Hyderabadi Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें हैदराबादी कबाब, यहां जानें रेसिपी

Hyderabadi Shikampuri Kebab: हैदराबादी व्यंजन सभी रॉयल्टी के बारे में हैं. यहां के व्यंजन अपनी संस्कृति के समान गहरे हैं. बिरयानी से लेकर कबाब और फ़िरनीज़ तक- यहां के व्यंजन का स्वाद लाजवाब होता है, यहां एक यूनिक खाना पकाने की स्टाइल को भी फॉलो किया जाता है.

Hyderabadi Kebab: कबाब खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें हैदराबादी कबाब, यहां जानें रेसिपी

Hyderabadi Kebab: यह साउथ इंडियन और मुगलई/अफगानी फूड कल्चर का एक आदर्श मिश्रण बनाता है.

खास बातें

  • हैदराबादी व्यंजन सभी रॉयल्टी के बारे में हैं.
  • फेमस हैदराबादी व्यंजन बिरयानी से लेकर कबाब और फ़िरनीज़ तक हैं.
  • हैदराबादी व्यंजन का स्वाद लाजवाब होता है

Hyderabadi Shikampuri Kebab: हैदराबादी व्यंजन सभी रॉयल्टी के बारे में हैं. यहां के व्यंजन अपनी संस्कृति के समान गहरे हैं. इस क्षेत्र का प्रत्येक व्यंजन समृद्ध है और इनमें से कई हैदराबाद के निज़ामों के समय में वापस जाते हैं. बिरयानी से लेकर कबाब और फ़िरनीज़ तक- यहां के व्यंजन का स्वाद लाजवाब होता है, यहां एक यूनिक खाना पकाने की स्टाइल को भी फॉलो किया जाता है. जो साउथ इंडियन और मुगलई/अफगानी फूड कल्चर का एक आदर्श मिश्रण बनाता है. दो भरपूर खाना पकाने की स्टाइल का यह मिश्रण हर डिश से एक तरह का स्वाद लाता है और ये देश भर के फूड के बीच एक लोकप्रिय विकल्प बनता है, हैदराबादी बिरयानी आज भारत के हर हिस्से में उपलब्ध है और हर बिरयानी प्रेमी के दिल में एक विशेष स्थान रखती है.

एक और लोकप्रिय हैदराबादी व्यंजन निस्संदेह शिकमपुरी कबाब है. कीमा बनाया हुआ मटन या चिकन, चना दाल, दही और मसालों के पूल के साथ बनाया गया, शिकमपुरी कबाब हैदराबाद की शाही रसोई से एक विदेशी रेसिपी है. यह मूल रूप से रसदार कबाब है, देसी दही-पुदीना भराई के साथ. यह इतना मुलायम होता है कि कुछ ही समय में कबाब आपके मुंह में पिघल जाता है. किसी भी कबाब जगह पर जाएं, आपको यह हैदराबादी कबाब मेनू कार्ड पर एक मजबूत स्थिति में मिलेगा. इसकी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, हम प्रामाणिक शिकमपुरी कबाब रेसिपी लाए हैं जो एक घंटे से भी कम समय में आसानी से घर पर बनाया जा सकता है.

vsafkf5

शिकमपुरी कबाब बनाने की रेसिपीः

इस फूड रेसिपी के लिए आपको मटन, चना दाल, दही, धनिया, पुदीना, प्याज, हरी मिर्च और साबुत मसालों का पूल चाहिए. आपको पहले साबुत मसाले और दाल के साथ चिकन को पकाने की जरूरत है और इसे मिक्सर ब्लेंडर में ब्लेंड करें. फिर दही, प्याज, हरी मिर्च, धनिया और पुदीना की स्टफिंग करें. अब कीमा बनाया हुआ चिकन के साथ एक पैटी बनाएं और इसे भराई के साथ भरें. अब एक कढ़ाही को गर्म करें और कबाब को तब तक भूनें जब तक वे हर तरफ से ब्राउन कलर के न हो जाएं.

स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

यदि आप जूसी कबाब के फैंस हैं, तो यह व्यंजन एक कोशिश देने के लायक है. सर्व करने से पहले, जूसी कबाब से एक्स्ट्रा ऑयल कम करें, फिर धनिया-पुदीना चटनी से साथ साइड करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Best Pulao Recipe: अगर आपको भी पसंद है मटर पुलाव खाना तो ट्राई करें ये आसान रेसिपी

Healthiest Foods: हेल्दी और फिट रहने के लिए इन 5 चीजों का रोजाना करें सेवन!

Better Digestive System: पेट की समस्याओं से झट से आराम पाने के लिए अपनाएं ये चार टिप्स!

Spring Special: कुलरफुल होने के साथ फ्लेवर्स से भरपूर है यह स्वादिष्ट सतरंगी बिरयानी

Momos Chutney Recipe: सिर्फ 3 सामग्री के साथ कैसे बनाएं स्ट्रीट स्टाइल मोमोज चटनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Onions For Health: इंफेक्शन, डायबिटीज और पाचन समेत इन 6 स्वास्थ्य समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें प्याज का सेवन!