OMG! '38 रुपये में मिलता था फ्रेंच फ्राइज': 1974 में मैकडॉनल्ड्स की कीमतें जानकर हो जाएंगे हैरान

Macdonalid's Price: मैकडॉनल्ड्स का मेनू देखकर आपके होश उड़ जाएंगे. साल 1974 में मिलने वाले पिज्जा और बर्गर का प्राइज जानकर खुला रह जाएगा आपका मुंह.

OMG! '38 रुपये में मिलता था फ्रेंच फ्राइज': 1974 में मैकडॉनल्ड्स की कीमतें जानकर हो जाएंगे हैरान

ट्विटर पर इस पोस्ट को 4 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं.

Macdonalds Prize: आज के समय में इंटरनेट एक ऐसी जगह बन गई है जहां पर हर कोई सबसे ज्यादा समय बिताता है. फनी वीडियो से लेकर, वायरल मीम्स और पोस्ट ना जाने कितना कुछ है जिसे लोग देखकर लोग अपना मन बहला लेते हैं. वहीं इससे हमें कई इस तरह की जानकारियां मिल जाती हैं जिनको जानकर हम हैरान भी रह जाते हैं, बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी के लिए यहां कुछ न कुछ जरूर है. खैर हाल ही में हमें कुछ ऐसी जानकारी मिली हैजिसने इंटरनेट की दुनिया में तहलका मचा दिया! इंटरनेट पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है और सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है और यह सब तब शुरू हुआ जब 'Fascinating' नाम के एक ट्विटर हैंडल ने अमेरिका में मैकडॉनल्ड्स के आउटलेट से एक तस्वीर शेयर की, जो साल 1974 की थी. इस फोटो में मेनू के साथ ऑर्डर-बिलिंग काउंटर पर एक बिलबोर्ड दिख रहा था. क्या आप फ़िले-ओ-फ़िश या मैक बर्गर की कीमत का अंदाज़ा लगा सकते हैं? साल 1974 से मैकडॉनल्ड्स के आइटमों का प्राइज जानकर आपके होश उड़ जाएंगे.

चिप्स क्रेविंग पर लड़की ने कह दी ऐसी बात, Instagram पर लोग बोले वाह! वाह!

बिलबोर्ड में देखें तो साल 1974 में, एक बिग मैक की कीमत केवल 65 सेंट (लगभग 54 रुपये) थी, लार्ज फ्राइज़ की कीमत 46 सेंट (38 रुपये) थी, और एक हैमबर्गर की कीमत सिर्फ 28 सेंट (23 रुपये) थी. इसके अलावा, कॉफी, हॉट चॉकलेट और कोका कोला की कीमत 15 सेंट (12 रुपये) थी, जबकि एक ट्रिपल एप्पल आइसक्रीम कोन केवल 20 सेंट (लगभग 13 रुपये) की थी. इसके साथ ही इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा था  "1974 में मैकडॉनल्ड्स की कीमतें."

यहां देखें पोस्ट 

रसोई को चुटकियों में साफ करने के ये हैं आसान तरीके, आप भी जान लीजिए किचन क्लीनिंग के ये Hacks

इस पोस्ट पर लिखी कीमतो नें इंटरनेट पर तुरंत सबका ध्यान खींच लिया. इस पोस्ट को अब तक लगभग चार मिलियन व्यूज, 4.4k लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं.

एक यूजर ने लिखा, "अरे यार! मुझे 15 सेंट की हॉट चॉकलेट चाहिए." एक कमेंट में लिखा गया , "क्या यह तब था जब फ्राइज़ को जानवरों के फैट में पकाया जाता था? ये सच में काफी बढ़िया रहा होगा."

'Fitness Chef' ने बताया बर्गर, पिज्जा को ना कहें बिना कैलोरी कम करने का तरीका

एक शख्स ने आगे लिखा, ''मुझे 1.04 डॉलर में चार ऐप्पल पाई दे दो.'' एक दूसरे कमेंट में लिखा गया था, "फिलेट-ओ-फिश कई सालों से मेरा पसंदीदा था. अब मैं केवल डबल पनीर के साथ एक डबल चीज़बर्गर चाहता हूं, और कुछ नहीं, शायद फ्राइज़ भी ये सब सोचकर मैंने खुद को भूखा बना दिया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैकडॉनल्ड्स की इन प्राइज को देखकर आपका क्या सोचना है हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.