How To Make Sindhi Biryani: एक फ्लेवरफुल बिरयानी के लिए इस रेसिपी को आप जरूर करें ट्राई

अब, आप सोच रहे होंगे कि बिरयानी क्विक और सिम्पल कैसे हो सकती है! खैर, इस रेसिपी को तैयार करने के लिए बस कुछ सामग्री की जरूरत है.

How To Make Sindhi Biryani: एक फ्लेवरफुल बिरयानी के लिए इस रेसिपी को आप जरूर करें ट्राई

इसे सिंधी बिरयानी कहा जाता है.

खास बातें

  • ऑफिस के बाद एक प्रक्रिया के साथ भोजन पकाना मुश्किल हो सकता है.
  • हमें एक ऐसी रेसिपी मिली है जो बहुत ही स्वादिष्ट है.
  • इसे घर पर बनाना भी काफी आसान है.

कल्पना कीजिए कि ऑफिस में आपका काफी बिजी दिन था. आप घर वापस आते हैं और आपके पास खाने के लिए सामान्य दाल चावल का एक बाउल है. लेकिन आप इसे खाना नहीं चाहते, काम पर पूरा दिन बिताने के बाद, हममें से ज्यादातर लोग रात के खाने के लिए कुछ ऐसा खोजते हैं जिससे आपका दिल खुश हो जाए. यह वह समय है जब आप वास्तव में आराम से बैठकर बस अपनी पसंद के खाने खा मा ले सकते हैं. हालांकि, हम समझते हैं कि ऑफिस के बाद एक शानदार और लंबी प्रक्रिया के साथ भोजन पकाना असंभव होता है. घबराएं नहीं! हमें एक ऐसी रेसिपी मिली है जो बहुत ही स्वादिष्ट है और इसे घर पर बनाना भी काफी आसान है. इसे सिंधी बिरयानी कहा जाता है.

अब आप इलेक्ट्रिक केतली में भी बना सकते स्वादिष्ट बटर चिकन (Recipe Inside)

अब, आप सोच रहे होंगे कि बिरयानी क्विक और सिम्पल कैसे हो सकती है! खैर, इस रेसिपी को तैयार करने के लिए बस कुछ सामग्री की जरूरत है. चिकन और कुछ आसानी से मिलने वाले मसाले आपकी रसोई की पेंट्री में उपलब्ध हैं. इसके अलावा, सिंधी व्यंजन अपने गहरे मजबूत और रिच फलेवर के लिए दुनिया भर में लोकप्रिय हैं और भूलें नहीं, बहुत सारी सब्जियां इसमें विभिन्न स्वाद को जोड़ने में मदद करती है. आइए बिरयानी रेसिपी के साथ शुरू करते हैं.

सिंधी बिरयानी रेसिपी | कैसे बनाएं सिंधी बिरयानी

रेसिपी शुरू करने के लिए, एक मिक्सिंग बाउल लें, उसमें नमक, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और अच्छी तरह मिलाएं. फिर चिकन के टुकड़े डालें और पेस्ट से अच्छी तरह कोट करें.

एक पैन में देसी घी गरम करें, उसमें जीरा, हरी और काली इलायची, दालचीनी, लौंग डालें और उन्हें चटकने दें. एक बार हो जाने के बाद, कटा हुआ प्याज डालें और उन्हें अच्छी तरह से भूनें.

अब पैन में चिकन कीमा और आलू के टुकड़े डालकर कुछ देर पकने दें. एक बार हो जाने के बाद, स्वादानुसार नमक, कटी हुई हरी मिर्च और मैरीनेट किए हुए चिकन के टुकड़े डालें. अच्छी तरह से हिलाएं.

सिंधी बिरयानी की पूरी रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

अगर आपको चिकन बिरयानी रेसिपी पसंद है, तो हमारी कुछ बेहतरीन चिकन रेसिपी जानने के लिए यहां क्लिक करें.

कैसे बनाएं घर पर दही के साथ नान (Easy Recipe Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं, इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आप सभी को यह कैसी लगी नीचे कमेंट में बताएं. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)