Maggi Manchurian Recipe: अपने फेवरेट मंचूरियन को नए ट्विस्ट के साथ करें ट्राई, आज ही बनाएं स्वादिष्ट मैगी मंचूरियन (Recipe Inside)

मंचूरियन भारतीय घरों में सबसे ज्यादा पकाए जाने वाले व्यंजनों में से एक है. अगर आप बनाने के लिए एक अच्छा मंचूरियन डिश खोज रहे हैं, तो आपकी खोज यहां खत्म होती है

Maggi Manchurian Recipe: अपने फेवरेट मंचूरियन को नए ट्विस्ट के साथ करें ट्राई, आज ही बनाएं स्वादिष्ट मैगी मंचूरियन (Recipe Inside)

खास बातें

  • मंचूरियन डिश आपकी दावत की स्टार डिश के रूप में उभर सकती है.
  • मंचूरियन एक अल्टीमेट इंडो-चाइनीज करी है.
  • मंचूरियन भारतीय घरों में सबसे ज्यादा पकाए जाने वाले व्यंजनों में से एक है

एक अच्छी मंचूरियन डिश आपकी दावत की स्टार डिश के रूप में उभर सकती है - एक बाउल नूडल्स, फ्राइड राइस की एक प्लेट के साथ मंचूरियन का कॉम्बिनेशन बेस्ट है. मंचूरियन एक अल्टीमेट इंडो-चाइनीज करी है, चिकन, पनीर, गोभ्री और प्रॉन्स के साथ इसे तैयार किया जा सकता है. इसकी सिज़लिंग ग्रेवी की तेज़ सुगंध के बाद खुद को इसे खाने से रोक पाना काफी मुश्किल होता है और आप इसका मजा लेना चाहते हैं. जब आप बाहर हों तो इन क्रेविंग्स को दूर करना आसान होता है. हर नुक्कड़ और कोने में ये छोटे-छोटे कैफ़े हैं जो इंडो-चाइनीज डिशेज सर्व करते हैं, लेकिन आप क्या करते हैं जब आप इन दिनों अपने घरों में रहने पर मजबूर हैं, और हर दिन ऑर्डर करना हर किसी के बजट की बात नही है, है ना?

मंचूरियन भारतीय घरों में सबसे ज्यादा पकाए जाने वाले व्यंजनों में से एक है. अगर आप बनाने के लिए एक अच्छा मंचूरियन डिश खोज रहे हैं, तो आपकी खोज यहां खत्म होती है, क्योंकि हम आपके लिए मंचूरियन की सबसे बढ़िया वैरिएशन लेकर आए हैं. 2 मिनट के नूडल्स से बनें मंचूरियन बॉल्स को एक स्वादिष्ट ग्रेवी में डाला जाता है और इस पर थोड़ी ताज़ी कटी हुई हरी प्याज़ डालकर गार्निश करें. आपका स्वाष्दिट मैगी मंचूरियन तैयार है.

आइए हम आपको बताते हैं कि इसे बनाना कितना आसान है.

rmio2tk8

Schezwan Paneer : घर पर कैसे बनाएं इस स्वादिष्ट इंडो-चाइनीज व्यंजन को- Recipe Inside

कैसे बनाएं मैगी मंचूरियन | मैगी मंचूरियन रेसिपी:

मंचूरियन बॉल्स के लिए सबसे पहले, 2 मिनट नूडल्स को ऐसे ही पकाएं जैसे आप बनाना चाहते हैं, टेस्टमेकर डालें और पानी को सूखने दें. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे एक बाउल में निकाल लें और कटी हुई गोभी, गाजर, प्याज, मिर्च, लहसुन, अदरक और नमक डालें. सब के साथ ही इसमें कॉर्नफ्लोर मिलाएं. एक मिश्रण बनाएं लेकिन सुनिश्चित करें कि यह सख्त न हो. अब अपने हाथ को चिकना करके छोटी छोटी लोइयां बना कर तल लें.

अब ग्रेवी के लिए एक पैन में तेल गरम करें, उसमें कटा हुआ अदरक, लहसुन, हरे प्याज़, कटे हुए प्याज़ और शिमला मिर्च डालकर भूनें इसमें टोमैटो सॉस, चिली सॉस, सोया सॉस, नमक और काली मिर्च डालें. अंत में, कॉर्नफ्लोर का घोल डालें और ग्रेवी को अपनी मनचाही स्थिरता तक पकने दें. इसमें मंचूरियन बॉल्स डालें और आपका नूडल मंचूरियन तैयार है. पूरी रेसिपी यहाँ पढ़ें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मजेदार मंचूरियन करी को आजमाएं और हमें बताएं कि आपको यह कैसी लगी.