Immunity-Boosting: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए ट्राई करें मूली की चटनी, यहां जानें रेसिपी

Immunity-Boosting: मुली में विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट और फ्लेवोनोइड जैसे तत्व पाए जाते हैं. जो आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद कर सकती है. मूली को स्वास्थ्य के साथ-साथ पाचन के लिए भी लाभदायक माना जाता है.

Immunity-Boosting: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए ट्राई करें मूली की चटनी, यहां जानें रेसिपी

Immunity-Boosting: मूली के तीखे स्वाद को मसाले और अन्य सामग्री के साथ कम किया जा सकता है.

खास बातें

  • मुली में विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट और फ्लेवोनोइड जैसे तत्व पाए जाते हैं.
  • मूली हर किसी को विशेष रूप से पसंद नहीं होती है.
  • मूली इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मदद कर सकती है.

Immunity-Boosting: सर्दियों के मौसम में मुझे अपनी रसोई में ताजी चीजों का आना पसंद है. कई साग के अलावा, मैं सबसे ज्यादा मूली लेने में उत्साहित होती हूं. इस सफ़ेद सब्ज़ी के साथ आप बहुत सी चीज़ें बना सकते हैं, अगले कुछ महीनों के लिए मुली का पराठा मेरी पसंदीदा डिश है. इसके तीखे स्वाद को मसाले और अन्य सामग्री के साथ कम किया जा सकता है. इसे वास्तव में मुंह में पानी लाने वाले भोजन में परिवर्तित किया जा सकता है. आप में से कई मेरे साथ सहमत नहीं होंगे, मूली हर किसी को विशेष रूप से पसंद नहीं है.

आप सभी के लिए हम एक ऐसी रेसिपी लेकर आए है. जिसे खाने के लिए मजबूर हो जाएंगे, जो आपकी भावनाओं को बदल देगा, और कौन जानता है, आप वास्तव में मूली से प्यार करना शुरू कर दें! यदि आप अपने भोजन को चटनी के साथ खाना पसंद करते हैं तो मूली की चटनी आपको प्रभावित करने का प्रबंधन भी कर सकती है. अब, अगर आप सोच रहे हैं कि जब आपको मूली पसंद नहीं है तो इस चटनी को आप क्यों बनांए, तो ये कुछ कारण आपको समझाने के लिए काफी होंगे.

 

इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए मूलीः

क्या हम सभी इन दिनों अपनी इम्यूनिटी को मजबूत करने के बारे में चिंतित नहीं हैं? इम्युनिटी बढ़ाने वाले गुणों वाले मौसमी खाद्य पदार्थों के सेवन से बेहतर तरीका कोई और नहीं है. मुली को विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट और फ्लेवोनोइड के साथ पैक किया जाता है, ये सभी सामूहिक रूप से हमारी इम्यून सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए काम करती हैं.

मूली फाइबर से भी भरपूर होती है, जो पाचन में सहायक होती है और लंबे समय तक हमें भरा हुआ रखने का काम करती है. इसका मतलब है कि इस भोजन को अपने नियमित आहार में शामिल करना वजन घटाने में मदद कर सकता है.

मूली का सेवन करने का एक और आकर्षक कारण यह है कि यह इतने अधिक विटामिन और खनिजों से समृद्ध है कि यह डायबिटीज और ब्लड प्रेशर जैसी कई सामान्य बीमारियों से लड़ने में मदद कर सकती है.

हड्डियों को मजबूत बनाने से लेकर कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल रखने तक, जानें एप्पल जूस के ये 5 चमत्कारी लाभ!

5o9jjtp8

A key benefit of including radish in your diet is its benefits for our immune system.

मूली चटनी का अविश्वसनीय स्वादः

यदि उपर दिए गए तर्क आपके लिए काफी नहीं है, तो यह आपके दिमाग को बदल सकता है. मूली की चटनी का स्वाद एकदम स्वादिष्ट होता है! टैंगीनेस स्वाद वाली मूली की चटनी को अखरोट और दही की खटास के साथ तैयार किया जाता है. जिससे आपके मुंह में पानी आ जाएगा और आप इसके स्वाद को कभी भूल नहीं पाएंगे.

मूली चटनी की रेसिपीः

आखिरकार हम सबसे अच्छे हिस्से में आ गए हैं. आप इस चटनी को केवल 15 मिनट में एक मुट्ठी सामग्री के साथ बना सकते हैं. चटनी बनाने में डेंस और क्रीमी दही का इस्तेमाल किया जाता है. आपको सिर्फ कद्दूकस की हुई मूली और कटा हुआ अखरोट डालना है, और नमक, हरी मिर्च और धनिया पत्ती के साथ मिलना है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

स्वस्थ फेफड़ों के लिए इन सात विटामिन ए रिच फूड आइट्मस को अपनी डाइट में करें शामिल

Winter Superfoods: ठंड में हेल्दी रहने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 7 शानदार फूड्स

Benefits Of Nigella Seeds: सर्दी-जुकाम और वायरल में फायदेमंद है कलौंजी का सेवन, जानें ये 6 बेहतरीन लाभ

Chhath Puja 2020: आज नहाय-खाय, जानें छठ पूजा की महिमा, मुहूर्त और रेसिपी

Benefits Of Custard Apple: हेल्दी रहने के लिए डाइट में शामिल करें सीताफल, जानें ये 5 बेहतरीन लाभ

Benefits Of Pineapple: स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है अनानास, जानें ये चार शानदार लाभ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Boosting Immunity: सर्दी के मौसम में इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए, अपनाएं ये तीन तरीके!