Indian Cooking Tips: घर पर इस आसान तरीके से बनाएं मसालेदार टेस्टी मटन कोरमा!

Mutton Korma Recipe: मटन कोरमा एक स्वादिष्ट रेसिपी है. हर कोई मटन कोरमा से प्यार करता है. घर पर आसानी से मटन कोरमा बना सकते हैं. यह मटन कोरमा की रेसिपी (Mutton Korma Recipe) दी गई है जिसके जरिए आप स्वादिस्ट और मसालेदार कोरमा बना सकते हैं.

Indian Cooking Tips: घर पर इस आसान तरीके से बनाएं मसालेदार टेस्टी मटन कोरमा!

Mutton korma Recipe: यह रेसिपी आपकी स्वाद की कलियों को शांत करने के लिए काफी है

खास बातें

  • मटन करी एक अलग तरह का आंनंद देती हैं.
  • मटन कोरमा भारत में सबसे पॉपुलर डिश है.
  • यहां एक आसान मटन कोरमा रेसिपी है.

Mutton Korma Recipe: नॉनवेजटेरियन अपनी नॉनवेज डिश से प्यार करते हैं जैसे और कुछ न हो! मटन कबाब (Mutton Kebab) से लेकर कोरमा तक, इसे किसी भी रूप में परोसें, लेकिन खाने वाला आखिर तक अपनी उंगुलियां चाटता रहता है. मटन कोरमा (Mutton Korma) एक स्वादिष्ट रेसिपी है. हर कोई मटन कोरमा से प्यार करता है. घर पर आसानी से मटन कोरमा बना सकते हैं. यह मटन कोरमा की रेसिपी (Mutton Korma Recipe) दी गई है जिसके जरिए आप स्वादिस्ट और मसालेदार कोरमा बना सकते हैं. कोरमा के स्वादिष्ट कटोरे की लालसा हमें कुछ पकाने के लिए रसोई घर तक ले जा सकती है.

आम तौर पर, हम अपने पसंदीदा रेस्तरां में चिकन या मटन व्यंजनों का स्वाद चखने के लिए बाहर निकलते हैं, कोरोनावायरस महामारी निश्चित रूप से हमें अभी तक बाहर खाने से सावधान करती है, लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान हम में से कई ने घरों में ही शेफ की खोज की है. घर पर क्लासिक बटर चिकन (Butter Chicken) को पकाने से लेकर किचन से रसीले टिक्कियों को पकाने तक, हमने यह सब किया है.

हालांकि, हम अक्सर ग्रेवी को पकाने के बारे में सोचते हैं, कि यह प्रक्रिया कितनी लंबी और थकाऊ हो सकती है. मटन कोरमा (Mutton Korma) भारत में सबसे लोकप्रिय मांसाहारी करी में से एक है. रेस्तरां के मेनू से लेकर घर में खाने की पार्टियों तक, इस माउथ-वॉटरिंग डिश के लिए समय पर्याप्त नहीं मिल पाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर पर मटन कोरमा (Mutton Korma) बिल्कुल आसान रेसिपी के साथ बना सकते हैं. हां, आपने सही पढ़ा है. मटन कोरमा से अपने स्वाद की कलियों का इलाज करें. या महामारी खत्म होने तक अपने पसंदीदा रेस्तरां को चलने के लिए इंतजार करें!

l4j800a8Mutton Korma Recipe: मटन कोरमा रेसिपी को घर पर आसानी से बनाएं और चावल के साथ ले मजा!

आसान मटन कोरमा रेसिपी | Easy Mutton Korma Recipe

यहां एक मटन कोरमा रेसिपी है जिसे कुछ आसान स्टेप के साथ घर पर बनाया जा सकता है.

इस रेसिपी में, मटन को तेल और तले हुए प्याज के साथ दही, नमक, पानी, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर के साथ मिलाया जाता है. उन्हें एक साथ या थोड़ी देर तक हिलाया जाता है और लहसुन, अदरक, लौंग, हरी इलायची और दालचीनी के साथ मिलाया जाता है. मटन को तब तक ढंका जाता है और निविदा तक धीमी गति से पकाया जाता है. धीमी गति से खाना पकाने से सभी मसालेदार स्वाद गहरे में रिसने में मदद करते हैं. इसे गर्म परोसने से ठीक पहले तले हुए प्याज के साथ गार्निश किया जाता है. यह एक स्वादिष्ट भोजन के लिए उबले हुए चावल या मक्खन नान के साथ परोसा जा सकता है.

योग करने से पहले और बाद क्या खाना चाहिए और क्या नहीं? जानें क्या खाने से मिलेगा फायदा!

मटन कोरमा की पूरी रेसिपी यहां पाएं.

इसे घर पर आज़माएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपना अनुभव बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

वजन घटाने और शरीर को डिटॉक्स करने के लिए कारगर है करी पत्ते का जूस, रोजाना सुबह पिएं एक गिलास!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com