Indian Cooking Tips: नूडल्स को परफेक्ट तरीके से उबालने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

नूडल्स एक पॉपुलर डिश है जिसे बच्चे या बड़े सभी शौक से खाना पसंद करते हैं. नूडल्स की विभिन्न वैराइटी है जिन्हें डिफरेंट स्टाइल से बनाया जाता है.

Indian Cooking Tips: नूडल्स को परफेक्ट तरीके से उबालने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

कई बार नूडल्स पकाने के दौरान वे चिपचिपे हो जाते हैं.

खास बातें

  • नूडल्स एक पॉपुलर डिश है.
  • नूडल्स की विभिन्न वैराइटी है जिन्हें डिफरेंट स्टाइल से बनाया जाता है.
  • वेज हक्का नूडल्स, शेजवान नूडल्स में एक बुनियादी सामग्री है.

नूडल्स एक पॉपुलर डिश है जिसे बच्चे या बड़े सभी शौक से खाना पसंद करते हैं. नूडल्स की विभिन्न वैराइटी है जिन्हें डिफरेंट स्टाइल से बनाया जाता है. प्लेन और सिम्पल उबले हुए नूडल्स लगभग सभी इंडो चाइनीज नूडल्स व्यंजनों जैसे वेज हक्का नूडल्स, शेजवान नूडल्स में एक बुनियादी सामग्री है. कई बार नूडल्स पकाने के दौरान वे चिपचिपे हो जाते हैं और डिश के पूरे स्वाद और बनावट को बर्बाद कर देते हैं. क्या आपके दिमाग की भी नूडल्स बनाते समय यह सवाल आता है कि उन्हें चिपचिपा होने से कैसे रोक सकते हैं? तो अब टेंशन न लें, आपकी इसी समस्या को ध्यान में रखते हैं, इसे कवर किया है. यहां हम कुछ बेहतरीन टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप घर पर एकदम परफेक्ट टेक्सचर वाली नूडल्स बना सकते हैं.

वीकेंड पर फैमिली को बनाकर खिलाएं यह मजेदार मसाला पास्ता-Recipe Inside

How to Boil Perfect Noodle: नूडल्स को सही ढंग से कैसे उबालें:

1. पैक को खोलें, इसमें से नूडल्स निकाल लीजिये. नूडल्स के स्लैब को 2-3 टुकड़ों में तोड़ लीजिए ताकि वह आसानी से कढ़ाई में फिट हो सके. (अगर आप लंबे नूडल्स चाहते हैं, तो स्लैब को न तोड़ें).

2. एक बड़े बर्तन या गहरे पैन में 6 कप पानी उबालें और इसे मीडियम आंच पर उबलने के लिए रख दें. उबाल आने पर इसमें सूखे नूडल्स, 1/2 टेबल स्पून तेल और 1/2 टी स्पून नमक डालें. नूडल्स के नरम होने तक उबालें, इसमें लगभग 4-5 मिनट का समय लगेगा. बीच-बीच में हिलाते रहें.

3. गैस बंद कर दें और इसे छलनी में निकाल लें ताकि एक्ट्रा पानी निकल जाए. उबले नूडल्स के ऊपर 1-2 कप ठंडा पानी डालें और एक्ट्रा चिपचिपाहट को दूर करने के लिए फिर से छान लें.

4. उन्हें पैन में डालें और 1-टीस्पून तेल के साथ टॉस करें. यह उन्हें चिपचिपा होने से रोकेगा. उन्हें वेज हक्का नूडल्स (या कोई अन्य चाइनीज नूडल्स) बनाने के लिए प्लेट में निकाल लें.

अब आपके पास परफेक्ट नूडल्स बनाने के टिप्स हैं. इसी के साथ हम यहां आपके लिए रेस्टोरेंट स्टाइल वेज हक्का नूडल्स की बेहतरीन रेसिपी लेकर आएं हैं. पूरी रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपके यह कितने काम आएं.

वजन घटाने से लेकर और किन चीजों के लिए फायदेमंद हैं मिलेट राइस
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com