चाट खाने के ​हैं शौकीन तो ट्राई करें यह विंटर स्पेशल मटर की चाट - Recipe Video Inside

चाट के प्रति भारतीयों का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. आप देश के किसी भी कोने  में चले जाएं आपको विभिन्न प्रकार की चाटों की भरमार दिखाई देती है.

चाट खाने के ​हैं शौकीन तो ट्राई करें यह विंटर स्पेशल मटर की चाट - Recipe Video Inside

खास बातें

  • मटर की चाट भी चटपटी और मसालेदार होती है.
  • एक चटपटी मजेदार चाट किसी भी टाइम के लिए परफेक्ट है.
  • मटर की चाट एक अलग स्वाद देती है.

चाट के प्रति भारतीयों का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. आप देश के किसी भी कोने  में चले जाएं आपको विभिन्न प्रकार की चाटों की भरमार दिखाई देती है. क्लासिक आलू टिक्की चाट से लेकर दौलत की चाट और ऑल टाइम फेवरेट समोसा चाट तक, ये सभी व्यंजन इतने मजेदार हैं कि आपकी क्रेविंग को बढ़ा  देते हैं. खट्टी ​मीठी चटनी, दही और भारतीय मसालों के साथ एक चटपटी मजेदार चाट किसी भी टाइम के लिए परफेक्ट है. यूं तो चाट की एक लंबी लिस्ट है और इसी लिस्ट में आज हम एक और स्वादिष्ट चाट की रेसिपी जोड़ने जा रहे हैं जिसका नाम है मटर की चाट. यह एक विंटर स्पेशल चाट है, हम सभी जानते है सर्दी में मिलने वाली मटर बेहद ही स्वाद होता है तो आप सोच सकते हैं कि इससे बनाई जाने वाली चाट कितनी स्वाद होगी.

Butter Chicken Pasta: बटर चिकन पास्ता के साथ अपने वीकेंड को बनाएं स्पेशल- Recipe Video

अन्य चाट रेसिपी की तरह मटर की चाट भी चटपटी और मसालेदार होती है. यह बनाने में काफी आसान है और इसे बनाने के लिए आपको हरी मटर, बेसन, अदरक, नमक, लालमिर्च, सौंठ, हरी चटनी, लाल मिर्च पाउडर, दही और चाट मसाले की जरूरत होती है. चाट बनाने के लिए सबसे पहले आपको आधा कप मटर लेना है और एक प्रेशर कुकर में मटर में अदरक और नमक डालकर इसे उबाल लें. अब इस मटर को एक बाउल में निकाल लें, इसमें बेसन मिलाकर इसकी टिक्की बना लें और एक पैन में तेल गरम करके इन्हें फ्राई कर लें.

अब एक प्लेट लें इसमें क्रिस्पी टिक्कियों को क्रश करके रखें, इस पर दही डालें. फिर सौंठ और हरी चटनी फैलाएं. इसके बाद चाट पर लालमिर्च पाउडर छिड़के. चाट मसाला डालकर हरे धनिए गार्निश करके सर्व करें. अब तक आपने विभिन्न प्रकार की चाट रेसिपीज ट्राई की होंगी लेकिन मटर से बनने वाली यह चाट रेसिपी आपके जायके को बदल देगी. इस खास रेसिपी को एनडीटीवी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया जिसे स्टेप बाइ स्टेप फॉलो करके आम दिनों के अलावा वीकेंड पर बनाकर अपनी फैमिली को खुश कर सकते हैं. तो देर किस बात की चलिए डालते हैं एक नजर इसकी रेसिपी वीडियो पर:

मटर की चाट बनाने के लिए पूरी वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Hyderabadi Chicken Curry Recipe: स्वादिष्ट खाने के लिए इस हैदराबादी चिकन करी को ट्राई करें