Vegetarian Galouti Kebab: घर पर सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं स्वादिष्ट वेजिटेरियन गलौटी कबाब- Recipe Inside

कबाब के बारे में सोचते ही हमारे दिमाग में फ्लेवर का ख्याल आने लगता है! आखिरकार, हम सभी को चटपटी चटनी के साथ भरपेट कबाब खाना पसंद होता है.

Vegetarian Galouti Kebab: घर पर सिर्फ 30 मिनट में कैसे बनाएं स्वादिष्ट वेजिटेरियन गलौटी कबाब- Recipe Inside

खास बातें

  • गलौटी कबाब लंबे समय से हमारे इतिहास का हिस्सा रहे है.
  • देश भर के लोग इसके स्वाद का मजा लेते हैं.
  • इसे नरम स्वाद देने के लिए राजमा का उपयोग करेंगे.

कबाब के बारे में सोचते ही हमारे दिमाग में फ्लेवर का ख्याल आने लगता है! आखिरकार, हम सभी को चटपटी चटनी के साथ भरपेट कबाब खाना पसंद होता है. चाहे आपके पास शाकाहारी कबाब हो या मांसाहारी, किस्में कभी खत्म नहीं होती हैं. तो, यहां एक और स्वादिष्ट कबाब का मजा लेने के लिए, हम आपके लिए लाए हैं गलौटी कबाब की रेसिपी! हालांकि, इस बार आपको स्वाद का एक ट्विस्ट देने के लिए- आज हम इस लोकप्रिय लखनवी व्यंजन का वेजिटेरियन वर्जन बना रहे हैं.

नवरा​त्रि के दौरान कुट्टू के पकौड़े नहीं इस बार बनाएं ये यूनिक स्नैक रेसिपीज

गलौटी कबाब लंबे समय से हमारे इतिहास का हिस्सा रहे है. मूल रूप से यह व्यंजन एक नवाब के लिए बनाया गया था जिसने अपने दांत खो दिए थे. तो, उसके लिए कबाब में शामिल करने के लिए, खानसामा मुंह में पिघलने वाला गलौटी कबाब लेकर आया. और उस समय से, यह व्यंजन इतना लोकप्रिय हो गया है कि देश भर के लोग इसके स्वाद का मजा लेते हैं.

i6lsdtkg

यह व्यंजन आमतौर पर कीमा बनाया हुआ मीट का उपयोग करके बनाया जाता है, लेकिन वेजिटेरियन वर्जन में, हम इसे नरम स्वाद देने के लिए राजमा का उपयोग करेंगे. किसी भी अवसर पर या जब आप किसी शाही दावत का आयोजन करना चाहते हैं तो इस मजेदार रेसिपी को बनाएं. तो, बिना इंतजार किए, आइए देखें कि शाकाहारी गलौटी कबाब कैसे बनाते हैं.

कैसे बनाएं वेजिटेरियन गलौटी कबाब | वेजिटेरियन गलौटी कबाब रेसिपी

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले अदरक लहसुन का पेस्ट, कटी हुई हरी मिर्च, काजू का पेस्ट, नमक और मैश किया हुआ उबला हुआ राजमा लें. इसमें लौंग, इलायची स्टिक, काली मिर्च और धनियां जैसे कड़े मसाले का दरदरा मिश्रण डालें. इन्हें अच्छी तरह से मिलाकर छोटी-छोटी टिक्की बना लें.

अब एक कड़ाही में थोड़ा सा तेल लें और इन कबाबों को सुनहरा होने तक तल लें. मजा लेने के लिए तीखी चटनी के साथ परोसें!

Kulcha Sandwich: सिर्फ कुछ ही मिनटों में ब्रेकफास्ट के लिए बनाया स्वादिष्ट कुलचा सैंडविच-Recipe Inside

वेजिटेरियन गलौटी कबाब की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट व्यंजन को बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com