One Pot Butter Chicken: किसी भी समय के लिए परफेक्ट है ये वन पॉट बटर चिकन रेसिपी

One Pot Butter Chicken: हमें हर रेस्टोरेंट, कैफे, शादी और यहां तक ​​कि घर पर बनाने के लिए कई इंडियन रेसिपीज मिलती हैं. दाल मखनी और शाही पनीर से लेकर इंडो-चाइनीज तक, और भी बहुत कुछ, हम इन किस्मों को पर्याप्त रूप से प्राप्त नहीं कर सकते हैं.

One Pot Butter Chicken: किसी भी समय के लिए परफेक्ट है ये वन पॉट बटर चिकन रेसिपी

Butter Chicken Recipe: बटर चिकन का एक अलग फैन बेस है.

खास बातें

  • वन पॉट बटर चिकन रेसिपी एक क्विक डिश है.
  • वन पॉट बटर चिकन रेसिपी को आप कभी भी बना सकते हैं.
  • वन पॉट बटर चिकन रेसिपी एक ही बर्तन में बनाई जाती है.

One Pot Butter Chicken Recipe: हमें हर रेस्टोरेंट, कैफे, शादी और यहां तक ​​कि घर पर बनाने के लिए कई इंडियन रेसिपीज मिलती हैं. दाल मखनी और शाही पनीर से लेकर इंडो-चाइनीज तक, और भी बहुत कुछ, हम इन किस्मों को पर्याप्त रूप से प्राप्त नहीं कर सकते हैं. जबकि ऐसे और भी कई व्यंजन हैं जिनका हम आनंद लेते हैं, बटर चिकन का एक अलग फैन बेस है. चाहे आप अपने बटर चिकन को मीठा या मसालेदार पसंद करते हैं, इस डिलाइट और क्रीमी डिश के बारे में कुछ ऐसा है जो हमें ड्रूल कर देता है. इसके अलावा, यह क्लासिक इंडियन रेसिपी इतनी पॉपुलर है कि आप इसे दुनिया भर के रेस्टोरेंट में पा सकते हैं. हालांकि, जब घर पर बटर चिकन बनाने की बात आती है, तो हममें से कई लोग स्ट्रगल करते हैं.

पहले ग्रेवी बनाने की लंबी प्रक्रिया, फिर अलग-अलग बर्तनों में चिकन, मसाला और और भी बहुत कुछ डालने की लंबी प्रक्रिया थकाने वाली लगती है. और इससे भी ज्यादा इस डिश को बनाने से आपके किचन में गड़बड़ी हो सकती है. तो, अगर यही कारण है कि आप घर पर बटर चिकन पकाना पसंद नहीं करते हैं, तो हम इसे बदलने के लिए यहां हैं! आज हम आपके लिए इंस्टेंट वन-पॉट बटर चिकन की रेसिपी लेकर आए हैं! जैसा कि नाम से पता चलता है, यह बटर चिकन एक बर्तन में बनाया जाता है. ट्रेडिशनल रेसिपी में कुछ बदलाव हैं, लेकिन इसका टेस्ट मूल रेसिपी जितना ही अच्छा है. यह झटपट रेसिपी उन दिनों के लिए सबसे अच्छी है जब आपके गेस्ट आ रहे हों. जब आप इसे बनाते हैं, तो इसे एक स्वादिष्ट चटनी और नान के साथ पेयर करना न भूलें. नीचे रेसिपी जानें: 

Korean Egg Roll: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं टेस्टी और हेल्दी कोरियन एग रोल रेसिपी

vpngpbe

कैसे बनाएं वन पॉट बटर चिकन- How To Make One Pot Butter Chicken:

एक भारी तले का बर्तन लें और उसमें थोड़ा सा तेल गर्म करें. लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला और हल्का नमक के साथ मैरीनेट किए हुए चिकन के टुकड़े डालें. हल्का कुरकुरा होने तक पकाएं. चिकन को निकाल कर एक तरफ रख दें. अब तेज पत्ता और लौंग डालें और मिला लें. इसके बाद, कटा हुआ प्याज डालें और पारदर्शी होने तक पकाएं. लाल मिर्च पाउडर, कसूरी मेथी, काली मिर्च, गरम मसाला के साथ अदरक-लहसुन का पेस्ट और टमाटर प्यूरी डालें और मिलाएं. इसे तब तक पकाएं जब तक कि ग्रेवी से तेल अलग न हो जाए. अब थोड़ा पानी डालें और चिकन के टुकड़े डालें. इसे उबलने दें. इसके ऊपर कुछ क्रीम डालें सर्व करें और आनंद लें! 

Broccoli Recipes: ब्रोकली को डाइट में इन 4 तरीके से करें शामिल, मिलेंगे हैरान करने वाले फायदे

इस वन-पॉट बटर चिकन की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com