Hyderabadi Dum Ka Murgh: नॉन वेज खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें हैदराबादी दम का मुर्ग

Indian Cooking Tips: क्विन्टिसेन्शल इंडियन चिकन करी में हर नॉन-वेजिटेरियन को एकजुट करने की शक्ति है. स्मूद टेक्स्चर सुगंधित मसाले और जड़ी-बूटियां, और रसीले चिकन के टुकड़े एक साथ सबसे अच्छे मील को बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं.

Hyderabadi Dum Ka Murgh: नॉन वेज खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें हैदराबादी दम का मुर्ग

Hyderabadi Dum Ka Murgh: भारत में प्रत्येक क्षेत्र में मुंह में पानी भरने वाला एक किचन वर्जन है

खास बातें

  • हैदराबादी दम का मुर्ग एक दिलचस्प रेसिपी है
  • हैदराबादी दम मुर्ग में एक अलग टेस्ट मिलेगा.
  • हैदराबादी दम मुर्ग को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Indian Cooking Tips: क्विन्टिसेन्शल इंडियन चिकन करी में हर नॉन-वेजिटेरियन को एकजुट करने की शक्ति है. स्मूद टेक्स्चर सुगंधित मसाले और जड़ी-बूटियां, और रसीले चिकन के टुकड़े एक साथ सबसे अच्छे मील को बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. क्या आपको नहीं लगता? फिर चाहे वो क्रीमी बटर चिकन हो, फ्राई कड़ाही चिकन या चिकन टिक्का मसाला, हर कोई आपके टेस्ट की बड पर अलग तरह से हिट करता है. लेकिन एक चीज वही रहती है आनंद! पारंपरिक चिकन करी का सार खोए बिना, भारत में प्रत्येक क्षेत्र में मुंह में पानी भरने वाला एक किचन वर्जन है जो हमारे टेस्ट बड को इंप्रेस करने में कभी फेल नहीं होता. 

हैदराबादी व्यंजन अपने लिप-स्मैकिंग बिरयानी और नॉन वेज करी के लिए जाना जाता है. और अगर आपने अभी तक प्रामाणिक और स्वादिष्ट हैदराबादी चिकन करी को ट्राई नहीं किया है, तो आप निश्चित रूप से एक हैवेनली ट्रिट से चूक गए हैं. लेकिन यहां आपके घर के आराम में यह करने का मौका है- एक आसान, स्वादिष्ट, सुगंधित हैदराबादी दम का मुर्ग रेसिपी के साथ, जो निश्चित रूप से आपके स्वाद के बड को छेड़ेगी और आपको और अधिक खाने की क्रविंग होगी. 

चिकन खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें हैदराबादी चिकन कोरमा-Recipe Inside

2bji270g

हैदराबादी दम का मुर्ग एक दिलचस्प रेसिपी है जिसे पूरी तरह से 'दम स्टाइल' में पकाया जाता है- धीमी गति से खाना पकाने की एक प्रक्रिया जिसके परिणामस्वरूप सुगंधित और रमणीय स्वादों से भरा एक डिश है. धीमी गति से खाना पकाने का उपयोग आमतौर पर बिरयानी में किया जाता है, लेकिन जब इसे करी में इस्तेमाल किया जाता है, तो लिप-स्मैकिंग रिजल्ट मिलता है. इसमें कुछ मामलों में घंटों या रात भर के लिए सीलबंद, भारी तली वाले बर्तन में खाना पकाना शामिल है. धीमी गति से खाना पकाने के मसाले और जड़ी बूटियों के स्वाद को प्रभावित करने में जादू की तरह काम करता है और मीट टेंडर बनाते हैं. 

हैदराबादी दम चिकन रेसिपीः (How To Make Hyderbadi Dum Ka Murgh) 

इस रेसिपी में चिकन में घर का बना फ्रेश काजू पाउडर, चिरौंजी, जीरा और धनिया पाउडर सहित सभी सामग्री को मिलाया जाता है. इसे लगभग 4 घंटे के लिए मैरिनेट किया जाता है और कवर किया जाता है. मैरिनेशन पोस्ट करें, चिकन को कुछ आटे के साथ सील किया जाता है, लगभग आधे घंटे के लिए पकाया जाता है और गर्म सर्व किया जाता है! दालचीनी, अदरक-लहसुन और जीरा सहित डिप फ्राई प्याज, मिर्च और मसालों के स्वाद को दम प्रक्रिया के साथ बनाया जाता है. आप इसे चावल या रोटी के साथ पेयर कर सकते हैं. 

हैदराबादी दम का मुर्ग की पूरी रेसिपी यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Guar Beans Benefits: डायबिटीज और कब्ज की समस्या में फायदेमंद है ग्वार फली का सेवन, जानें चार जबरदस्त लाभ!

Moong Dal Kebab Recipe: क्या आपने कभी मूंग दाल के कबाब खाए हैं? नहीं तो एक बार इन्हें जरूर ट्राई करें

Green Olives For Health: हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर पाचन को बेहतर रखने तक, जानें ग्रीन ऑलिव खाने के अदभुत फायदे!

इस 5 फीट गुजराती क्रिकेट थाली में कोहली और धोनी पर रखें व्यंजनों के नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Fastest Way To Lose Weight: ब्रेकफास्ट में इन 5 फूड कॉम्बिनेशन्स को एक साथ खाने से तेजी से घटेगा वजन!