Momo Mania: दिल्ली में इन 7 जगहों पर ट्राई करें स्ट्रीट-स्टाइल मोमोज

मोमोज के लिए दिल्ली में प्यार कोई सीमा नहीं है यह बात हम सभी जानते है. स्वादिष्ट सब्जियों और मीट को डो में भरकर स्टीम किया जाता है और एक स्पाइसी चटनी के साथ परोसा जाता है

Momo Mania: दिल्ली में इन 7 जगहों पर ट्राई करें स्ट्रीट-स्टाइल मोमोज

खास बातें

  • मोमोज को वेज और नॉनवेज दोनों तरीके से बना सकते हैं.
  • दिल्ली में मोमोज को खूब पसंद किया जाता है.
  • कुछ खास जगहों के मोमोज हैं काफी फेमस.

मोमोज के लिए दिल्ली में प्यार कोई सीमा नहीं है यह बात हम सभी जानते है. स्वादिष्ट सब्जियों और मीट को डो में भरकर स्टीम किया जाता है और एक स्पाइसी चटनी के साथ परोसा जाता है - क्या हमें कुछ और कहने की जरूरत है, या आप पहले से ही आपके मुंह में पानी आने लगा है? इन स्टीम्ड डम्पलिंग की हर बाइट का मजा लेने से ज्यादा कम्फर्टिंग और कुछ नहीं है. कौन जानता था कि यह तिब्बती डिश राजधानी के निवासियों के बीच इतना लोकप्रिय हो सकता है? भले ही मोमोज ने दिल्ली के विभिन्न रेस्टोरेंट के मेनू में अपनी जगह बना ली है, लेकिन स्ट्रीट-स्टाइल इटरीज में सर्विंग में कुछ तो ऐसी बात होती है जो उसक अलग बनाती है. अगर आप दिल्ली की ऐसी जगहों पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो कुछ ऐसे मोमोज प्वाइंट्स हैं जो पॉकेट-फ्रेंडली भी हैं, हमने कुछ जगहों को इस आर्टिकल में कवर किया है जिन्हें निश्चित रूप से आपकी फूड लिस्ट में होना चाहिए. तो फिर मोमो मेनिया शुरू होने दो!

Mutton Tandroori Roast: सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं मटन तंदूरी रोस्ट- Recipe Inside

यहां दिल्ली में 7 सर्वश्रेष्ठ स्ट्रीट-स्टाइल मोमो स्थान हैं:

1. डिपॉल्स, जनपथ

दिल्ली का कोई भी निवासी आपको बताएगा कि डिपॉल में परोसे जाने वाले मोमोज कितने स्वादिष्ट होते हैं. एक मोमो आउटलेट के रूप में जो शुरू हुआ वह अब एक ही स्थान पर कई चीजों में बदल गया है. डिपॉल्स अपनी स्वादिष्ट स्वाद वाली कोल्ड कॉफी के लिए भी जाना जाता है जो मोमोज के साथ पूरी तरह फिट बैठती है.

कहां: 22, जनपथ भवन, जनपथ, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु। 150

2. मोमो मिया, आईएनए

जबकि आईएनए मार्केट को अपने स्वादिष्ट फूड और पेय पदार्थों के लिए जाना जाता है, यहां बेचे जाने वाले मोमोज एक वर्ग से अलग हैं. चाहे आप दिल्ली हाट में मोमो मिया जाएं या सड़क के पार आईएनए किचन कंपनी, आपको चुनने के लिए बहुत सारे स्वादिष्ट मोमोज मिलेंगे. इसे चिल्ड फ्रूट बियर के साथ पेयर कर सकते हैं.

कहां: स्टॉल 6, दिल्ली हाट, आईएनए, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु. 300

3. डोलमा आंटी मोमोज, लाजपत नगर

सबसे आइकॉनिक स्ट्रीट-स्टाइल ईटरीज में से एक, जब मोमोज की बात आती है, तो डोल्मा आंटी मोमो के लिए यहां जाना चाहिए. आप उनके स्टॉल के बाहर भारी भीड़ देखेंगे, चाहे आप दिन के किसी भी समय अपनी यात्रा की योजना बना लें. आपकी भूख को संतुष्ट करने के लिए उनके मेनू में एक चाइनीज प्लैटर भी है.

कहां: दुकान 7, ग्राउंड फ्लोर, मेन रोड, लाजपत नगर 1, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु. 200

4. मॉम हैंड मोमोज, सत्य निकेतन

मॉम हैंड मोमोज सामान्य रूप से स्टीम मोमोज को अपने क्रिएटिव और शानदार तरीके से सर्व करने के लिए लोकप्रिय है. वे ग्रेवी मोमोज, फ्राइड मोमोज और इस तरह की और भी अन्य किस्मों को सर्व करते हैं. आउटलेट कॉलेज के छात्रों के बीच काफी हिट है, जो अक्सर दिल्ली विश्वविद्यालय के पास के साउथ कैंपस से ईटरी पर आते हैं. वे फूड एग्रीगेटर ऐप के जरिए डिलीवरी भी देते हैं.

कहां: वेंकटेश्वर कॉलेज के सामने, सत्यनिकेतन, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु। 350

5. मोमो पॉइंट, यशवंत प्लेस

अगर कोई ऐसी जगह है जहां दिल्ली का हर मोमो लवर जाना चाहेगा है, तो वह यशवंत प्लेस होगा. इस चाणक्यपुरी मार्केट में विकल्पों की कोई कमी नही है. आप न सिर्फ मोमोज का मजा ले सकते हैं, बल्कि स्वादिष्ट देसी-चाइनीज का लुत्फ भी उठा सकते हैं जिसकी वजह से आप और आना पसंद करेंगे.

कहां: 2, यशवंत प्लेस कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु. 300

6. हंगर स्ट्राइक, अमर कॉलोनी

क्या आपको तंदूरी व्यंजन खाना पसंद है? अगर जवाब हां है, तो हंगर स्ट्राइक एक सही जगह है. चहल-पहल वाले अमर कॉलोनी बाजार में स्थित अपने अद्भुत तंदूरी मोमोज के लिए जाना जाता है जिसे आप आसानी से मिस नहीं कर सकते. इसके मेनू में रोल्स, चाप, बिरयानी और फिंगर फ़ूड जैसे अन्य आइटम भी हैं.

कहां: सी-9, अमर कॉलोनी मार्केट, अमर कॉलोनी के पास, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु. 150

7. गिरी मोमोस सेंटर, पीतमपुर

चीज और कुछ स्वादिष्ट सॉस के साथ, गिरी मोमोज में फ्राइड मोमोज, ग्रेवी मोमोज, मोमो मंचूरियन और बहुत कुछ शामिल है और आपको स्वादिष्ट मोमोज की एक रेंज का स्वाद चखने को मिलता है. आप आस-पास के स्थानों पर टेक-अवे या होम डिलीवरी का विकल्प चुन सकते हैं।

कहा पे: हाउस 26, एस सेंटर ब्लॉक एनडी, टीवी टॉवर के पास, पीतमपुरा, नई दिल्ली

दो के लिए लागत: रु. 150

मिनटों में कैसे बनाएं स्वादिष्ट दही चना चाट रेसिपी- Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या हमने दिल्ली में आपकी पसंदीदा स्ट्रीट-स्टाइल मोमो जगहों को याद किया? हमें कमेंट करके बताएं.