विज्ञापन
Story ProgressBack

Korean Mango Milk: आम के मौसम की शुरूआत! इस कोरियाई मैंगो मिल्क रेसिपी के यूनिक ट्विस्ट के साथ, यहां देखें वीडियो

Korean Mango Milk: कोरियाई मैंगो मिल्क रेगुलर मैंगो मिल्क में एक ट्विस्ट एड करता है. इसमें टैपिओका (साबुदाना) मिलाने से यह और यम्मी हो जाता है.

Read Time: 4 mins
Korean Mango Milk: आम के मौसम की शुरूआत! इस कोरियाई मैंगो मिल्क रेसिपी के यूनिक ट्विस्ट के साथ, यहां देखें वीडियो
Korean Mango Milk: कोरियाई मैंगो मिल्क रेसिपी कैसे बनाएं.

आम का मौसम वापस आ गया है, और हम शांत नहीं रह सकते. स्वीट और जूसी आमों का टेस्ट चखने के ख्याल से ही हमारी लार टपकने लगती है. हमारी तरह, हमें यकीन है कि आप सभी आम लवर एक्साइटेड होंगे. क्या आप नहीं हैं? इस फल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे कई अलग-अलग चीजों में शामिल कर सकते हैं, चाहे वह आइसक्रीम, चीज़केक, शर्बत या दूध हो. और उनमें से हर में इसका फ्लेवर अविश्वसनीय रूप से लेविश है. उदाहरण के लिए, गर्मी के महीनों के दौरान मैंगो मिल्क कई लोगों के लिए काफी पॉपुलर ऑप्शन है. अब, आपने रेगुलर मैंगो मिल्क तो कई बार आज़माया होगा, लेकिन क्या आपने कभी कोरियाई मैंगो मिल्क आज़माया है? यह यूनिक ड्रिंक गर्मियों में स्वादिष्ट ड्रिंक बनता है और इसे बनाने के लिए केवल तीन सामग्रियों की आवश्यकता होती है. क्या आप यह जानने को एक्साइटेड हैं कि यह ड्रिंक आखिर है क्या? आगे पढ़ें.
ये भी पढ़ें: हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से हैं परेशान तो किचन में मौजूद इस मसाले के पानी का ऐसे करें सेवन, कंट्रोल में रहेगा...

क्या है कोरियाई मैंगो मिल्क- What Is Korean Mango Milk?

कोरियाई मैंगो मिल्क रेगुलर मैंगो मिल्क में एक ट्विस्ट एड करता है. इसमें टैपिओका (साबुदाना) मिलाने से यह इतना अलग हो जाता है. वे दूध में एक यूनिक टेक्सचर एड करते हैं और इसे देखने में भी काफी आकर्षक बनाते हैं. आम की प्यूरी को पहले गिलास में डाला जाता है और फिर उसके ऊपर बर्फ, दूध और टैपिओका डाला जाता है, ट्रेडिशनल मैंगो मिल्क की रेसिपी में इन सभी को एक साथ मिलाने के विपरीत. यह एक सुपर क्रीमी और स्मूद टेक्सचर प्रदान करता है और मैंगो लवर इसे जरूर ट्राई करें.

क्या कोरियाई मैंगो मिल्क हेल्दी है- Is Korean Mango Milk Healthy?

इस दूध की स्वास्थ्यवर्धकता कई चीजों पर निर्भर करती है. मैंगो डाइट्री फाइबर का एक अच्छा सोर्स हैं और आवश्यक विटामिन और खनिजों से भी भरपूर हैं. इसके बारे में बोलते हुए, हमें इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि इनमें चीनी की मात्रा भी अधिक होती है, इसलिए इस दूध को तैयार करते और उपभोग करते समय संयम महत्वपूर्ण है. रेसिपी में चीनी मिलाने की आवश्यकता है, लेकिन इसे हेल्दी बनाने के लिए आप इसमें चीनी मिलाना पूरी तरह से छोड़ सकते हैं. कुल मिलाकर, कोरियाई मैंगो मिल्क हेल्दी है, लेकिन इसका आनंद लेते समय आपको मात्रा पर कंट्रोल रखना चाहिए.

कोरियन मैंगो मिल्क कैसे बनाएं- How To Make Korean Mango Milk | Korean Mango Milk Recipe

कोरियाई मैंगो मिल्क बनाना बहुत आसान है और काफी फ्रेश है. इसकी रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @diningwithdhoot द्वारा शेयर की गई है. इसे बनाने के लिए सबसे पहले मोटे तौर पर कटे हुए आमों को अपने ब्लेंडर में ब्लेंड करें. कुछ को बाद में पीसेस के रूप में एड के लिए अलग रख लें. फिर, चीनी डालें और अच्छी तरह मिलाएं. एक बार हो जाने पर, मसले हुए आम को एक लंबे गिलास में डालें और कुछ समय के लिए फ्रिज में रखें. कुछ बर्फ के पीस लें और उन्हें प्यूरी के ऊपर डालें. इसके ऊपर आम के टुकड़े डाल दीजिए जो हमने अलग रखे थे. इसके बाद, आपको उनके ऊपर उबला हुआ टैपिओका डालना होगा. अंत में, उनके ऊपर दूध डालें और आनंद लें! आपका कोरियाई मैंगो मिल्क टेस्ट के लिए तैयार है.
Also Read: Kaju Katli Bhajiyas: क्या आपने कभी खाई है काजू कतली भजिया, यहां देखें वायरल वीडियो...

यहां देखें पूरी वीडियो:

इस स्वादिष्ट दूध को घर पर बनाने का प्रयास करें और अपना एक्सपीरिएंस नीचे कमेंट में हमारे साथ साझा करें.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर पर कटहल देखकर सब बनाते हैं मुंह तो एक बार ट्राई करें ये रेसिपी, नापसंद करने वाले लोग भी मांगकर खाएंगे
Korean Mango Milk: आम के मौसम की शुरूआत! इस कोरियाई मैंगो मिल्क रेसिपी के यूनिक ट्विस्ट के साथ, यहां देखें वीडियो
10 मिनट में बनकर तैयार होगा नाश्ता, नोट करें ये 3 रेसिपी खाने में स्वादिष्ट और हेल्दी
Next Article
10 मिनट में बनकर तैयार होगा नाश्ता, नोट करें ये 3 रेसिपी खाने में स्वादिष्ट और हेल्दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com