Keto Dal Makhani Recipe: वजन घटाने के लिए खाने के टेस्ट से समझौता नहीं करना चाहते तो केटो डाइट को अपनाएं!

Keto Dal Makhani Recipe: केटो डाइट अपना कर आप अपने पसंद का फूड भी खा सकते हैं. और वजन भी कम कर सकते हैं. जब आप उन फैट वाली चीजों को खा रहे होते हैं तब आपको अपने कार्ब सेवन में भारी कटौती करनी चाहिए.

खास बातें

  • केटो डाइट बहुत से लोगों को पसंद नहीं आता है.
  • दाल मखनी एक पंजाबी डिश है.
  • दाल मखनी बहुत ही टेस्टी होती है.

Keto Dal Makhani Recipe: ऐसा लगता है कि पूरी दुनिया केटोजेनिक डाइट के लाभों के लिए जाग गई है, और जुनून इतना ज्यादा है कि सब इसके लिए मरते हैं.  हमारी पसंदीदा हस्तियों का एक समूह इसके लिए पर्याप्त नहीं. उन सभी के लिए जो सोच रहे हैं, केटोजेनिक डाइट एक डाइट है जो आपको फैट पर लोड करने के लिए प्रोत्साहित करता है हाँ, आप इसे सही पढ़ते हैं लेकिन इसकी एक पकड़ है. जब आप उन फैट वाली चीजों को खा रहे होते हैं तब आपको अपने कार्ब सेवन में भारी कटौती करनी चाहिए. विशेषज्ञों के अनुसार, कार्ब्स की अनुपस्थिति में, आपके शरीर में फैट जलने लगता है. और इस तरह आप कुछ किलो वजन कम कर लेते हैं. लेकिन कीटो आहार बहुत से लोगों को पसंद नहीं आता है, इसलिए, शुरू करने से पहले आहार विशेषज्ञ से परामर्श करना हमेशा एक अच्छा विचार है. 

अब, जिस क्षण डाइटिंग के बारे में सोचते हैं, आप उन सभी चीजों के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं, जिन्हें आपको छोड़ देना होगा, लेकिन अगर हम आपको बताएं कि हर समय ऐसा नहीं होता है? यदि आप दाल मखनी के डाई-हार्ड फैन हैं, तो आपको बिल्कुल भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि हमारे पास क्लासिक का कीटो संस्करण है जिसका स्वाद उतना ही अच्छा है. यह फूड रेसिपी लंच, डिनर या किसी विशेष अवसर के लिए आदर्श है. इस रेसिपी के लिए आपको कुछ चिरौंजी के बीज, टमाटर प्यूरी, क्रीम, घी, हरी मिर्च, अदरक, जीरा, हिंग, नमक, बेकिंग सोडा, लाल मिर्च पाउडर और गरम मसाला की आवश्यकता होगी. जी हां, यह दाल मखनी रेसिपी चिरौंजी के बीजों के साथ काली उड़द दाल की जगह लेती है. और अच्छी मात्रा में कार्ब्स बचाती है. इस स्वादिष्ट रेसिपी को बनाने की कोशिश करो और हमें बताएं कि आपको यह कितनी पसंद आई. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Aloo Tikki Recipe: रेस्टोरेंट स्टाइल से घर पर बनाएं टेस्टी आलू टिक्की बर्गर रेसिपी

High-Protein Diet: वेट लॉस के लिए डाइट में शामिल करें ये हेल्दी चिकपीस सूप

Milkshake Recipes: 5 मिनट में घर पर फटाफट बनाएं ये 5 तरह के मिल्कशेक!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Coconut Rice Recipe: वजन कम करने के लिए डाइट में शामिल करें कोकोनट राइस रेसिपी