विज्ञापन
Story ProgressBack

मंडे टू संडे हर दिन ब्रेकफास्ट में बनाएं ये 7 अलग-अलग रेसिपीज, यहां देखें लिस्ट

7 Breakfast Recipes: अगर आप भी अपनी फैमिली को मंडे टू संडे अलग-अलग डिश खिलाना चाहते हैं तो आप इन रेसिपीज को ट्राई कर सकते हैं.

Read Time: 3 mins
मंडे टू संडे हर दिन ब्रेकफास्ट में बनाएं ये 7 अलग-अलग रेसिपीज, यहां देखें लिस्ट
7 Breakfast Recipes: हर दिन नाश्ते में क्या बनाएं.

7 Breakfast Recipes: हर रोज एक ही तरह का खाना खा-कर हम सभी बोर हो जाते हैं. सुबह के समय फैमिली में हर कोई टेस्टी ब्रेकफास्ट करने की फरमाइश करते हैं. क्योंकि पोह, उपमा और दलिया जैसी चीजें रोज खाकर बोर हो जाते हैं. बच्चे से लेकर बड़े तक हर दिन कुछ अलग और टेस्टी खाना चाहते हैं. अगर आप भी अपनी फैमिली को मंडे टू संडे अलग-अलग डिश खिलाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं. तो चलिए जानते हैं ऐसी ही कुछ स्वादिष्ट और आसान रेसिपीज.

ब्रेकफास्ट में हर दिन बनाएं ये 7 अलग-अलग रेसिपीज- Make These Super Delicious Dishes In Breakfast:

1. बेसन का चीला-

यह अधिकांश उत्तर भारतीय घरों की पसंदीदा डिश है. बेसन का चीला बनाने के लिए बहुत कम सामग्री की आवश्यकता होती है. यह मिनटों में तैयार  किया जा सकता है. इसे आप मंडे ब्रेकफास्ट में शामिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- गर्मियों के मौसम में इन 4 लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है इस हरे फल का सेवन 

Latest and Breaking News on NDTV

2. इडली-

रात में ही इसकी तैयारी कर लें तो सुबह इसे फटाफट बनाया जा सकता है. अगर बैटर तैयार है तो बस इडली स्टैंड में बैटर डालकर स्टीम करना है. इसे चटनी के साथ या पेयर कर खाया जा सकता है. इडली को आप मंगलवार की सुबह नाश्ते में बना सकते हैं.

3. फ्राइड राइस-

चावल में अलग अलग सब्जियां मिलाकर आप फ्राइड राइस तैयार कर सकते हैं. फ्राइड राइस को बनाने के इतने तरीके हैं कि हर बार एक अलग स्वाद का मजा उठा सकते हैं. आप रात के बचे चावल से भी इसे तैयार कर सकते हैं. बुधवार के दिन ब्रेकफास्ट में आप इसे झटपट तैयार कर सकते हैं.

4. पाव भाजी-

गुरुवार को नाश्ते में आप पाव भाजी को बना सकते हैं. पाव भाजी में कई सारी सब्जियां मिलाई जाती है इसलिए ये सेहत के लिए फायदेमंद होती है. इसे बनाने के लिए सब्जियों को एक साथ उबाल लें. अब बारीक कटी प्याज और टमाटर के साथ छौंक कर भाजी तैयार कर ले. इसे गरमा गरम पाव के साथ परोसे. 

5. बॉम्बे टोस्ट-

मुंबई का यह प्रसिद्ध स्ट्रीट स्नैक एक बेहतरीन नाश्ता है. टमाटर, प्याज, मैश किए हुए आलू और ताजी धनिये की चटनी की परतें टोस्टेड ब्रेड स्लाइस के बीच रखी जाती है. इसे आप शुक्रवार की सुबह नाश्ते में बना सकते हैं.

6. ब्रेड पोहा-

ब्रेड पोहा भी पोहा का ही एक रूप है, जिसमें ब्रेड के स्लाइस को मसाले में मिलाया जाता है. बच्चों को ये काफी ज्यादा पसंद आता है. इसे आप शनिवार की सुबह नाश्ते में बना सकते हैं.

7. मसाला आमलेट-

आमलेट बनाना सबसे आसान चीजों में से एक है, खासकर जब आपके पास समय की कमी हो. इसे आप ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं. इसे आप संडे ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं. 

Health Benefits of Eating Soaked Raisins​: भीगी किशमिश खाने के फायदे | Bheegi Kismish Khane Ke Fayde

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डायबिटीज के मरीज हैं और खाना चाहते हैं लीची तो इन 4 बातों का रखें ख्याल, एक्सपर्ट ने शेयर किए टिप्स
मंडे टू संडे हर दिन ब्रेकफास्ट में बनाएं ये 7 अलग-अलग रेसिपीज, यहां देखें लिस्ट
जापानी डिश में भी शामिल हो गया भटूरा! साइज देखकर लोग हुए हैरान बोले ये तो कुछ और ही है
Next Article
जापानी डिश में भी शामिल हो गया भटूरा! साइज देखकर लोग हुए हैरान बोले ये तो कुछ और ही है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;