करी पत्ता में मिलाकर लगा लें ये 2 चीजें सफेद बाल कुछ ही दिनों में हो जाएंगे काले

Curry Leave For Black Hair: किचन में मौजूद करी पत्ता एक ऐसा मसाला है जिसे स्वाद, सेहत और सुंदरता के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

करी पत्ता में मिलाकर लगा लें ये 2 चीजें सफेद बाल कुछ ही दिनों में हो जाएंगे काले

Curry Leave For Black Hair: बालों का काला करने के उपाय.

Curry Leave For Black Hair: हर किसी को लंबे घने और चमकदार बाल पसंद होते हैं. लेकिन आज की इस खराब लाइफस्टाइल और खान-बाल के चलते कम उम्र में ही बाल सफेद होने लगे हैं. असल में हमारे चेहरे की सुंदरता में हमारे बालों का बहुत बड़ा रोल होता है. पहले के समय में सफेद बाल (White Hair) सिर्फ बुजुर्ग लोगों में देखने को मिलते थे लेकिन अब यह समस्या छोटे बच्चों से लेकर युवा वर्ग में भी देखने को मिल रही है. अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हैं तो हमने आपको कवर किया है. आज हम आपको किचन में मौजूद एक ऐसे मसाले के बारे में बता रहे हैं जो खाने में तो आपके स्वाद को बढ़ाने का काम करता ही है ये आपके बालों को सफेद होने से बचाने में भी मददगार है. हम बात कर रहे हैं करी पत्ता की. आपको बता दें कि करी पत्ता को सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है.

करी पत्ता स्वाद सेहत और सुंदरता के गुणों से भरपूर है. करी पत्ता में कॉपर, मिनरल्स, कैल्शियम, फॉस्फोरस, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन C, मैग्नीशियम और आयरन जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैैं. तो चलिए जानते हैं करी पत्ते को कैसे और किन चीजों के साथ इस्तेमाल करने से सफेद बालों को काला बनाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- Constipation Relief Remedies: कब्ज से झटपट राहत दिलाएंगी किचन में मौजूद ये चीजें...

Latest and Breaking News on NDTV

बालों को काला बनाने के लिए ऐसे करें करी पत्ते का इस्तेमाल- How To Apply Curry Leave In White Hair:

किचन में मौजूद करी पत्ता एक ऐसा मसाला है जिसे आमतौर पर तड़के के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसे सेहत के लिए बेहद गुणकारी माना जाता है. अगर आप अपने बालों को लंबा, घना और काला करना चाहते हैं, तो करी पत्ता (Curry Leave For Black Hair) के साथ आंवला और ब्राह्मी पाउडर को मिलाकर एक स्मूद पेस्ट बना लें और साफ बालों पर इसे लगाएं. फिर एक घंटे बाद बालों को साफ पानी से धो लें. इसे लगाने के बाद तुरंत शैम्पू से बाल न धोएं अगर शैम्पू अप्लाई करना भी है तो आप माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करे. यकिनन ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपको अपने बालों में असर दिखने लगेगा. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)