मानसून सीजन में सबसे अच्छा स्नैकिंग आइडिया है प्याज बोंडा! जानें इस क्विक स्नैक्स को बनाने की विधि

Indian Cooking Tips: मानसून में आपके पास पहले से ही प्याज़ पकोड़ा या कंडा भाजी जैसे नमकीन स्नैक्स हो सकते हैं; अब प्याज बोंडा के लिए रास्ता बनाएं और मानसून को और भी यादगार बनाएं.

मानसून सीजन में सबसे अच्छा स्नैकिंग आइडिया है प्याज बोंडा! जानें इस क्विक स्नैक्स को बनाने की विधि

Indian Cooking Tips: प्याज बोंडा एक पौष्टिक, तला हुआ स्नैक है जिसे आप एक झटके में बना सकते हैं

खास बातें

  • फ्राइड स्नैक्स मानसून में हिट होते हैं
  • प्याज को कई तरीके से इस्तेमाल किया जाता है.
  • प्याज बोंडा एक साउथ इंडियन स्ट्रीट फूड है.

Indian Cooking Tips: हम आपके बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन जिस समय हम प्याज नहीं खाते, हम थोड़ा तनाव महसूस करना शुरू करते हैं. प्याज हमारे दैनिक आहार का एक ऐसा आंतरिक भाग है कि इसके बिना मैनेज करना काफी मुश्किल हो जाता है. यही कारण है कि, हम हर समय प्याज को अपने किचन में रखना पसंद करते हैं, और इसे विभिन्न प्रकार के स्नैक्स बनाने के लिए उपयोग करते हैं. मानसून में आपके पास पहले से ही प्याज़ पकोड़ा या कंडा भाजी जैसे नमकीन स्नैक्स हो सकते हैं; अब प्याज बोंडा के लिए रास्ता बनाएं और मानसून को और भी यादगार बनाएं.

फूड व्लॉगर पारुल द्वारा इस लोकप्रिय साउथ इंडियन स्ट्रीट फूड रेसिपी को बनाने के लिए, आपको प्याज को तेज और पतली स्लाइस में काटना होगा और इसे कुछ हरी मिर्च, कडी पत्ती, धनिया, नमक, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, हिंग और अदरक के साथ मिलाना होगा. लहसून का पेस्ट. अगला, कुछ बेसन और चावल का आटा (या: सूजी) जोड़ें. सब कुछ एक अच्छा मिश्रण दे. अब, प्याज के मिश्रण में थोड़ा गर्म तेल और फिर थोड़ा पानी मिलाएं.

जब तक आपको एक अच्छा चिपचिपा मिश्रण न मिल जाए, तब तक सब कुछ अच्छी तरह से ध्यान से मिलाएं (ध्यान दें: हम एक घोल-जैसी संगति की तलाश में नहीं हैं जिसके साथ आप पकौड़े बनाते हैं). अब मिश्रण से समान आकार के गोले निकाल लें और उन्हें सुनहरा भूरा होने तक तलें. आपके प्याज के बोन्ड तैयार हैं. इसे नारियल की चटनी या टमाटर की चटनी के साथ खाएं. सुनिश्चित करें कि आप इसे गर्म परोसें.

पूरी रेसिपी के लिए, 'कुक विद पारुल' यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए इस लिंक पर जाएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com