विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्याNOMICS: रामलला की नगरी में खुलेगा भारत का पहला वेजिटेरियन 7-स्टार लक्ज़री होटल

अयोध्या में मंदिर के खुलने से शहर में विकास कार्यों की एक सीरीज शुरू हो गई है, जिसमें इसे एक प्रमुख केंद्र बनाने के लिए होटल और हाउसिंग प्रोजेक्ट शामिल हैं.

Read Time: 3 mins
अयोध्याNOMICS: रामलला की नगरी में खुलेगा भारत का पहला वेजिटेरियन 7-स्टार लक्ज़री होटल
शुक्रवार से लखनऊ से अयोध्या के लिए हेलिकॉप्टर सेवा भी शुरू हो जाएगी.
Ayodhya:

मंदिरों के शहर अयोध्या को देश का पहला 7 स्टार लक्जरी होटल मिलने जा रहा है जो केवल शाकाहारी भोजन परोसेगा. इसी शहर में अगले सोमवार को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. अयोध्या में मुंबई की एक रियल एस्टेट फर्म द्वारा एक 5 स्टार होटल भी खोला जाएगा. 22 जनवरी से एक हाउसिंग प्रोजेक्ट भी शुरू किया जाएगा. मंदिर के खुलने से शहर में विकास कार्यों की एक सीरीज शुरू हो गई है, जिसमें इसे एक प्रमुख केंद्र बनाने के लिए होटल और हाउसिंग प्रोजेक्ट शामिल हैं.

लखनऊ से शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा:

मुंबई, दिल्ली और अन्य बड़े शहरों को जोड़ने वाली उड़ानों वाला एक नया हवाई अड्डा और एक अपडेटेड रेलवे स्टेशन पहले से ही शहर में हैं. शुक्रवार से लखनऊ से हेलिकॉप्टर सेवा भी शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़ें: टेस्टी और शुगरी मिठाई की बजाय आपको क्यों खानी चाहिए डार्क चॉकलेट? जानिए Dark Chocolate खाने के 10 अद्भुत कारण

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने कथित तौर पर मंदिर से लगभग 15 मिनट की दूरी पर एक लक्जरी एक्सक्लेव 'द सरयू' में एक जमीन खरीदी है. हालांकि मुंबई स्थित डेवलपर द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा (HoABL) ने प्लॉट के साइज और कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि 10,000 वर्ग फुट जमीन की कीमत 14.5 करोड़ रुपये हो सकती है.

होटल बिजनेसमैन अयोध्या में खरीद रहे जमीन:

इसके अलावा सरयू नदी के तट पर कई पांच सितारा होटल बनेंगे. शहर में अपनी सर्विसेज स्टेबिलिस करने के लिए 110 छोटे और बड़े होटल बिजनेसमैन अयोध्या में जमीन खरीद रहे हैं. यहां एक सोलर पार्क भी बनाया जा रहा है.

पूर्व शाही और मंदिर ट्रस्ट के सदस्य बिमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्रा ने पहले एनडीटीवी को बताया था कि अयोध्या को स्मार्ट सिटी के रूप में भी विकसित किया जा रहा है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आम और कीवी से बनी ये मीठी और तीखी चटनी आपके होंठों को चटपटा बना देगी, एक बार जरूर करें ट्राई
अयोध्याNOMICS: रामलला की नगरी में खुलेगा भारत का पहला वेजिटेरियन 7-स्टार लक्ज़री होटल
दाल को पकाने से पहले भिगोना सही है या गलत? जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलती
Next Article
दाल को पकाने से पहले भिगोना सही है या गलत? जानिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहे हैं ये गलती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;