Indian Cooking Tips: अगली शाम की स्नैक्स टेबल को स्वाद से भरने के लिए बनाएं चिकन मलाई कबाब! यहां जानें आसान रेसिपी

Indian Cooking Tips: चिकन कबाब टेबल पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले स्नैक्स (Snacks) में से एक हैं, चाहे वह कोई भी अवसर हो. यहां आप घर पर मलाईदार, रसदार और बिल्कुल स्वादिष्ट चिकन मलाई कबाब (Chicken Malai Kebab) बना सीख सकते हैं और घर पर आसानी से बनाकर फैमिली को खुश कर सकते हैं!

Indian Cooking Tips: अगली शाम की स्नैक्स टेबल को स्वाद से भरने के लिए बनाएं चिकन मलाई कबाब! यहां जानें आसान रेसिपी

Indian Cooking Tips: चिकन कबाब चिकन प्रेमियों के लिए सबसे बेस्ट स्नैक हो सकता है

खास बातें

  • चिकन कबाब नॉर्थ इंडिया में सबसे पॉपुलर स्नैक है.
  • कबाब की विविधता इस बात का प्रमाण है कि लोग कबाब को कितना पसंद करते हैं.
  • यहां आसान चिकन मलाई कबाब रेसिपी है जिसे आप आजमा सकते हैं.

Chicken Malai Kebabs: बटर चिकन, तंदूरी चिकन, चिकन विंग्स या चिकन कबाब (Chicken Malai) को टैंटलिंग चटनी के साथ खाया जाता है; इन चीजों का नाम सुनते ही मुंह में पानी आने लगता है? एक सच्चे-ब्लेड चिकन प्रेमी के लिए, यह अद्भुत भोजन है जिसका कोई विरोध नहीं कर सकता है. चिकन कबाब किसी भी दिन सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले मांसाहारी स्नैक्स (Non-Vegetarian Snacks) में से एक हैं. इसे घर पर बनाकर मौसम को खुशनुमा बनाया जा सकता है! शमी कबाब, सीक कबाब या चिकन रेशमी कबाब (Chicken Seekh kebab) कुछ ही विकल्प हैं जो नॉर्थ इंडियन रेस्तरां में भी मिल सकते हैं. शीतल, रसीला और रसदार चिकन कबाब टकसाल चटनी के साथ रखा, एक रमणीय थाली का स्वाद बढ़ाता है और हमारी पसंद में सबसे ऊपर होता है.

चिकन मलाई कबाब एक प्रकार का कबाब है जो बहुत लोकप्रिय नहीं है. यह स्नैक्स मेनू को अधिक दिलचस्प बनाने के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है. अगर आप पनीर और चिकन के संयोजन से प्यार करते हैं, तो इन कबाब को आप सभी को खाने की जरूरत है. रसीले चिकन के टुकड़ों से भरा हुआ एक कटोरा, जो मुंह में पानी भरने वाले मसालों से भरा हुआ है और मलाई और मोज़ेरेला चीज़ में डूबा हुआ है! 

murgh malai kebab

चिकन मलाई कबाब अदरक-लहसुन, जायफल पाउडर, हरी इलायची पाउडर, काली मिर्च जैसे तांत के मसाले के साथ चिकन के टुकड़ों का लिप-स्मूदी मिश्रण है. यह क्रीम और मोज़ेरेला के एक सुस्वाद मैश के साथ मिलाया जाता है. इस रसदार चिकन को जैतून के तेल के साथ बनाया जाता है और एक ओवन में पूरी तरह से कुरकुरा होने तक बेक किया जाता है.

चिकन मलाई कबाब की पूरी रेसिपी यहां पाएं.

मलाईदार, मसालेदार और टैंगी, चिकन मलाई कबाब का एक सहज संतुलन कुछ धनिया चटनी और कटा हुआ प्याज के साथ पूरी तरह से बनाया जा सकता है. आप इसे एक पूर्ण स्वादिष्ट अनुभव के लिए कुछ और मोज़ेरेला चीज़ के साथ गार्निश कर सकते हैं! चिकन क्रेविंग, चिकन मलाई कबाब सबसे बढ़िया ऑप्शन है. अगले रात के खाने की पार्टी में अपने स्नैक्स टेबल पर इस डिश को जरूर रखें.

इसे घर पर आजमाएं और हमें नीचे दिए गए टिप्पणी अनुभाग में अपने अनुभव के बारे में बताएं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com