विज्ञापन

रेगुलर पराठा खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार ट्राई करें ये 4 लेयर वाला पराठा, बन जाएगा आपकी पसंद

पराठा रेसिपी: जैसा कि नाम से पता चलता है, इस पराठे में चार परतें होती हैं और अलग-अलग फिलिंग होती है. इसमें आलू, पनीर, प्याज और चीज की फिलिंग होती है.

रेगुलर पराठा खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार ट्राई करें ये 4 लेयर वाला पराठा, बन जाएगा आपकी पसंद
पराठें का स्वाद लेने के लिए इसे दही के साथ खाएं.

गरमागरम पराठा खाने में हमेशा मज़ा आता है. इसे बनाना आसान है, यह स्वाद से भरपूर है और इसे कई तरह की फिलिंग के साथ बनाया जा सकता है. चाहे आपको आलू पराठा, पनीर पराठा, गोभी पराठा या कोई और पसंद हो - ये सभी समान रूप से स्वादिष्ट होते हैं और हर बार हमें ललचाते हैं. हम आमतौर पर इन पराठों का स्वाद अकेले ही लेते हैं, लेकिन क्या आपने ऐसा पराठा ट्राई किया है जिसमें सभी फिलिंग एक साथ हों? पेश है: 4-लेयर पराठा - क्लासिक पराठे का एक अनूठा रूप. यह एक ऐसी रेसिपी है जो पराठा खाने वालों को पहली ही बाइट में ललचा देगी और अगर आप पराठा खाने के शौकीन नहीं हैं, तो इस पराठे को ट्राई करने के बाद आप ज़रूर इसके मुरीद हो जाएँगे. नीचे दी गई रेसिपी देखें:

इस पराठे को इतना अनोखा क्या बनाता है?

जैसा कि नाम से पता चलता है, इस पराठे में चार लेयर्स हैं और अलग-अलग फिलिंग है. इसमें आलू, पनीर, प्याज की फिलिंग होती है. यह इसे नॉर्मल स्टफ्ड पराठे से अलग बनाता है. चाहे आप इसे पौष्टिक लंच या स्पेशल डिनर के लिए खाना चाहें, यह आपके मेहमानों का ध्यान ज़रूर खींचेगा. यह आपके बच्चों को भी खूब पसंद आएगा.

सबसे ज्यादा खाए जाने वाले इंडियन फूड्स विदेश में हैं बैन, समोसा से लेकर घी तक लिस्ट में शामिल हैं ये नाम

4-लेयर्ड पराठे के साथ क्या परोसें?

इस पराठे का पूरा स्वाद लेने के लिए, इसे एक कटोरी ताज़ा दही के साथ ज़रूर परोसें. साथ ही, इसके ऊपर थोड़ा सा मक्खन डालना न भूलें, स्वाद को और बढ़ाने के लिए, आप इसे अपनी पसंद के किसी भी अचार या चटनी के साथ भी खा सकते हैं. आम का अचार और नींबू का अचार बेहतरीन ऑप्शन है.

पराठा रेसिपी | घर पर 4 लेयर वाला पराठा कैसे बनाएं:

इस अनोखे पराठे की रेसिपी इंस्टाग्राम पेज @ohcheatday पर शेयर की गई है. इसे बनाने के लिए, आपको चार अलग-अलग तरह की फिलिंग तैयार करनी होगी: आलू, पनीर, प्याज और चीज़. एक बार जब आप इन्हें तैयार कर लें, तो रोलिंग पिन का उपयोग करके आटे को बेल लें. इसके बाद, फिलिंग को इस तरह से रखें कि वे चार अलग-अलग भाग बना लें. अब, एक चाकू लें और बीच से एक छोर तक एक चीरा लगाएँ. सभी किनारों को एक के ऊपर एक करके मोड़ें ताकि त्रिकोणीय आकार बन जाए. इसे फिर से बेल लें और धीमी-मीडियम आंच पर तवे पर पकाएँ. इसे पकाते समय इसके ऊपर थोड़ा सा घी डालें, फिर पलटें और दूसरी तरफ से पकाएँ. पराठां बनकर तैयार है.

यहां देखें रेसिपी वीडियो:

यह स्वादिष्ट लग रहा है, है न? घर पर यह स्वादिष्ट पराठा बनाएं और अपने कुकिंग स्किल से अपनी फैमिली को इंप्रेस करें.

लिवर के लिए खतरनाक है हेपेटाइटिस बी, लक्षण, कारण, बचाव व इलाज

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्या आपने पी है अमृतसर के वेंडर की स्पेशल चाय? वायरल वीडियो देख इंटरनेट रह गया दंग
रेगुलर पराठा खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार ट्राई करें ये 4 लेयर वाला पराठा, बन जाएगा आपकी पसंद
अगले महीने इस दिन घर आने वाले हैं बप्पा, यहां जानें गणेश चतुर्थी की सही डेट, मुहूर्त और भोग
Next Article
अगले महीने इस दिन घर आने वाले हैं बप्पा, यहां जानें गणेश चतुर्थी की सही डेट, मुहूर्त और भोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com