बस वोट वाली स्याही उंगली पर दिखाओ, रेस्तरां और हॉस्पिटल में पाओ बंपर डिस्काउंट

Voters Special Discount: नोएडा के रेस्तरां और हॉस्पिटल 26 और 27 अप्रैल को स्पेशल ऑफर दे रहे हैं. जिसमें वोटर अपनी स्याही वाली उंगली दिखाकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रेस्तरां में 20 प्रतिशत डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं.  

बस वोट वाली स्याही उंगली पर दिखाओ, रेस्तरां और हॉस्पिटल में पाओ बंपर डिस्काउंट

गौतमबुद्धनगर में 26 अप्रैल को वोटिंग होने वाली है. जिसके चलते लोग ज्यादा से ज्यादा वोट देने जाएं इसके लिए कुछ स्पेशल ऑफर मिल रहे हैं. दरअसल नोएडा के रेस्तरां और हॉस्पिटल 26 और 27 अप्रैल को स्पेशल ऑफर दे रहे हैं. जिसमें वोटर अपनी स्याही वाली उंगली दिखाकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रेस्तरां में 20 प्रतिशत डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं.  इसे "डेमोक्रेसी डिस्काउंट" का नाम दिया गया है.  

एनआरएआई के अनुसार ये स्पेशल डिस्काउंट देने वाली रेस्तरां कि लिस्ट में देसी वाइब्स, काफिया, आई सैक्ड न्यूटन, डी वैलेंटिनो कैफे, नोएडा सोशल, गेटाफिक्स, ओस्टरिया, चिका लोका, एफ बार नोएडा, ज़ीरो कोर्टयार्ड गार्डन गैलेरिया, डर्टी रैबिट, बेबी ड्रैगन, ट्रिपी टकीला, कैफे दिल्ली हाइट्स हाइट्स, चिंग सिंह, पासो नोएडा, मोइरे कैफे एंड लाउंज, द बीयर कैफे, स्काई बाय स्वैगथ, 'इम्परफेक्टो और द पटियाला किचन शामिल हैं.

एनआरएआई की उत्तर प्रदेश के हेड वरुण खेड़ा ने पीटीआई को बताया, "यह विचार नागरिकों को अधिक मतदान के लिए प्रोत्साहित करना है."

इम्परफेक्टो के मालिक नरेश मदान ने कहा कि यह लोगों के लिए "विन-विन की सिचुएशन" है, वे इलेक्शन वोटिंग में भाग ले सकते हैं और निर्वाचन क्षेत्र में अपने तीन रेस्तरां में डिस्काउंट पर खाना भी खा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: जैसा आप खाएंगे वैसे ही होंगे आपके बच्चे और आगे की पढ़ियां, डाइट का पड़ता है जीन्स पर गहरा असर : स्टडी

मदन ने कहा, "कस्टमर को बस अपनी इंक लगी फिंगर दिखानी होगी और उन्हें डिस्काउंट मिल जाएगा. हम दूसरा आईडी प्रूफ भी नहीं मांगेंगे, बस वोटिंग इंक ही काफी है."

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के जुड़े शहरों वाले गौतम बुद्ध नगर में 26 लाख से ज्यादा रजिस्टर्ड वोटर्स हैं.

इस बीच, अस्पताल वोटर्स को फ्री बॉडी चेकअप का ऑफर कर रहे हैं. नोएडा के सेक्टर 137 में फेलिक्स अस्पताल भी अपनी पहल "स्वस्थ भारत के लिए वोट" के चलते वोटर्स को पूरे शरीर की जांच पर 100 प्रतिशत की छूट दे रहा है.

फेलिक्स हॉस्पिटल के सीईओ और चेयरमैन डॉ डी के गुप्ता ने पीटीआई को बताया कि, "नागरिक अस्पताल आ सकते हैं और अपनी अंगुलियों पर वोटिंग इंक का निशान दिखाकर 6,500 रुपये के पूरे बॉडी चेकअप को फ्री में करा सकते हैं. यह ऑफर 26 से 30 अप्रैल तक उपलब्ध होगा." 

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, गौतम बौद्ध नगर में 2019 के लोकसभा चुनाव में 60.47 प्रतिशत, 2014 में 60.38 प्रतिशत और 2009 में बेहद कम 48 प्रतिशत मतदान हुआ. आंकड़ों से पता चलता है कि निर्वाचन क्षेत्र में 2019 में राष्ट्रीय औसत 67.40 प्रतिशत, 2014 में 66 प्रतिशत और 2009 में 58 प्रतिशत से लगातार कम मतदान दर्ज किया गया है.

Arvind Kejriwal के Tihar में आम खाने का विवाद, जानिए क्या Mango बढ़ाता है Sugar | Sawaal India Ka
 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)