Leftover Vegetables: रात की बची सब्जी न करें बर्बाद, इस तरह बनाएं स्वादिष्ट व्यंजन

Leftover Vegetables Recipes: अक्सर घरों में डिनर के लिए बनाई गई सब्जी खत्म नहीं हो पाती है और बच जाती है. लेकिन इस बची हुई सब्जी से आप कई प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन बना सकते हैं.

Leftover Vegetables: रात की बची सब्जी न करें बर्बाद, इस तरह बनाएं स्वादिष्ट व्यंजन

Leftover Vegetables: रात की बची हुई रसेदार सब्जी से कटलेट बनाए जा सकते हैं.

Leftover Vegetables Recipes:  अक्सर घरों में डिनर के लिए बनाई गई सब्जी खत्म नहीं हो पाती है और बच जाती है. अगले दिन उसे कोई खाना पसंद नहीं करता है, लेकिन रोज-रोज सब्जी को फेंक कर बर्बाद नहीं किया जा सकता है. इसलिए इस परेशानी से निपटने के लिए आप उसी सब्जी से नई डिश बना सकती हैं. हम आपको बताते है कि कैसे और कितने प्रकार के व्यंजन इस बची सब्जी से बनाए जा सकते हैं. तो, चलिए जानते हैं बची सब्जी से स्वादिष्ट डिश बनाने की रेसिपी के बारे में.

बची हुई सब्जी से बनाएं ये स्वादिष्ट डिशः

1. पराठेः

अगर आपके यहां रात में सूखी सब्जी बच जाती है. तो, आप उससे सुबह नाश्ते के लिए स्टफिंग करके पराठे बना सकती हैं. अगर पराठे पसंद नहीं तो, आप उस सब्जी को ब्रेड के बीच में भरकर वेजिटेबल सैंडविच भी बना सकती है. सब्जी के साथ सैंडविच बनाने के लिए आप पनीर का भी यूज कर सकती हैं. अगर रात की रसेदार सब्जी बची हुई है. तो इसको सुखाकर स्टफिंग बना सकती हैं. इसमें आप प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया आदि का डाल सकती हैं.

bcc19h38

सब्जी के साथ सैंडविच बनाने के लिए आप पनीर का भी यूज कर सकती हैं.  

2. कटलेटः

रात की बची हुई रसेदार सब्जी से कटलेट बनाए जा सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले सब्जी को ड्राई करना होगा. ड्राई करने के लिए सब्जी में आप चीज और ब्रेड मिला सकती हैं. ऐसा करने से कटलेट ज्यादा कुरकुरे और टेस्टी बनेंगे. जब सब्जी ड्राई हो जाए, तो उससे मनपसंद आकार देकर कटलेट फ्राई करें. इसके बाद कटलेट कैचअप के साथ सर्व कर सकते हैं.

3. रोलः

अगर रात में कभी पालक पनीर, आलू मटर या बैंगन का भर्ता जैसी सब्जियां बच जाती हैं. लेकिन आपको सुबह के समय जल्दी रहती है तो, आप रात में बची इन सब्जियों को गर्म करने के बाद स्वादिष्ट रोल बना सकती हैं. इससे आपकी बोरिंग सी रोटी मजेदार हो जाएगी. आप इसे रास्ते में भी खा सकती हैं और बच्चों को भी लंच के लिए दे सकती है.

4. चना पास्ताः

छोले या चने सबको पसंद होते है, इसलिए अक्सर डिनर में छोले या चने बनाए जाते हैं. सुबह नाश्ते में आप इससे से चना पास्ता बना सकती है. इसके लिए सबसे पहले पास्ता को पका लें, इसके बाद इसमें में चना डाल दें. इसके बाद स्वादानुसार कुछ मसाले भी मिला दें और थोड़ी देर टॉस करें. इसके बाद आपका चना पास्ता खाने के लिए रेडी है. इसमें ऊपर से नींबू और हरा धनिया डालकर सर्व कर सकते हैं.

5. वेजिटेबल दलियाः

सुबह के नाश्ते में वेजिटेबल दलिया बनाने में आप इन रात की बची सब्जियों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Pneumonia: Symptoms, Causes | What To Eat In Pneumonia: ये चीजें नहीं होने देंगी निमोनिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Benefits Of Eating Sambar: सांभर कब्ज के साथ इम्यूनिटी में भी कमाल, जानें और भी कई फायदे
Potato Skin Chips: आलू के छिलकों को फेंके नहीं, सिर्फ 20 मिनट में बनाएं क्रिस्पी चिप्स
Kadha For Health: ये पांच काढ़े सर्दी-खांसी से बचाने में मददगार, जानें कैसे करें सेवन
Healthy Eating: मानसून में वजन कम करने के साथ ही पाचन को बेहतर बनाएंगी ये 5 तरह रोटियां, जानें फायदे