 2 से 3 बार या फिर खाली पेट इस पानी का सेवन किया जा सकता है. पेट की चर्बी को कम करने में ये ड्रिंक मदद कर सकता है.

दालचीनी का पानी - Cinnamon water can help you lose belly fat

गरम पानी में दालचीनी का टुकड़ा या दालचीनी पाउडर को डालकर अच्छी तरह से मिलाकर उबाल लें. इसके बाद इसे 15-20 तक पानी में उबाल लें. अगर आप पिसी हुई दालचीनी का यूज कर रहे हैं तो इसको ऐसे ही पी लें. इस ड्रिंक को पीने से काफी हद तक वजन को घटाने में मदद मिल सकती है. 

आलू सब्जी है या अनाज? आखिर इस पर क्यों मचा है बवाल, जानिए पूरा मामला



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)