Indian Cooking Tips: अपनी क्रेविंग के शांत करने के लिए कैसे बनाएं मसालेदार चिकन कोफ्ता

भारत देश के अलग-अलग हिस्सों से तरह-तरह की चिकन करी से देखने को मिलती है, हम करीज को इतना ही पसंद करते हैं. ऐसी ही एक है कोफ्ता करी.

Indian Cooking Tips: अपनी क्रेविंग के शांत करने के लिए कैसे बनाएं मसालेदार चिकन कोफ्ता

खास बातें

  • स्वादिष्ट और होलसम चिकन करी सभी स्थितियों के लिए परफेक्ट है.
  • अलग-अलग हिस्सों से तरह-तरह की चिकन करी से देखने को मिलती है.
  • लोकप्रिय रूप से, कोफ्ता करी एक मांसाहारी व्यंजन है.

कम्फर्ट फूड से लेकर पार्टी के व्यंजनों तक, स्वादिष्ट और होलसम चिकन करी सभी स्थितियों के लिए परफेक्ट है! मसालेदार चिकन करी में हमें एक निश्चित आनंद मिलता है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. भारत देश के अलग-अलग हिस्सों से तरह-तरह की चिकन करी से देखने को मिलती है, हम करीज को इतना ही पसंद करते हैं. ऐसी ही एक है कोफ्ता करी. फ़ारसी और मुगलई व्यंजनों से प्रेरित, कोफ्ता एक यूनिक और स्वादिष्ट करी है जिसका एक समृद्ध पाक इतिहास है. लोकप्रिय रूप से, कोफ्ता करी एक मांसाहारी व्यंजन है जहां कोफ्ता या मीटबॉल मटन कीमा से बनाए जाते हैं. हमें एक कोफ्ता करी मिली है जिसमें पारंपरिक मटन कीमा का उपयोग नहीं किया जाता है, बल्कि कोफ्ता बॉल्स बनाने के लिए चिकन का उपयोग किया जाता है. तो, अगर आपको चिकन पसंद है, तो इस चिकन कोफ्ता रेसिपी को ट्राई करें!

देखें: कैसे बनाएं बाजरे की रोटी, यहां स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी वीडियो

चिकन कोफ्ता रेसिपी: कैसे बनाएं चिकन कोफ्ता करी

एक मिक्सिंग बाउल में चिकन कीमा, प्याज, हरी मिर्च, लहसुन और हरा धनिया डालें. इसे अच्छी तरह मिला लें और मिश्रण के गोले बना लें. इसे फ्रिज में रख दें. इसके बाद प्याज को भून कर दही के साथ पेस्ट बना लें.

एक पैन में तेल गरम करें, साबुत मसाले और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालें. एक बार जब कच्ची महक चली जाए, तो ब्राउन पेस्ट और टमाटर प्यूरी डालें. गरम मसाला को छोड़कर सभी मसाले पाउडर डालें. धीमी आंच पर पानी के छींटे डालकर 2-3 मिनट तक तेल अलग होने तक भूनें. पानी और गरम मसाला डालें. मीटबॉल में स्लाइड करें और पैन को कवर करें. कोफ्ते को 20-25 मिनिट तक पकने दीजिये.

चिकन कोफ्ता करी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस कोफ्ता करी को चावल या तंदूरी रोटी के साथ परोसिये और थाली में पार्टी कीजिये.

स्वादिष्ट लगता है, है ना? इस मसालेदार चिकन कोफ्ते को घर पर बनाएं और अपने पाक कौशल से अपने परिवार को मजेदार ट्रीट करें. हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं कि आपको ये कैसी लगी.

Viral Video: दिल्ली के इस वेंडर ने बनाया अजीबोगरीब फ्रूट डोसा, इंटरनेट पर बंटे लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com