Weight Loss: वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें लो कैलोरी स्टफ्ड शिमला मिर्च रेसिपी

Low-Calorie Stuffed Capsicum: जब हम वजन घटाने वाली डाइट को फॉलो कर रहे होते हैं, तो हम अक्सर इस बात को लेकर असमंजस में रहते हैं कि क्या खाना चाहिए. लेकिन अगर हम उन चीजों में शामिल होते हैं जो हर किसी को पसंद आती हैं तो हम भी उतना ही दोषी महसूस करते हैं.

Weight Loss: वजन घटाने के लिए डाइट में शामिल करें लो कैलोरी स्टफ्ड शिमला मिर्च रेसिपी

Weight Loss: हम निश्चित रूप से स्कैल के नम्बर पर नियंत्रण रखना चाहते हैं.

खास बातें

  • वजन घटाने में मददगार है शिमला मिर्च.
  • शिमला मिर्च को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है.
  • शिमला मिर्च को कई तरह के व्यंजन में इस्तेमाल किया जाता है.

Low-Calorie Stuffed Capsicum:  जब हम वजन घटाने वाली डाइट को फॉलो कर रहे होते हैं, तो हम अक्सर इस बात को लेकर असमंजस में रहते हैं कि क्या खाना चाहिए. हम निश्चित रूप से स्कैल के नम्बर पर नियंत्रण रखना चाहते हैं, लेकिन अगर हम उन चीजों में शामिल होते हैं जो हर किसी को पसंद आती हैं तो हम भी उतना ही दोषी महसूस करते हैं. इंटरनेट भी बहुत मदद नहीं है, सभी वेट लॉस-फ्रेंडली रेसिपी में ऐसी सामग्री की आवश्यकता होती है जो स्थानीय रूप से हमारे बाजारों में नहीं मिलती हैं या आमतौर पर अधिक कीमत पर होती हैं. हम इस संघर्ष को समझते हैं और हमेशा ऐसी रेसिपी की तलाश में रहते हैं जो एक ही समय में आसान और स्वादिष्ट होने के साथ-साथ आपके वजन घटाने की जर्नी में आपकी मदद कर सकें.

और इस बार, हमें यू्ट्यूब चैनल 'मैजिक इन माई फ़ूड' पर ऐसी रेसिपी मिली, जिसने हमारे बहुत से हेल्दी स्नैक क्रेविंग को हल करने में मदद की है. यह स्थानीय रूप से मिलने वाली सब्जियों के साथ बनाई जाती है, इसके लिए आपको फैंसी शेफ की टोपी की आवश्यकता नहीं होती है, और सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है- स्टफ्ड शिमला मिर्च.

m9nq76lg
यह स्टफ्ड शिमला मिर्च उन लोगों के लिए स्वास्थ्यवर्धक, कम कैलोरी वाले वर्जन के रूप में तैयार किया जा सकता है

यह स्टफ्ड शिमला मिर्च उन लोगों के लिए स्वास्थ्यवर्धक, कम कैलोरी वाले वर्जन के रूप में तैयार किया जा सकता है जिनके बारे में आप पहले से जानते हैं. शिमला मिर्च का गर्म और मीठा स्वाद रसदार स्टफिंग के साथ इस डिश को नाश्ते के रूप में या रोटी या चावल के साथ खाने के लिए बहुमुखी बनाता है. आइए आपको अधिक समय तक प्रतीक्षा न कराते हुए रेसिपी बताते हैं. 

ऐसे बनाएं स्टफ्ड शिमला मिर्च रेसिपीः

आप हरी, पीली, लाल शिमला मिर्च का उपयोग कर सकते हैं या जो भी आपके हाथ में है उसे ले सकते हैं. शिमला मिर्च को आधा काट कर कुछ देर के लिए रख दें. स्टफिंग के लिए प्याज, कद्दू, बैंगन, मटर के दाने लें और इसे सामान्य मसालों के साथ तब तक पकाएं जब तक कि सब कुछ अच्छी तरह से मैश न हो जाए. इस रेसिपी के बारे में एक और बड़ी बात यह है कि आप अपनी पसंद की किसी भी चीज़ के लिए सब्जियों को कस्टमाइज़ कर सकते हैं, आप इसमें ब्रोकली, चुकंदर, शकरकंद मिला सकते हैं, संभावनाएं अनंत हैं.

अब आप शिमला मिर्च को पैन में हल्का सा भून सकते हैं या ओवन में बेक कर सकते हैं. शिमला मिर्च में स्टफिंग भर दें. आप चाहें तो पनीर से सजा सकते हैं और आपका काम हो गया.

यहां देखें यूनिक स्टफ्ड शिमला मिर्च रेसिपी वीडियोः 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Turmeric Milk For Monsoon: बारिश के मौसम में हल्दी वाला दूध पीने के कमाल के फायदे
Green Egg Curry: क्लासिक अंडा करी को दें रंगीन ट्विस्ट और बनाएं ग्रीन मसाला एग करी
Veggie For Strong Hair: मॉनसून में स्ट्रांग बालों के लिए डाइट में शामिल करें ये प्लांट बेस्ड वेजी
Boiled Egg Recipes: अंडे खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें 30 मिनट से भी कम समय में बनने वाली ये पांच रेसिपी