Naan Sandwich Recipe: नान रोटी से बनाएं ऐसे स्वादिष्ट सैंडविच, सिंपल और दिलचस्प है रेसिपी

Indian Naan Sandwich Recipe: ये ऐसा नाश्ता है जिसे बनाना उतना ही आसान है जितना ब्रेड सेंडविच बनाना. ये नाश्ता है नान सैंडविच का. जिसमें इतने अलग अलग फ्लेवर हैं कि खाते खाते पेट भर जाएगा पर दिल मांगेगा मोर.

Naan Sandwich Recipe: नान रोटी से बनाएं ऐसे स्वादिष्ट सैंडविच, सिंपल और दिलचस्प है रेसिपी

Naan Sandwich Recipe: बची हुई नान के साथ बनाए कुरकुरा और स्वादिष्ट नाश्ता

Indian Naan Sandwich Recipe:  घर में किसी दावत के बाद अगर कुछ नान बच गई हैं. और, आप ये सोच सोच कर परेशान हैं कि बची हुई नान का किया क्या जाए. तो हमारी सलाह मानिए उन्हें सुबह के लिए संभाल कर रख दीजिए. सुबह होने पर इन बची हुई नान के साथ बनाए ऐसा कुरकुरा और स्वादिष्ट नाश्ता की बस खाने वाले आपकी तारीफ ही करते रह जाएं. ये ऐसा नाश्ता है जिसे बनाना उतना ही आसान है जितना ब्रेड सैंडविच बनाना. ये नाश्ता है नान सैंडविच का नाश्ता. जिसमें इतने अलग अलग फ्लेवर हैं कि खाते खाते पेट भर जाएगा पर दिल मांगेगा मोर. तो चलिए जानते हैं आप कैसे बना सकते हैं बची हुई नान के सैंडविच.

वैसे नान तो आपके पास है ही. आपको बस अंदर की फिलिंग की तैयारी करनी है. इस फिलिंग के लिए आप अलग अलग तरीके अपना सकती हैं. आप चाहें तो आलू सैंडविच की तरह आलू नान सैंडविच बना सकते हैं. या फिर सिर्फ वेज सैंडविच बना सकते हैं. सबसे पहले आलू सैंडविच बनाने की सामग्री और विधि जानते हैं.

p6d9thm8

नान आलू सैंडविच की सामग्रीः

  • उबले आलू
  • बारीक कटी प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, हरा धनिया
  • पुदीने की चटनी
  • तेल
  • अजवाइन, सौंफ
  • मसाले

विधिः

सबसे पहले एक कढ़ाई में तेल डालकर गर्म कर लें और इस तेल में अजवाइन और सौंफ डालकर तड़का लें. इस तेल में उबले हुए आलू मैश करके डालें और अच्छे से मैश करें और आलू भुनने दें. आलू भुन जाए तब इसमें ऊपर से कच्ची प्याज, टमाटर, हरी मिर्च और धनिया मिक्स कर दें. इस मटेरियल को थोड़ा ठंडा होने दें. नान लें उसे आधा काट लें या फिर उसे फोल्ड भी कर सकते हैं. एक नॉन स्टिक तवे पर नान एक साइड से सिकने रख दें. दूसरी साइड पुदीने की चटनी लगाएं उस पर आलू का मसाला अच्छे से स्प्रेड करें. नान को अच्छे से सिकने दें और फिर फोल्ड कर दें. कुरकुरा और चटपटा नान आलू सेंडविच बन कर तैयार है.

इसी तरह से बना सकते हैं वेज नान सैंडविचः 

इसके लिए आप बारीक कटी प्याज, टमाटर, ककड़ी और स्प्राउट्स लीजिए. सबको एक साथ थोड़ा रोस्ट कर लें और नमक-मिर्च डाल लें और ठंडा होने पर इस मिश्रण में एक चम्मच गाढ़ा दही मिलाएं. नॉन स्टिक तवे पर नान सिकने रखें. एक तरफ पुदीने की चटनी लगा सकते हैं और अगर खट्टा मीठा टेस्ट चाहिए तो आधी रोटी पर पुदीने की और आधी पर इमली की चटनी लगाएं. उस पर फिलिंग के लिए तैयार मटेरियल को स्प्रेड करें. उस पर थोड़ी सेंव भी डाल लें. जब नान अच्छे से सिक जाए तब उसे सेंडविच की तरह फोल्ड करें और मजा लें.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Low Fat Snack: इस टेस्टी लो फैट स्नैक के साथ वजन को कर सकते हैं कंट्रोल
Indian Cooking Tips: मीट लवर्स के लिए परफेक्ट है ये मटन कीमा समोसा रेसिपी
Bun Parotta: कुछ यूनिक और टेस्टी खाना चाहते हैं तो ट्राई करें मदुरई स्पेशल परोट्टा रेसिपी
Type 2 Diabetes Diet: डाइट में इन पांच चीजों को शामिल कर टाइप 2 डायबिटीज को कर सकते हैं कंट्रोल
Pindi Chole Masala: ऐसे बनाएं घर पर आसानी से पिंडी छोले मसाला