Weekend Special: इन पांच महाराष्ट्रीयन व्यंजन वेज करी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं मजेदार

महाराष्ट्र में खाद्य संस्कृति कितनी बहुमुखी है. और आपके लिए उस महाराष्ट्रीयन स्वाद को अपने घर पर प्राप्त करने के लिए, यहां हम आपके लिए इस क्षेत्र से कुछ ज्यादातर आजमाई जाने वाली शाकाहारी करी लेकर आए हैं.

Weekend Special: इन पांच महाराष्ट्रीयन व्यंजन वेज करी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं मजेदार

खास बातें

  • महाराष्ट्रियन व्यंजनों की लिस्ट काफी लंबी है.
  • यहां हम ​कुछ वेज करी रेसिपीज लेकर आएंगे.
  • महाराष्ट्र में खाद्य संस्कृति कितनी बहुमुखी है.

जैसे ही कोई महाराष्ट्रियन व्यंजनों का उल्लेख करता है, सबसे पहले दिमाग में क्या आता है? क्या यह प्रसिद्ध वड़ा पाव, पाव भाजी, कोठंबीर वड़ी, या खांडेशी चिकन और कोल्हापुरी सब्जियां जैसी तीखी करी हैं? खैर, इस व्यंजन में कई चीजें हैं हमें खाना कभी भी हमारे लिए पर्याप्त नहीं लगता हैं. इस क्षेत्र के मीठे, टैंगी और तीखे स्वादों का मिश्रण दिखाता है कि महाराष्ट्र में खाद्य संस्कृति कितनी बहुमुखी है. और आपके लिए उस महाराष्ट्रीयन स्वाद को अपने घर पर प्राप्त करने के लिए, यहां हम आपके लिए इस क्षेत्र से कुछ ज्यादातर आजमाई जाने वाली शाकाहारी करी लेकर आए हैं. ये वेज करी बनाने में आसान और सभी चीजें स्वादिष्ट होती हैं. आप इन्हें रोटियों और सलाद के साथ जोड़ सकते हैं और अपने परिवार के सदस्यों को एक नया स्वाद दे सकते हैं! नीचे दिए गए व्यंजनों को देखें:

Rose Thandai Recipe: बढ़ती गर्मी में आपको तरोताजा महसूस कराएगी यह रोज ठंडाई

ये हैं 5 शाकाहारी महाराष्ट्रीयन करी

 केरी आमती

केरी आमती या कैरीची आमटी गर्मियों की एक शानदार रेसिपी है जो हमारी पहली सिफारिश है! यह एक समृद्ध, मीठी और मसालेदार ग्रेवी है जिसे कच्चे आम और मसालों के साथ पकाया जाता है इसे उबले हुए सफेद चावल के साथ परोसा जाता है. कच्चे आम के तीखे स्वाद को मसालों के साथ मिलाकर एक बेहतरीन स्वाद देता है.

aamti 620

भरली वांगी

भरली वांगी नारियल, प्याज, गुड़ और मराठी गोडा मसाले से भरे बैगन तैयार करने का एक लोकप्रिय तरीका है. भरली वंगी को कोंकणी तरीके से बनाया जाता है, मसाले के मिश्रण में भुनी हुई मूंगफली और ताजा हरा धनिया मिला दिया जाता है. यह इसे एक बेहतरीन स्वाद देता है जिसकी वजह से आप इसे और खाना चाहेंगे.

 महाराष्ट्रीयन स्टाइल कढ़ी

कढ़ी एक लोकप्रिय उत्तर भारतीय व्यंजन है. कढ़ी बनाने का हर क्षेत्र का अपना तरीका होता है. उत्तर भारतीय वर्जन के विपरीत, महाराष्ट्रीयन आमतौर पर जायके को हल्का रखते हैं. वे कम मसाले का उपयोग करते हैं और पकौड़े भी नहीं डालते. इस कढ़ी रेसिपी को पकने में सिर्फ 20 मिनट का समय लगता है.

kadhi

चवली उसल

लोबिया, या ब्लैक आइ बीन्स के लिए चवली महाराष्ट्रीयन शब्द है, जो महाराष्ट्रीयन घरों में एक आम फली है. चवली उसल को बनाने के लिए मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, गोडा मसाला या गरम मसाला, कद्दूकस किया हुआ नारियल, बिना मीठा सूखा नारियल और तेल का उपयोग किया जाता है.

तकतला पालक

तकतला पालक एक पालक की डिश है जिसे छाछ की ग्रेवी में पकाया जाता है. यह सिम्पल, थोड़ी टैंगी करी किसी भी दिन खाने के लिए एक स्वादिष्ट रेसिपी है. यह एक कम्फर्टिंग रेसिपी है, कई लोग इसे साल भर पकाते हैं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Navratri 2022: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं यह साबूदाना टोस्ट और अपनी क्रेविंग को करें शांत