हर रात सोने से पहले फेस पर लगाएं ये 2 चीजें गायब हो जाएंगे दाग-धब्बे, फेस पर आएगा गजब का निखार

क्या आपको पता है कि आप घर पर भी कुछ ऐसा कर सकती हैं जिससे आपके चेहरे पर तुरंत पार्लर जैसा निखार आ सकता है. आइए जानते हैं घर पर बनने वाले इस देसी मास्क के बारे में.

हर रात सोने से पहले फेस पर लगाएं ये 2 चीजें गायब हो जाएंगे दाग-धब्बे, फेस पर आएगा गजब का निखार

चेहरे पर आएगा गजब का निखार, पार्लर जाने कर देंगी बंद.

Tomato And Lemon Benefits For Face: अपने चेहरे को ग्लोइंग और सुंदर बनाने के लिए महिलाएं वो सब कुछ करती हैं जो उनको खूबसूरत दिखने में मदद कर सकता है. इसके लिए देसी नुस्खों से लेकर पार्लर तक में जमकर खर्चा किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि आप घर पर भी कुछ ऐसा कर सकती हैं जिससे आपके चेहरे पर तुरंत पार्लर जैसा निखार आ सकता है. आपके किचन में मौजूद टमाटर और नींबू का इस्तेमाल करके आप अपने फेस पर इंस्टेंट ग्लो ला सकता है. नींबू में विटामिन सी पाया जाता है वहीं टमाटर में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट आपके चेहरे को नेचुरल ग्लो लाने में मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं घर पर बनाए जाने वाले इस देसी पैक को बनाने का तरीका और इससे होने वाले फायदे. 

चेहरे पर टमाटर और नींबू लगाने के फायदे | Benefits of applying Tomato and Lemon on Face

जलन मिटाने में 

तेज धूप में स्किन झुलस जाती है. ऐसे में आप टमाटर का इस्तेमाल कर के अपने चेहरे को ठंडक पहुंचा सकती हैं. टमाटर में पाए जाने वाले तत्व स्किन की जलन को शांत करने में मदद कर सकते हैं. 

नींबू के साथ इस चीज को मिलाकर लगाएं Yellow teeth पर, मोतियों की तरह चमकने लगेंगे

साफ और ग्लोइंग स्किन 

टमाटर और नींबू दोनों ही स्किन की टैनिंग को कम करने में मदद करते हैं. इसके अलावा ये चेहरे पर हुए दाग-धब्बों को कम करने में मदद कर सकते हैं. 

एंटी-एजिंग मास्क 

टमाटर में विटामिन बी और एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं. जो स्किन को जवां बनाए रखने में मदद कर सकते हैं. इसके लिए आपके नींबू के रस में शहद को मिलाकर फेस पर लगाना है और 15 मिनट के बाद साफ पानी से चेहरे को धुल लेना है. 

हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ, वजन कम करने में भी बेहतर है ये दाल, जानें 5 जबरदस्त लाभ

नींबू और शहद का मास्क 

नींबू और शहद से मास्क बनाने के लिए आपको नींबू को कद्दूकस कर लेना है और फिर उसमें नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर मसाज करना है. मसाज करने के बाद इसको थोड़ी देर के लिए फेस पर लगाकर छोड़ दें. बेहतर रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में 2-3 बार लगा सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Jaundice In Newborns: क्‍यों हो जाता है नवजात बच्‍चों को पीलिया, कारण, लक्षण और इलाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com