South Indian Rice Recipes: लंच में खाना चाहते हैं कुछ लाइट तो ट्राई करें ये पांच साउथ इंडियन राइस रेसिपीज

कम्फर्ट मील के बारे में सोचते ही आपके दिमाग में सबसे पहला आने वाला नाम चावल होता है. चावल मिनटों में तैयार होने के अलावा खाने में काफी लाइट होता है.

South Indian Rice Recipes: लंच में खाना चाहते हैं कुछ लाइट तो ट्राई करें ये पांच साउथ इंडियन राइस रेसिपीज

खास बातें

  • चावल मिनटों में तैयार होने के अलावा खाने में काफी लाइट होता है.
  • चावल की इतनी रेसिपीज है कि जिन्हें आप शायद गिनते-गिनते थक जाएंगे.
  • यह एक वन पॉट मील डिश हैं.

कम्फर्ट मील के बारे में सोचते ही आपके दिमाग में सबसे पहला आने वाला नाम चावल होता है. चावल मिनटों में तैयार होने के अलावा खाने में काफी लाइट होता है, इसकी सबसे खास बात यह है कि इन्हें सिम्पल जीरा राइस से लेकर पुलाव या बिरयानी बनाकर कैसे भी अपने खाने के साथ जोड़ा जा सकता है. अगर हम सिर्फ पुलाव या बिरयानी की ही बात करने तो हर क्षेत्र में आपको कई वर्जन देखने को मिल जाएंगे. उत्तर भारत से लेकर दक्षिण हिस्से तक चावल की इतनी रेसिपीज है कि जिन्हें आप शायद गिनते-गिनते थक जाएंगे. इसी बात को ध्यान में रखते हैं हमने यहां दक्षिण भारत में बनाई जाने वाली चावल की कुछ रेसिपीज को एक लिस्ट में शामिल किया है. इन सभी चावल रेसिपीज में अलग मसाले, सामग्री और कुकिंग स्टाइल काफी भिन्न होता है जो बनाने आसान होने के अलावा स्वाद में भी एक दूसरे से डिफरेंट होती हैं. स्वादिष्ट होने के अलावा यह एक ऐसी वन पॉट मील डिश हैं जिन्हें आप तब ट्राई कर सकते हैं जब आप कुछ ज्यादा मेहनत करने के मूड में न हो, तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इस मजेदर साउथ इंडियन राइस रेसिपीज पर:

Chicken Spring Roll: झटपट तैयार होने वाले इस स्वादिष्ट स्नैक को अपने अगले पार्टी मेनू में शामिल करें

Five Best South Indian Rice Recipes: यहां देखें पांच बेस्ट साउथ इंडियन राइस रेसिपीज:

टोमैटो राइस

यह एक सिम्पल सी रेसिपी है जिसे काफी सारे टमाटर, प्याज और कुछ मसालों को साथ मिलाकर बनाया जाता है. इस आप लंच के लिए बना सकते हैं और इसे दही या चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं.

टैमरिंड राइस

इमली का राइस का स्वाद थोड़ा खट्टा- मीठा होता है. इसमें चावलों को इमली के पानी और मसाले डालकर पकाया जाता है. झटपट तैयार होने वाली यह डिश लंच या डिनर दोनों के लिए परफेक्ट है. इमली राइस को आप सांभर या फिर नारियल की चटनी के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

tamarind rice recipe

कोकोनट राइस

कोकोनट राइस उस समय के लिए अच्छी रेसिपी है जब आप कुछ बनाने के मूड में न हो और आपका मन कुछ अच्छा खाने का कर रहा हो. इस डिश की खास बात यह है कि आप कुछ ही मिनटों में कोकोनट राइस को तैयार कर सकते हैं.

लेमन राइस

किसी भी चीज़ में नींबू का रस डालने से उसका स्वाद बदल जाता है. इसी तरह आप फटाफट तैयार होने वाले लेमन राइस को कभी भी बना सकते हैं जिसमें नींबू का रस, कढ़ीपत्ता, हल्दी, साबुत लाल मिर्च और सरसों के दाने डालकर तैयार किया जाता है.

कर्ड राइस

गर्मियों के लिए यह डिश एकदम सही है, क्योंकि इस मौसम में हम अक्सर हल्का और लाइट खाना पसंद करते हैं. बैचलर्स के लिए भी यह रेसिपी बेहद बढ़िया जिसे तुरंत बनाकर वह अपना पेट भर सकते हैं.

आज ही इन वन पॉट मील राइस रेसिपीज को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट बॉक्स बताएं!

क्या आप रातभर चना भिगोना भूल गए? इस स्मार्ट ट्रिक को आमजाएं और तुरंत अपना पसंदीदा व्यंजन बनाएं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com