No-Oil Chicken Masala: मिड-वीक मील के लिए बेस्ट हैं ये नो-ऑयल चिकन रेसिपी

No-Oil Chicken Masala Recipe: अगर आप नॉनवेजिटेरियन हैं और आप बिना चिकन डिश मील के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं. आमतौर पर किसी भी ग्रेवी का टेस्ट बढ़ाने के लिए बहुत से लोग बटर, तेल, मसाले और क्रिस्पी चिकन का इस्तेमाल करते हैं.

No-Oil Chicken Masala: मिड-वीक मील के लिए बेस्ट हैं ये नो-ऑयल चिकन रेसिपी

No-Oil Chicken Masala: चिकन रेसिपीज किसी भी अवसर के लिए एक परफेक्ट डिश हो सकती है.

खास बातें

  • चिकन मसाला एक टेस्टी रेसिपी है.
  • चिकन मसाला को आप बिना तेल के भी बना सकते है.
  • इस नो-ऑयल चिकन रेसिपी को 20 मिनट में बना सकते हैं.

No-Oil Chicken Masala Recipe: अगर आप नॉनवेजिटेरियन हैं और आप बिना चिकन डिश मील के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं, तो आप अकेले नहीं हैं. ढेर सारे मसालों, बटर, और हैवी ग्रेवी से रिच. किसी भी इंडियन चिकन डिश में हमें घुटनों के बल लाने की ताकत होती है. हालांकि, कई बार इसकी क्रीमी और बटर जैसी गुडनेस का सेवन करने के बाद हमारा पेट भारी और फूला हुआ महसूस होने लगता है. जबकि फूलना एक सामान्य स्थिति है, यह निश्चित रूप से एक अच्छी फिल्लिंग नहीं है. लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि हार्डली चिकन ग्रेवी खाने के बाद हमें हमेशा भारीपन क्यों महसूस होता है, तो हम आपको बता दें- यह मुख्य रूप से बटर और तेल के कारण होता है. आमतौर पर किसी भी ग्रेवी का टेस्ट बढ़ाने के लिए बहुत से लोग बटर, तेल, मसाले और क्रिस्पी चिकन का इस्तेमाल करते हैं. इन सभी चीजों को मिलाने से दिन भर भारीपन हो सकता है.

लेकिन इन सामग्रियों के बिना, हम में से बहुत से लोग सोचते हैं कि चिकन मसाला का ऑथेंटिक टेस्ट खो जाएगा. तो, आपकी सोच बदलने के लिए, आज हम आपके लिए बिना तेल चिकन मसाला की एक टेस्टी रेसिपी लेकर आए हैं! दिलचस्प लगता है, है ना?! इस टेस्टी बिना तेल वाली रेसिपी में, हम आपको गारंटी देते हैं कि आप एक रेगुलर चिकन डिश और इसमें कोई तेल नहीं के बीच का अंतर नहीं जान पाएंगे.

यह रेसिपी बनाने में बहुत आसान है, और इसे बनाने के लिए आपको केवल 20 मिनट चाहिए. इस रेसिपी को किसी भी अवसर पर तैयार करें और अपने गेस्ट को एक नई रेसिपी से सरप्राइज दें! रेसिपी नीचे पढ़ें.

t5j2nkt

नो ऑयल चिकन मसाला (No Oil Chicken Masala)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को नींबू के रस और प्याज के साथ मिलाएं. इसे कम से कम एक घंटे के लिए रेस्ट करने दें. एक बार हो जाने के बाद, बचे हुए सभी मसालों को दही में मिला लें और चिकन के ऊपर डालें. अब एक नॉन-स्टिक पैन लें और चिकन को तब तक पकाना शुरू करें जब तक कि उसके टुकड़ों पर सिर्फ एक अच्छा गाढ़ा मसाला लेप न रह जाए. नमक का स्वाद चखें और धनिया पत्ती के साथ सर्व करें. 

एक बार जब डिश तैयार हो जाए, तो इसे चावल या नान, लच्छेदार प्याज़ और तीखी चटनी के साथ सर्व करें. 

नो ऑयल चिकन मसाला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Garlic For Health: लहसुन खाने के हैरान करने वाले फायदे और नुकसान
Aloe Vera Ke Nuksan: फायदा ही नहीं नुकसान भी पहुंचा सकता है एलोवेरा का जरूरत से ज्यादा सेवन
Late Night Healthy Snacks: देर रात अक्सर लगती है भूख तो इन हेल्दी स्नैक्स का करें सेवन
Pizza Cutlet: पिज़्ज़ा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें टेस्टी पिज़्ज़ा कटलेट स्नैक