Indian Cooking Tips: बोनलेस मटन के साथ घर पर आसानी से बनाएं शाही तवा मटन रेसिपी

Indian Cooking Tips: तवा मटन डिश को बनाने के लिए आपको कुछ आवश्यक मसाले और बोनलेस मटन की जरूरत होती है. इसको एक अलक टेस्ट देने के लिए तेल की जगह घी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Indian Cooking Tips: बोनलेस मटन के साथ घर पर आसानी से बनाएं शाही तवा मटन रेसिपी

Indian Cooking Tips: इसकी मखमली, बनावट के लिए हम इसमें घी का इस्तेमाल करते हैं

खास बातें

  • तवा मटन एक बहुत ही टेस्टी डिश है.
  • मटन करी को आप एक अलग तरीके से भी बना सकते हैं.
  • तवा मटन को अलग टेस्ट देने के लिए आप इसमें घी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Indian Cooking Tips: ऐसे दिन भी आते है जब आप एक ऐसा खाना,खाना चाहते हैं. जो एक शाही दावत से कम न हो. और इसकी हमारी खोज मटन पर आकर समाप्त होती है. भारत में अधिकांश मटन डिश कोरमा, निहारी, कबाब, बिरयानी आदि में मटन का इस्तेमाल किया जाता है. इनमें से किसी भी मटन डिश को बनाएं  और अपने हाथों से ही सब को जीत लें. इसको बनाने के लिए आपको कोई अलग सामग्री की आवश्यता नहीं है. इस मटन डिश को आप कुछ अलग तरकीब लगा के ग्रेबी वाला सॉफ्ट मीट भी बना सकते हैं. बस आपको कुछ आवश्यक चीजों की जरूरत होगी प्याज, टमाटर और ताजी हरी मिर्च के साथ टॉस किए गए बोनलेस मटन को प्याज के साथ इस आसान रेसिपी को बना सकते हैं. मटन प्रेमियों को बहुत पंसद आने वाली है ये डिश

इस तवा मटन के बारे में एक और गुण, जो हम मानते हैं, वह इसकी मखमली, बनावट है. तेल के बजाय, इसमें हम घी का इस्तेमाल करते हैं. जो डिश को और अधिक टेस्टी और मसालों का मिश्रण इसे गर्म और धुँआदार बनाता है, जिसे कोई भी माना नहीं कर सकता. इसमे इस्तेमाल होने वाले मसाले, गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और जीरा पाउडर हैं. मटन रेसिपी भी कुछ अन्य भारतीय करी की तरह ही कुछ कटे हुए टमाटर, प्याज, अदरक-लहसुन का पेस्ट और प्याज का पेस्ट का उपयोग करते हैं. मटन को पहले से प्याज के पेस्ट, नमक और अदरक-लहसुन के पेस्ट के साथ उबालना अच्छा होता है. क्योंकि मटन को पकने में थोड़ा समय लगता है, ज्यादातर शौकीनों को यह समझ नहीं आता है कि वास्तव में मीट किस चीज से पकाया जाता है. इसको उबालने से ये मीट को नरम और आसान बना देगा.

पौष्टिक रेसिपी के लिए आपको बस मसाला और मटन को एक साथ मिलाकर तवा में एक अच्छा टॉस देना है. जब तक यह स्मोकी कलर का ना हो जाए. कोई अच्छा रिज़न ही क्यों आप इस रेसिपी को कभी भी ट्राई कर सकते हैं. यहां क्लिक करें तवा मटन की पूरी स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए.  

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Indian Cooking Tips: झटपट घर पर बनाएं टेस्टी कॉर्न कबाब रेसिपी!

Curd For Health: दही खाना स्वास्थ्य के लिए के फायदेमंद ही नहीं नुकसानदायक भी!

Sugar Health Effects: हेल्थ के लिए खतरनाक हो सकता है मीठे का अधिक इस्तेमाल!

Home Remedies: स्प्लिट एंड्स दो मुंहे बालों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे!

Indian Cooking Tips: जब भी हो मीठा खाने का मन फटाफट नारियल और ब्रेड से बनाएं ये टेस्टी बर्फी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Post-Workout Nutrition: फास्ट मसल्स रिकवरी के लिए इन 5 फूड्स का सेवन करें