विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2022

Khatta Meetha Dhokla: ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे बनाएं हेल्दी खट्टा मीठा ढोकला रेसिपी

Khatta Meetha Dhokla: गुजराती व्यंजन अपनी वाइड रेंज के डिलेक्टबल डिशेज और कई कुकिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है. जबकि इसका भोजन मुख्य रूप से शाकाहारी है, इसकी भारी मांग है और यह बेहद स्वादिष्ट है.

Read Time: 3 mins
Khatta Meetha Dhokla: ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे बनाएं हेल्दी खट्टा मीठा ढोकला रेसिपी
Khatta Meetha Dhokla: आल टाइम फेवरेट गुजराती डिश है सर्वोत्कृष्ट ढोकला.

Khatta Meetha Dhokla: गुजराती व्यंजन अपनी वाइड रेंज के डिलेक्टबल डिशेज और कई कुकिंग स्टाइल के लिए जाना जाता है. जबकि इसका भोजन मुख्य रूप से शाकाहारी है, इसकी भारी मांग है और यह बेहद स्वादिष्ट है. मीठे, मसालेदार से लेकर चटपटे स्वाद तक- यह सब आपको इस डिश में मिल जाएगा. और ऐसा ही एक आल टाइम फेवरेट गुजराती डिश है सर्वोत्कृष्ट ढोकला. कोई गुजरात कभी फी इस ट्रेडिशनल डिश में शामिल हुए बिना नहीं जा सकता. यह सुपर सॉफ्ट और स्पंजी होता है और आमतौर पर इसे नाश्ते के लिए या स्नैक्स के रूप में भी खाया जाता है. इसलिए, यदि आप कुछ ढोकला बनाने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए एक स्वादिष्ट खट्टा-मीठा ढोकला रेसिपी लेकर आए हैं जो आपके स्वाद को मंत्रमुग्ध कर देगी. 

इस रेसिपी में, बेसन का उपयोग करके ढोकला का बैटर तैयार किया जाता है और इसके ऊपर एक मीठा और तीखा तड़का लगाया जाता है. करी पत्ता, हरी मिर्च, चीनी और राई का तड़का इसका स्वाद बढ़ाने में मदद करता है. इसे अपनी पसंद की चटनी के साथ पेयर करें और फ्रेश हरे धनिये से गार्निश करें. इस सुपर यम्मी ढोकला को अपने लव वन के लिए बनाएं और इसकी अच्छाई का लुत्फ उठाएं. तो, बिना किसी देरी के, आइए रेसिपी पर एक नज़र डालें. 

Classic Upma: क्लासिक स्टाइल से घर पर आसानी से कैसे बनाएं हेल्दी उपमा, एक्सपर्ट से सीखें रेसिपी

bstcndu8

कैसे बनाएं खट्टा मीठा ढोकला रेसिपी- How To Make Khatta Meetha Dhokla:

सबसे पहले हमें ढोकला के लिए बैटर तैयार करना होगा. इसके लिए एक बाउल में बेसन, हल्दी पाउडर, तेल, दही, चीनी, नमक और पानी डालें. सभी चीजों को अच्छे से मिलाकर 10-15 मिनट के लिए अलग रख दें. अब बैटर में बेकिंग सोडा मिलाएं. अच्छी तरह मिलाएं. बैटर को स्टीमर में डालें और 15-20 मिनट तक भाप में पकने दें.  

Quick और फास्ट कुकिंग के चक्कर में ना करें रोजाना Microwave का इस्तेमाल, जानें माइक्रोवेव में बने खाने से होने वाले नुकसान

इसके बाद, हमें तड़का तैयार करने की आवश्यकता है. इसके लिए एक कड़ाही में तेल गर्म करें. राई डालें और उन्हें फूटने दें. करी पत्ता, हरी मिर्च और हींग, चीनी और पानी डालें. ढक्कन बंद करें और आंच बंद कर दें. इस तड़के को ढोकला के ऊपर डालें और फ्रेश हरे धनिये से गार्निश करें, खट्टा मीठा ढोकला तैयार है! 

खट्टा मीठा ढोकला रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश के मौसम में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो एक बार ट्राई करें वेजिटेबल स्वीट कॉर्न सूप, नोट करें रेसिपी
Khatta Meetha Dhokla: ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे बनाएं हेल्दी खट्टा मीठा ढोकला रेसिपी
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Next Article
यूके फ़ूड व्लॉगर ने बनाया दाल भात और आलू भुजिया, वीडियो देख इंटरनेट हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;