मुहांसे, दाग-धब्बों और झुर्रियों को दूर करने के लिए एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन

Aloe Vera Gel For Acne: एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से स्किन को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है. बस आपको इसमें इस एक चीज का इस्तेमाल करना है.

मुहांसे, दाग-धब्बों और झुर्रियों को दूर करने के लिए एलोवेरा में मिलाकर लगा लें ये एक चीज, शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन

Aloe Vera Gel For Skin: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कैसे करें एलोवेरा इस्तेमाल.

Skin Care Tips: मुहांसे, दाग-धब्बे और झुर्रियां हमारे चेहरे की खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं. अक्सर धूल-मिट्टी और प्रदूषण के चलते स्किन में ये समस्याएं देखी जाती हैं. असल में चेहरे में मुंहासे और दाग-धब्बे होने के और भी कई अन्य कारण हो सकते हैं. कई बार पेट साफ न होने चलते भी चेहरे पर दाने निकलने लगते हैं. इतना ही नहीं कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के चलते भी स्किन को ऐसी समस्याओं से गुजरना पड़ता है. हममें से ज्यादातर लोग मुहांसे, दाग-धब्बों (Pimple Remedies)और झुर्रियों को दूर करने के लिए मार्केट से महंगे-महंगे प्रोडक्ट खरीद कर लाते हैं. लेकिन बार-बार ये चीजें लाना हमारे बजट के बाहर भी हो सकता है. आप बिना किसी महंगे प्रोडक्ट के इस्तेमाल के अपने चेहरे को चमकदार बनाना चाहते हैं तो आप घरेलू उपाय को अपना सकते हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं एलोवेरा की. एलोवेरा को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. तो चलिए जानते हैं स्किन को ग्लोइंग (Glowing Skin) बनाने के लिए कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल.

एलोवेरा एक ऐसा पौधा है जिसे आसानी से घर पर लगाया जा सकता है. एलोवेरा जेल के इस्तेमाल से स्किन और बालों को हेल्दी रखने में मदद मिल सकती है. आपको बता दें कि एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण मौजूद होते हैं, जो मुहांसों, दाग-धब्बों और झुर्रियों को दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- धुंधली दिखने लगी हैं चीजें, कम होती जा रही है आंखों की रोशनी, तो इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल, नहीं पड़ेगी चश्मा लगाने की जरूरत

Latest and Breaking News on NDTV

कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल- (How To Use Aloe Vera And Rose Water For Glowing Skin)

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप एलोवेरा में गुलाब जल मिलाकर लगा सकते हैं. आपको बता दें कि गुलाब जल को स्किन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. सबसे पहले एक छोटे बाउल में 1 चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच गुलाब जल लें. इन दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें. फिर चेहरे को साफ कर लें पानी सूखा लें. और इस पेस्ट को अच्छे से लगा कर मसाज करें. कुछ देर चेहरे पर लगा रहने दें. फिर साफ पानी से चेहरा धो लें. ऐसा करने से स्किन को ग्लोइंग बनाया जा सकता है.

How to Clean Your Vagina and Vulva | बेटी को सिखाएं प्राइवेट पार्ट (Private Part) की सफाई कैसे करे
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)